नवंबर महीने में बदलने वाली है इन जातकों की किस्मत, मंगल के राशि परिवर्तन का असर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1957230

नवंबर महीने में बदलने वाली है इन जातकों की किस्मत, मंगल के राशि परिवर्तन का असर

Mangal Gochar : मंगल ग्रह 16 नवंबर को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ग्रहों के सेना पति के राशि परिवर्तन से आपके जीवन में व्यापक बदलाव होंगे. आइए जानते हैं.

नवंबर महीने में बदलने वाली है इन जातकों की किस्मत,  मंगल के राशि परिवर्तन का असर

Mangal Gochar : 16 नवंबर को मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं.  मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामित्व प्राप्त है. मंगल को ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम का ग्रह कहा जाता है. इसके गोचर से आपके जीवन में ये बदलाव आएंगे.

मीन राशि
मन प्रसन्न तो रहेगा, फिर भी आत्मसंयत रहें. धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें. बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है.

कुंभ राशि
दिमाग शांत रहेगा, आत्मविश्वास में कमी रहेगी. कारोबार में वृद्धि होगी. लाभ के अवसर मिलेंगे. पिता आपका आर्थिक रूप से सहयोग करें.

मकर राशि
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. बौद्धिक कार्यों से सम्मान बढ़ेगा. किसी दोस्त की मदद से बिजनेस में परिवर्तन हो सकता है. लाभ में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि
वाणी में मधुरता रहेगी. भवन सुख में वृद्धि होगी. पिता का साथ मिलेगा. भागदौड़ अधिक रहेगी. रहन-सहन में लापरवाही न बरतें. परिवार में मान-सम्मान मिलेगा.

तुला राशि
मन में अभी उतार-चढ़ाव रहेंगे. कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है. बिजनेस में में तरक्की होगी. परिवार का साथ मिलेगा. कारोबार के लिए यात्रा पर भी जा सकते हैं.

कन्या राशि 
मन अशांत रहेगा. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. संयत रहें. गैरजरुरी गुस्से से बचें. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. गाड़ी के रख-रखाव पर खर्च बढे़ंगे.

कर्क राशि
मन प्रफुल्लित रहेगा.आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा. कारोबार में वृद्धि तो होगी, लेकिन कुछ परेशानियां भी आ सकती है. दोस्तों का सहयोग मिलेगा.

मिथुन राशि
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परंतु मन परेशान हो सकता है. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ स्थान परिवर्तन हो सकता है.

वृष राशि
आत्मसंयत रहें. व्यर्थ के क्रोध से बचें. बातचीत में संयत रहें. धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं.

मेष राशि
मन परेशान हो सकता है. आत्मसंयत बरतें. धैर्य खोने से मुश्किल बढ़ेगी. किसी दोस्त के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी. लाभ में भी वृद्धि होगी.

Watch : सोमवती अमावस्या पर स्नान के लिए हरिद्वार में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब- देखें वीडियो

Trending news