वाराणसी: कैंट रेलवे स्टेशन में लगे थर्मल स्कैनर कैमरे, यात्रियों का चेक होगा टेम्परेचर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand696719

वाराणसी: कैंट रेलवे स्टेशन में लगे थर्मल स्कैनर कैमरे, यात्रियों का चेक होगा टेम्परेचर

कोरोना संकट को देखते हुए  वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन ने थर्मल स्कैनर कैमरे लगाए हैं. यह आने-जाने वाले यात्रियों के टेंपरेचर को बताएगा. रेलवे ने 2 कैमरे वाराणसी जंक्शन पर लगाए हैं जो कि एक थर्मल स्कैनर कैमरा प्रवेश द्वार पर है और एक कैमेरा निकासी द्वार पर है.

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर लगे थर्मल स्कैनर कैमरे

वाराणसी: कोरोना संकट को देखते हुए  वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन ने थर्मल स्कैनर कैमरे लगाए हैं. यह आने-जाने वाले यात्रियों के टेंपरेचर को बताएगा. रेलवे ने 2 कैमरे वाराणसी जंक्शन पर लगाए हैं जो कि एक थर्मल स्कैनर कैमरा प्रवेश द्वार पर है और एक कैमेरा निकासी द्वार पर है. इस तरह के प्रयोग से लोगों की थर्मल स्कैनिंग के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. साथ ही यह पूरी तरह तकनीक पर आधारित हैं.

अब लखनऊ में पुलिसकर्मी अगर तोड़ेंगे ट्रैफिक नियम तो दोगुना कटेगा उनका चालान

थर्मल स्कैनर कैमरे से हर आने-जाने वाले यात्रियों की स्कैनिंग की जा रही है. उनका टेम्परेचर नापा जा रहा है. अगर किसी यात्री का शारीरिक तापमान ज्यादा होता है तो उसे क्वारंटीन करने की व्यवस्था भी स्टेशन में बनाई गई है. इस थर्मल स्कैनर कैमरे को एलईडी से कनेक्ट किया गया है जिससे हर यात्री का टेम्परेचर दिखाता है. इससे रेलवे के कर्मचारियों को काफी सहूलियत मिल रही है. साथ कैमरे से स्कैनिंग से लोगों में कोरोना का डर भी कम हो रहा है क्योंकि यह पूरी तरह से तकनीकि पर आधारित है.

Trending news