प्रियंका गांधी ने मौनी अमावस्या पर लगाई संगम में डुबकी, श्रद्धालुओं के ऊपर हेलीकॉप्टर से बरसाए जा रहे थे फूल

संगम स्नान के बाद प्रियंका गांधी ने यमुना किनारे स्थित मनकामेश्वर मंदिर में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से मुलाकात भी की.

प्रियंका गांधी ने मौनी अमावस्या पर लगाई संगम में डुबकी, श्रद्धालुओं के ऊपर हेलीकॉप्टर से बरसाए जा रहे थे फूल
प्रियंका गांधी ने संगम में डुबकी लगाई.

प्रयागराज: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार को प्रयागराज पहुंची हैं. दोपहर को वह अरैल घाट से नाव के जरिए संगम पहुंची. मौनी आमावस्या के पावन पर्व पर स्नान भी किया. प्रियंका जब अरैल घाट से नाव के जरिए संगम जा रहीं थीं, उस वक्त योगी सरकार ने हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश करवाई. हालांकि, यह मौनी अमावस्या पर माघ मेले में संगम में आस्था की डुबकी लगाने आए लाखों श्रद्धालुओं के लिए था. इस नजारे को प्रियंका व उनके साथ मौजूद अन्य लोग भी नाव पर बैठकर देख रहे थे. 

Mauni Amavasya 2021: उमड़ा आस्था का सैलाब, श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से हुई फूलों की बारिश

अपने बच्चों के साथ पहुंची हैं प्रयागराज
दूर-दराज से आए श्रद्धालु यह नजारा देख काफी उत्साहित और प्रसन्न हुए. वहीं, संगम स्नान के बाद प्रियंका गांधी ने यमुना किनारे स्थित मनकामेश्वर मंदिर में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से मुलाकात भी की. बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा अपने बच्चों के साथ एक दिन के लिए प्रयागराज यात्रा पर आई हैं. 

बच्चे के साथ जमकर मस्ती कर रहा है डॉगी, बार-बार देखेंगे ये Cute Video

संगम नगरी में लगा है भक्तों का तांता
मौनी अमावस्या (Mauni Amawasya) के स्नान पर्व पर गुरुवार को संगम (Sangam) के घाटों पर श्रद्धालु ब्रह्म मुहुर्त से ही आस्था की डुबकी लगा रहे हैं. माघ मेले (Magh Mela) का आज तीसरा प्रमुख स्नान पर्व मौनी अमावस्या है. ऐसी मान्यता है आज के दिन संगम तट पर और गंगा नदी में देवता वास करते हैं. इस दिन गंगा स्नान करना ज्यादा फलदायी होता है. 

Viral Video: जब Puppy ने की मुर्गे की सवारी, देखकर आप भी कहेंगे So Cute!

पहले भी हो चुकी है श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा
ऐसा पहली बार नहीं है जब योगी सरकार ने संगम में आस्था की डुबकी लगाने आए श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कराई है. पिछले साल 2020 के माघ मेले में भी मौनी अमावस्या के मौके पर संगम क्षेत्र में पुष्पवर्षा की गई थी. ऐसे ही योगी सरकार ने कांवड़ यात्रियों के ऊपर भी पुष्प वर्षा कर सीधे भक्तों और श्रद्धालुओं से जुड़ने की सफल कोशिश की. 

शाकुंभरी देवी के दर्शन से पहले माला जपते दिखीं प्रियंका गांधी, 'जय जवान-जय किसान' अभियान से भरी हुंकार

WATCH LIVE TV