Aaj Ka Rashifal: तनाव में रह सकते हैं कर्क समेत ये जातक, पढ़ें 11 सितंबर को क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2423600

Aaj Ka Rashifal: तनाव में रह सकते हैं कर्क समेत ये जातक, पढ़ें 11 सितंबर को क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal 11 September 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 सितंबर दिन बुधवार है. 

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 11 September 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 सितंबर दिन बुधवार है. 

मेष राशि: आज का दिन मेष राशि के लोगों के लिए परेशानी भरा हो सकता है. बिजनेस में छोटे व्यापारियों को लाभ हो सकता है. युवा अपने गुस्से पर काबू रखें,  विवाद हो सकता है.

मेष राशि: आज का दिन मेष राशि के लोगों के लिए मिला-जुला रहने वाला है. ऑफिस में आप अपनी ऊर्जा से अपने काफी कामों को आसानी से कर पाएंगे. ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलेगा. आज जीवन साथी की आपसे खटपट रहेगी. युवा अपने करियर पर ध्यान दें.

वृषभ राशि: 11 सितंबर का दिन वृषभ राशि के लिए ऊर्जावान रहने वाला है. आज आपके किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी. नौकरी में आपके अधिकारी आपके ऊपर जिम्मेदारियां को बढ़ाएंगे. राजनीति में कार्यरत लोगों को  किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. 

मिथुन राशि : मिथुन राशि के लिए दिन कुछ खास रहने वाला है. आज शाम को परिवार में  किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. संतान को नौकरी को लेकर  घर से दूर जाना पड़ सकता है, जो आपको समस्या दे सकता है. लव लाइफ ठीक चलेगी.

कर्क राशि: बुधवार का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए कुछ मुश्किल भरा हो सकता है. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा, जिससे शाम को थकान हो सकती है. लंबे समय से अटका काम पूरा होगा. महिलाएं किचन में काम करते समय सावधानी रखें, चोट लग सकती है.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए दिन मेहनत भरा रहेगा. आपके पुराने दोस्त से आज किसी बात पर अनबन हो सकती है. परिवार में कोई बीमार हो सकता है. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. सेहत ठीक रहेगी, खानपान का ध्यान रखें.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. घर से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद जरूर लें, लाभ होगा. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है. परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.

तुला राशि: 11 सितंबर का दिन तुला राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी और आपको अत्यधिक धन को लेकर कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होते दिख रही है. नई जमीन खरीदने की सोच सकते हैं.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. अटके काम पूरे हो सकते हैं. लव लाइफ बढ़िया चलेगी, कोई उपहार मिल सकता है. पैसे की दिक्कत दूर होगी, पुराने अटके पैसे वापस मिलेंगे. 

धनु राशि: बुधवार का दिन धनु राशि के जातकों के लिए  भाग दौड़ भरा रहने वाला है. आज किसी को पैसे उधार दे सकते हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें, चोट की आशंका है. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अभी रुकना होगा. माता-पिता के आशीर्वाद से  आपका कोई रुका हुआ हम पूरा हो सकता है. 

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन तनाव और परेशानी वाला हो सकता है. व्यापार में हानि हो सकती है. युवा जातक अपने गुस्से पर काबू रखें, बात बढ़ सकती है. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. नया काम शुरू करने का समय ठीक नहीं है.

कुंभ राशि: बुधवार का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए ठीक रहेगा. परिवार में सब ठीक चलेगा, पुराने मतभेद दूर होंगे. नई गाड़ी या मकान खरीदने का सोच सकते हैं. घर से बाहर निकलें तो सावधानी से गाड़ी चलाएं. 

मीन राशि: आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए मध्यम रहेगा.  बिजनेस में धन लाभ होगा. संतान की तरफ से निश्चिंत रहेंगे. परिवार में सब ठीक रहेगा. ससुराल की तरफ से कोई तोहफा मिल सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Shukra Gochar 2024: शुक्र बनाएंगे मायावी ग्रह के साथ युति, अगस्त से सितंबर तक खूब लाभ कमाएंगी ये राशियां

 

 

Trending news