Aaj Ka Rashifal 5 July 2023: इन राशि के जातकों का बनेगा बिगड़ा हुआ काम, ये लोग हो सकते हैं परेशान, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1765511

Aaj Ka Rashifal 5 July 2023: इन राशि के जातकों का बनेगा बिगड़ा हुआ काम, ये लोग हो सकते हैं परेशान, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 5 July 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

Aaj ka Panchang 4 july 2023

Aaj Ka Rashifal 5 July 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 जुलाई है, दिन बुधवार है. ऐसे में आइये जानें आज के दिन किन राशि वालों को लाभ होगा और किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

1. मेष का राशिफल (Mesh Ka Rashifal)
मेष राशि के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. अपने व्यस्त समय से कुछ समय निकालकर परिवार वालों संग बिताएंगे. घर में मेहमानों का आना हो सकता है. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा. सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा, जिससे मन प्रसन्न होगा. आर्थिक हानि संभव है.

2. वृष का राशिफल (Vrish Ka Rashifal)
वृष राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. सेहत पहले से बेहतर हो सकती है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया था तो उसका भी लाभ मिलेगा. 

3. मिथुन का राशिफल (Mithun Ka Rashifal)
इन जातकों का पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. बहन-भाइयों से विवाद की स्थिति बन सकती है. छात्रों का पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा. लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. हालांकि इसे लेकर थोड़ी कठिनाई झेलनी पड़ सकती है. बच्चे का स्वास्थ बिगड़ सकता है. 

4. कर्क का राशिफल (Kark Ka Rashifal)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला रह सकता है. काम को लेकर परेशान हो सकते हैं. नौकरी में बदलाव संभव है. रोज के मुकाबले आज मेहनत अधिक रहेगी. कारोबार में कोई बदलाव आ सकता है. व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचें. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ सकती है. 

5. सिंह का राशिफल (Singh Ka Rashifal)
इन राशि के जातकों का दिन मिला-जुला हो सकता है. आय में बढ़ोतरी होगी. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. अचानक किसी काम को लेकर खर्च बढ़ेंगे. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. सामाजिक तौर पर आपका स्तर बढ़ेगा. संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है.  

6. कन्या का राशिफल (Kanya Ka Rashifal)
इन जातकों के लिए आज का दिन कठनाइयों से भरा हो सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को किसी मित्र के सहयोग से नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. क्रोध करने से बचें वरना बना बनाया काम बिगड़ सकचा है. पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा. सेहत को लेकर भी सचेत रहें. 

7. तुला का राशिफल (Tula Ka Rashifal) 
इस राशि के जातकों का दिन मिलाजुला हो सकता है. कार्यों में रुकावट आने से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. आज कोई नया निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट से बात करें. अन्यथा भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. बिजनेस कार्यों को लेकर की गई यात्रा लाभदायक हो सकती है. 
 
8. वृश्चिक का राशिफल (Vrishchik Ka Rashifal)
इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन चिंता से भरा रहने वाला है. लेन-देन में सावधानी बरतें. किसी को पैसा उधार न दें. बिजनेस से संबंधित कोई कार्य प्रारंभ कर सकते हैं. यात्रा करते समय सावधानी रखें. परिवार का सहयोग मिलेगा. लव लाइफ में अड़चन आ सकती है. 

9. धनु का राशिफल (Dhanu Ka Rashifal) 
इन जातको के लिए नौकरी या बिजनेस में प्रतियोगिता का माहौल रहेगा. विदेश यात्रा के संयोग बन सकते हैं. ऑफिस में सहयोगियों या बॉस से वाद-विवाद हो सकता है. हालांकि, इससे आपको कोई नुकसान नहीं होगा. कारोबारी जातकों के व्यापार और मान सम्मान में वृद्धि होगी. वाहन खरीदने के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. 

10. मकर का राशिफल (Makar Ka Rashifal) 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहेगा. उनके लिए नया काम शुरू करना ठीक नहीं है. परिवार में तनाव बढ़ सकता है. आज के दिन इन जातकों को धनहानि का संकेत है. व्यापारियों का निवेश करने के बारे में विचार बनेगा. दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है. 

11. कुंभ का राशिफल (Kumbh Ka Rashifal) 
कुंभ राशि के जातकों का दिन मिला-जुला रहेगा. निवेश से जुड़े अहम फैसले लेने से बचें, नुकसान हो सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें अन्यथा जानमाल का नुकसान हो सकता है. प्रतियोगी छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. कुछ जातक प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं.  

12. मीन का राशिफल (Meen Ka Rashifal)
आज का दिन मिला जुला रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा. घर में तनाव की स्थिति बन सकती है, लेकिन लड़ाई-झगड़ा नहीं होगा. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. गलतफहमी की वजह से जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. मां-बाप का आशीर्वाद बना रहेगा. पार्टनर के रिश्तेदारों के दखल देने से आपकी वैवाहिक जीवन का बैलेंस बिगाड़ सकता है.  

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Sawan 2023: सावन में पड़ रहे रक्षाबंधन, नाग पंचमी, हरियाली तीज समेत कई अन्य त्योहार, देखें पूरी लिस्ट

Hariyali Teej 2023 : कब है हरियाली तीज?, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

WATCH: देखें 9 जुलाई तक का साप्ताहिक राशिफल, तीन राशि के जातकों पर बरसेगी दैवीय कृपा

Trending news