close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उन्‍नाव रेप मामले पर सपा 9 अगस्‍त को करेगी राज्‍यव्‍यापी आंदोलन, नाम दिया 'सरकार बनाम नारी'

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव इस राज्‍यव्‍यापी आंदोलन का नेतृत्‍व करेंगे. बीजेपी बांगरमऊ से आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाल चुकी है.

उन्‍नाव रेप मामले पर सपा 9 अगस्‍त को करेगी राज्‍यव्‍यापी आंदोलन, नाम दिया 'सरकार बनाम नारी'
सपा करेगी राज्‍यव्‍यापी आंदोलन. फाइल फोटो

लखनऊ : उन्‍नाव रेप मामले की आंच राजनीतिक गलियारों तक पहुंच चुकी है. इस मामले पर समाजवादी पार्टी 9 अगस्‍त को पूरे राज्‍य में आंदोलन कर अपना विरोध दर्ज कराएगी. इस दौरान सपा कार्यकर्ता यूपी के हर जिले में प्रदर्शन करेंगे. सपा की ओर से इस आंदोलन को 'सरकार बनाम नारी' नाम दिया गया है. जानकारी दी गई है कि सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव इस राज्‍यव्‍यापी आंदोलन का नेतृत्‍व करेंगे. बीजेपी बांगरमऊ से आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाल चुकी है.

बता दें कि उन्नाव रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को फिर सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ आज पीड़िता को एम्स में भर्ती करने और उनके चाचा को रायबरेली जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने पर आदेश दे सकती है. 

देखें LIVE TV

पीड़िता को एम्स में भर्ती करने के मसले पर कोर्ट ने परिवार से राय मांगी है. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने मामले से जुड़े सभी 5 मामलों को यूपी से दिल्‍ली ट्रांसफर करने का आदेश दिया था. ये पांच मामलें, जिनमें पहला मामला- पीड़िता से रेप, दूसरा मामला- पीड़िता से गैंगरेप, तीसरा मामला- पीड़िता के पिता की झूठे केस में गिरफ्तारी और पिटाई, चौथा मामला- पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत और पांचवां मामला- रोड एक्सिडेंट का है. ये 5 केस तीस हजारी कोर्ट में ट्रांसफर किए गए हैं. ये 5 केस जिला जज धर्मेश शर्मा की कोर्ट में ट्रांसफर हुए हैं.