close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SC के फैसले से पहले राम मंदिर का काम हुआ पूरा, अयोध्या में ऐसी चल रही हैं तैयारियां

सुप्रीम कोर्ट से अगर राम मंदिर के पक्ष में फ़ैसला आता है तो राम मंदिर निर्माण में साधु संत देरी नहीं करेंगे. दीवाली से पहले राम मंदिर पर आने वाले फैसले से भी लोगों को बड़ी खुशी मिल सकती है. 

SC के फैसले से पहले राम मंदिर का काम हुआ पूरा, अयोध्या में ऐसी चल रही हैं तैयारियां
फाइल फोटो

नई दिल्ली: राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले से पहले अयोध्या में तैयारी पूरी कर ली गई है. 18 अक्टूबर को राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा और इसी के साथ शहर के लोगों ने अपनी कमर कस ली है. इस बार अयोध्या की दीवाली और भी खास होने वाली है. सुप्रीम कोर्ट से अगर राम मंदिर के पक्ष में फ़ैसला आता है तो राम मंदिर निर्माण में साधु संत देरी नहीं करेंगे. दीवाली से पहले राम मंदिर पर आने वाले फैसले से भी लोगों को बड़ी खुशी मिल सकती है. 

इसी कड़ी में राम मंदिर के गर्भगृह के पत्थर तराशने का काम पूरा हो गया है जहां रामलला विराजमान होंगे उस हिस्से के पत्थर तराशी का कार्य पूरा हो गया है. मंदिर के ग्राउंड फ़्लोर के सभी पत्थर तराशे जा चुके हैं. वहीं प्रस्तावित 2 फ़्लोर के राम मंदिर के 70 फ़ीसदी पत्थर तराशी का कार्य पूरा, शेष 30 फ़ीसदी भी जल्द पूरा हो जाएगा. 

सांगानेर के इस निवासी ने राम मंदिर के लिए लिखी 150 किलो की खास रामायण...

इतना ही नहीं इस बार अयोध्या की दीपावली और भी ज्यादा जगमग होने वाली है. सिर्फ राम की पैड़ी पर दीये नहीं जलेंगे बल्कि पूरी रामनगरी में तीन दिन तक हर घर में जलेंगे दीये. यानी 24, 25 और 26 अक्टूबर को अयोध्या को रोशन करने के लिए प्रशासन और लोगों ने पूरी तैयारी कर ली है. इस बार गुप्तारघाट, भरतकुंड समेत अयोध्या के 13 प्रमुख मंदिरों में तीन दिनों तक हर दिन 5001 दीये जलेंगे. इसके अलावा अयोध्या के सभी 10 हजार मंदिरों और घरों में भी दीये जलाए जाएंगे. जिला प्रशासन, अयोध्या नगर निगम और शहर के बड़े शैक्षणिक संस्थान इस मुहिम में जुट गए हैं.