गोरखपुर में 3 महीने के मासूम ने कोरोना से जीती जंग, बीआरडी मेडिकल कॉलेज से हुआ डिस्चार्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand673085

गोरखपुर में 3 महीने के मासूम ने कोरोना से जीती जंग, बीआरडी मेडिकल कॉलेज से हुआ डिस्चार्ज

गोरखपुर कमिश्नर जयंत नार्लीकर ने बताया कि तीन महीने के इस बेबी का परिवार बस्ती जिले का रहने वाला है. बच्चे के माता-पिता कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद बच्चे को भी गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया.

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अपनी मां की गोद में कोरोना को हराने वाला 3 महीने का बच्चा.

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में देश के सबसे कम उम्र के बच्चे ने कोरोना से जंग जीत ली है. 3 महीने के कोरोना पॉजिटिव बेबी का इलाज गोरखपुर के बीआरडी (बाबा राघवदास) मेडिकल कॉलेज में चल रहा था. कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने के बाद बीते रविवार को इस बेबी को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज कर दिया गया.

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ ने ताली बजाकर बेबी को डिस्चार्ज किया. गोरखपुर कमिश्नर जयंत नार्लीकर ने बताया कि तीन महीने के इस बेबी का परिवार बस्ती जिले का रहने वाला है. बच्चे के माता-पिता कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद बच्चे को भी गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया.

COVID-19: युवा वैज्ञानिक ने बनाई एक खास डिवाइस, भीड़ जुटने पर पुलिस स्टेशन में बजने लगेगा अलार्म

बच्चे का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 वॉर्ड में उसका इलाज चल रहा था. बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इस 3 महीने के मासूम को कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त करने में सफलता हासिल कर दी. बच्चे का लगातार दो कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे बीते रविवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया.

बच्चे की मां जैसे ही बच्चे को गोद में लेकर कोविड-19 वॉर्ड से बाहर निकली, प्रशासन के अधिकारियों के साथ बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और डाक्टरों ने ताली बजाकर उसको विदा किया. यह बच्चा और इसका परिवार बस्ती जिले के कोरोना पीड़ित हसनैन अली के रिश्तेदार हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news