चाचा ने की मांग- न हो शबनम को फांसी, सलीम भी बन रहा उसकी ढाल
Advertisement

चाचा ने की मांग- न हो शबनम को फांसी, सलीम भी बन रहा उसकी ढाल

शबनम की दया याचिका खारिज भी हो जाती है तो भी उसे कुछ दिनों को मोहलत और मिल सकती है. क्योंकि सलीम ने भी राष्ट्रपति के पास अपनी दया याचिका भेजी है. क्योंकि मामला एक ही है इसलिए जबतक सलीम की दया याचिका पर कोई फैसला नहीं हो जाता तब तक शबनम का डेथ वॉरंट रुक सकता है.

चाचा ने की मांग- न हो शबनम को फांसी, सलीम भी बन रहा उसकी ढाल

अमरोहा: बावनखेड़ी हत्याकांड की दोषी शबनम आजाद भारत की पहली महिला होगी जिसे फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा. शबनम को फांसी देने के लिए मथुरा महिला जेल में तैयारी भी शुरू हो गई है. हालांकि अभी डेथ वॉरंट नहीं आया है. इस बीच शबनम ने एक बार फिर राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजी. 

अगर शबनम की दया याचिका खारिज भी हो जाती है तो भी उसे कुछ दिनों को मोहलत और मिल सकती है. क्योंकि सलीम ने भी राष्ट्रपति के पास अपनी दया याचिका भेजी है. क्योंकि मामला एक ही है इसलिए जबतक सलीम की दया याचिका पर कोई फैसला नहीं हो जाता तब तक शबनम का डेथ वॉरंट रुक सकता है.

सात लोगों को कुल्हाड़ी से कटवाने वाली शबनम ने एक बार फिर राष्ट्रपति से लगाई दया याचिका 

निर्भया के गुनहगारों की फांसी में दया याचिका के चलते हुई थी देरी
इसे निर्भया कांड से समझा जा सकता है. निर्भया के दोषियों ने अलग-अलग तारीखों पर दया याचिका दायर की थी. जब तक चारों दोषियों की दया याचिका खारिज नहीं हो गई तब तक उनको फांसी नहीं दी गई थी. ऐसे में जब तक सलीम की दया याचिका खारिज नहीं हो जाती, तब तक शबनम के खिलाफ डेथ वारंट जारी होने में कानूनी अड़चने हैं.  

Video: इश्क में अंधी शबनम ने अपने मां-बाप, भाई-भतीजे को ही कुल्हाड़ी से काट दिया

क्यों चाचा कर रहा ऐसी बात?
वहीं शबनम के चाचा ने भी उसकी फांसी का विरोध किया है. हालांकि उनका विरोध अलग मायने रखता है. शबनम के चाचा ने मांग की है कि उसकी बेटी की हत्यारिन को फांसी न हो बल्कि ताउम्र सलाखों के पीछे रखा जाए. जिससे वो वहीं घुट-घुट कर मरे. इससे पहले चाचा-चाची ने कहा था कि शबनम को चौराहे पर फांसी पर लटकाया जाना चाहिए. 

सरेआम लड़की को पीट रहा था ये शख्स, फिर ऐसे निकल गई सारी हेकड़ी, देखें Viral Video

मां से मिला शबनम का बेटा
आपको बता दें कि शबनम आज शबनम का बेटा उससे मिलने रामपुर जेल गया था. उसके साथ बेटे का केयर टेकर उस्मान भी है. शबनम ने जब अपने परिवार के सात लोगों को मौत के घाट उतारा था, उस वक्त उसके गर्भ में 2 महीने का बेटा था. उसकी पैदाइश के बाद कोर्ट ने उसे बेटे को एक केयर टेकर के हवाले कर दिया था. इससे पहले उसके बेटे ने राष्ट्रपति से अपनी मां की फांसी की सजा माफ करने की गुहार लगाई थी. 

WATCH LIVE TV

Trending news