सपा ने लगाए गैंगरेप के आरोपी BJP नेता के पोस्टर, कहा- CM का आदेश है ''ऑपरेशन दुराचारी''

आपको बता दें कि प्रयागराज में बीए में पढ़ने वाली एक छात्रा ने बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी और उनके साथी डॉ अनिल द्विवेदी के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है. 

सपा ने लगाए गैंगरेप के आरोपी BJP नेता के पोस्टर, कहा- CM का आदेश है ''ऑपरेशन दुराचारी''
प्रयागराज के सुभाष चौराहे पर वि​वादित पोस्टर चिपकाता सपा कार्यकर्ता.

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार शाम शहर के सुभाष चौराहे पर एक विवादित पोस्टर लगाकर योगी सरकार को घेरने की कोशिश की. सपा ने "सत्ता सरंक्षण प्राप्त दुराचारियो का पोस्टर कब लगवाएगी सरकार" शीर्षक से जो पोस्टर्स लगाए उन पर बलात्कार के आरोपी कुछ बीजेपी नेताओं की तस्वीरें थीं. पोस्टर में फरार चल रहे गैंगरेप के आरोपी बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी की तस्वीर भी लगी थी. बाद में पुलिस ने सुभाष चौराहे पर लगे इन वि​वादित पोस्टरों को हटा दिया. इस मामले में सिविल लाइन थाने में सपा नेता संदीप यादव समेत छह अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

कैंसर पर रिसर्च के लिए IIT Kanpur की प्रो. बुशरा अतीक को मिलेगा शांति स्वरूप भटनागर पुरस्कार

गौरतलब है कि सीएम योगी ने महिलाओं से छेड़खानी और रेप के आरोपियों का शहर में पोस्टर लगाने का निर्देश दिया है. इसी अभियान के तहत सपा नेताओं ने  गैंगरेप के आरोप में घिरे डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी का पोस्टर चस्पा किया. पोस्टर लगाने वाले सपा नेता संदीप यादव ने कहा, ''योगी सरकार ने दुराचारियो के पोस्टर चौराहों पर लगाने को कहा है. ऐसे में बीजेपी से जुड़े उन नेताओं के पोस्टर कब चौराहों पर लगाए जाएंगे, जिनके ऊपर महिलाओं के साथ अमर्यादित आचरण के मामले दर्ज हैं. प्रयागराज के उस भाजपा नेता का भी फोटो लगाया गया है, जिसके ऊपर एक छात्रा ने यौन उत्पीड़न का मुकदमा कर्नलगंज थाने में दर्ज कराया है.''

कोरोना को लेकर UP से अच्छी खबर, पॉजिटिविटी रेट 3% से नीचे आया, रिकवरी रेट 83.64% पहुंचा

आपको बता दें कि प्रयागराज में बीए में पढ़ने वाली एक छात्रा ने बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी और उनके साथी डॉ अनिल द्विवेदी के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है. छात्रा की तहरीर के मुताबिक भाजपा नेता और उनके साथी ने कई बार पिस्टल की नोक पर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. छात्रा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नेता की ओर से इस मामले में मुंह खोलने या शिकायत करने पर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई. पीड़ित छात्रा की एफआईआर के मुताबिक, श्याम द्विवेदी उसे अपने होटल में बुलाते थे और वहां अपने दोस्त डॉ अनिल द्विवेदी के साथ मिलकर उसका यौन उत्पीड़न करते थे. 

बदायूं लव जिहाद: आसिफ ने राजकुमार बन की दलित हिंदू लड़की से शादी, फिर गोली मारकर की हत्या

आरोपी बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी की गिनती प्रयागराज के रसूखदार नेताओं में होती है. वर्तमान समय में वह बीजेपी युवा मोर्चा के काशी प्रांत के उपाध्यक्ष हैं. श्‍याम प्रकाश के पिता रामरक्षा द्विवेदी प्रयागराज में बीजेपी के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं. श्याम द्विवेदी का अपना होटल है और साथ ही कई दूसरे कारोबार भी हैं. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर पीएम और सीएम के साथ ही पार्टी के कई दूसरे कद्दावर नेताओं संग अपनी फोटो लगा रखी है. श्याम द्विवेदी का साथी डॉ अनिल द्विवेदी शहर के सोहबतियाबाग इलाके में एक प्राइवेट अस्पताल चलाते हैं. पीड़ित छात्रा द्वारा एफआईआर दर्ज कराने के बाद से ही दोनों फरार चल रहे हैं.

WATCH LIVE TV