close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पहले लग्जरी कार से सीधे-साधे लोगों को खोजते फिर दिखाते सोने की ईंट, और जब इंसान...

ठगी अपने शिकार लोगों को यह भी बताते थे कि इनके पास अभी और सोने की ईंट गड़ी हुई हैं.

पहले लग्जरी कार से सीधे-साधे लोगों को खोजते फिर दिखाते सोने की ईंट, और जब इंसान...
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बहराइच (उ.प्र.): बहराइच नगर कोतवाली पुलिस ने नकली सोने की ईंट दिखाकर ठगी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के छह शातिर बदमाशों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया. अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस ने एक गोपनीय सूचना पर रोडवेज बस स्टेशन के पास फर्जी नंबर वाली एक गाड़ी में सवार टप्पेबाजों के गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि पकड़े गये ठगों के कब्जे से प्राचीन काल की मुहर लगी 975 ग्राम सोने की दो नकली ईंट, नोटबंदी से पूर्व के पुराने नोट, आगे पीछे अलग-अलग नंबर वाली लग्जरी कार और चार मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. सिंह ने बताया कि ये सभी ठग भोले-भाले लोगों को चिह्नित करने के बाद यह बताकर ठगी करते थे कि उनके घर में खुदाई के दौरान सोने की ईंट निकली हैं जिन्हें वे बेचना चाहते हैं.

वे अपने शिकार लोगों को यह भी बताते थे कि इनके पास अभी और सोने की ईंट गड़ी हुई हैं. नकली सोना बेचते समय नकली ईंट के जिस स्थान पर काटकर वे ईंट की जांच कराते थे वहां पहले से सोना लगा हुआ होता था. जिससे खरीदार धोखा खा जाता था. पकड़े गये आरोपी ठगों की पहचान अल्ताफ, मुईनउद्दीन, नसीम, खलील, कृष्णा और अशोक गुप्ता के रूप में की गयी है. ठगों से पूछताछ में यह जानकारी भी मिली है कि गिरोह का नेटवर्क उत्तर प्रदेश के साथ-साथ दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और ओडिशा तक फैला हुआ है.  पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.