UP: विधानसभा के मानसून सत्र में बदली दिखेगी सदन की तस्वीर, दर्शक दीर्घा में बैठेंगे कुछ विधायक
Advertisement

UP: विधानसभा के मानसून सत्र में बदली दिखेगी सदन की तस्वीर, दर्शक दीर्घा में बैठेंगे कुछ विधायक

विधानसभा सचिवालय सदन में एक-एक सीट छोड़ कर विधायकों को बैठाने की व्यवस्था में लगा है. ऐसे में यूपी विधानसभा के मानसून सत्र में कुछ सदस्यों को दर्शक दीर्घा में भी बिठाने की तैयारी हो रही है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा भवन, लखनऊ.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. यूपी विधानसभा का मानसून सत्र नियमानुसार 28 अगस्त से पहले बुलाया जाना जरूरी है.  विधानसभा सचिवालय ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सदस्यों को बिठाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि मानसून सत्र अपने समय से शुरू हो सकता है.

विधानसभा सचिवालय सदन में एक-एक सीट छोड़ कर विधायकों को बैठाने की व्यवस्था में लगा है. ऐसे में यूपी विधानसभा के मानसून सत्र में कुछ सदस्यों को दर्शक दीर्घा में भी बिठाने की तैयारी हो रही है. क्योंकि मुख्य सदन में सीटों की कमी पड़ जाएगी. सदस्य दर्शक दीर्घा से ही माइक के जरिए अपनी बात कहेंगे.

मायावती बोलीं- चीन मुद्दे पर हम मोदी सरकार के साथ, कांग्रेस की गलतियों से सबक ले BJP

सत्ता पक्ष व विपक्ष के नए सदस्यों को दर्शक दीर्घा में बिठाने की हो रही तैयारी.  इसके लिए दर्शक ​दीर्घा की व्यवस्था में बदलाव किया जा रहा है.नई परिस्थितियों में सीटिंग की व्यवस्था को लेकर विधानसभा अध्यक्ष व नेता सदन (मुख्यमंत्री) अंतिम निर्णय लेंगे. कोरोना संकट के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी जरूरी है. 

इस बार मानसून सत्र में बढ़े खर्चे का बजटीय प्रावधान कराने के लिए अनुपूरक बजट को पास कराना जरूरी है. साथ ही सरकार कई विधेयकों को भी पास कराने की  तैयारी कर रही. सदन की कार्यवाही चलाने के लिए कम से कम 10% सदस्यों का उपस्थित रहना जरूरी है.

WATCH LIVE TV

Trending news