Weather Alert: कोहरे की चादर से घिरा दिल्ली-NCR, जानें आगे कैसे लेगा मौसम करवट

अब केवल सुबह और शाम की ही ठंड बची है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आने वाले हफ्ते में तापमान फिर बढ़ना शुरू हो जाएगा.

Weather Alert: कोहरे की चादर से घिरा दिल्ली-NCR, जानें आगे कैसे लेगा मौसम करवट
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर भारत में मौसम ने फिर रुख बदलना शुरू कर दिया है. दिल्ली-NCR में लंबे समय तक सर्दियां रहने के बाद हल्की गर्मी वापस तो आई, लेकिन शनिवार को फिर कुछ हिस्सों को कोहरे की चादर ने घेर लिया. दिलचस्प बात ये है कि बीते 2-3 दिन से दिल्ली-NCR में टेंपरेचर बढ़ने की वजह से गर्मी ने अपनी जगह बना ली थी. मैक्सिमम टेंपरेचर में औसत से ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: PM Jeevan Jyoti Bima Yojna: आपके बाद भी परिवार की सुरक्षा की होगी गारंटी, जानें कैसे 

फरवरी की गर्मी ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड
गौरतलब है कि उत्तर भारत में लगातार तीसरे दिन (शुक्रवार को) मैक्सिमम टेंपरेचर 27 डिग्री के ऊपर ही रहा. फरवरी में ऐसी गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. हालांकि, आज फिर मौसम ने करवट ली और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 5 साल पहले 2016 में फरवरी में तापमान 27 डिग्री था. 

ये भी पढ़ें: Interesting Fact: कितना भी जरूरी हो, रात में पोस्टमॉर्टम नहीं करते डॉक्टर्स, जानें क्या है वजह

पहाड़ी इलाकों में बर्फ के चलते हो रही ठंड
बता दें, मिनिमम टेंपरेचर भी अब सामान्य पहुंचने लगा है. अब केवल सुबह और शाम की ही ठंड बची है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आने वाले हफ्ते में तापमान फिर बढ़ना शुरू हो जाएगा. मैदानी इलाकों से ठंड वापस जाने लगी है. हालांकि, पहाड़ी इलाको में हाल ही में बर्फबारी हुई है, जिस वजह से ठंड अभी वहां थोड़ा रुकेगी. इसी वजह से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में सुबह-शाम ठंड हो रही है. हवा में भी ठंड खत्म हो चुकी है जिस वजह से न्यूनतम टेंपरेचर में गिरावट नहीं आ रही है. 

ये भी पढ़ें: UP Police ने DDLJ के इस सीन को फिर किया फेमस, इस बार दिखाई राज और सिमरन की गलती

दिल्ली के तापमान में हई भारी बढ़ोतरी
मौसम विभाग ने यह भी जानकारी दी है कि बाते शुक्रवार दिल्ली का न्यूनतम तापमान नॉर्मल (10.2 डिग्री सेल्सियस) ही रहा सामान्य के बराबर रहा. वहीं, अधिकतम तापमान नॉर्मल से 4 डिग्री ( 27.4 डिग्री सेल्सियस) ज्यादा रहा.

WATCH LIVE TV