close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP : 'शौचालय बने कम, तो ज्यादा कैसे बताए', CM योगी ने 6 जिलों के DM को जारी किया नोटिस

सीएम योगी ने राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर कुछ आंकड़ें मांगे थे. जिलाधिकारियों ने आंकड़े पेश किए, लेकिन गलत. राज्य सरकार की योजनाओं में गलत आंकड़े पेश करने को लेकर नाराजगी जाहिर की है. 

UP : 'शौचालय बने कम, तो ज्यादा कैसे बताए', CM योगी ने 6 जिलों के DM को जारी किया नोटिस
सीएम योगी की फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अधिकारियों के लापरवाही के खिलाफ सीएम योगी सख्त हैं. सरकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर योगी सरकार निरंतर काम कर रही है. सीएम योगी ने ऐसे 6 जिला अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है, जिन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं में गलत आंकड़े पेश किए हैं. 

दरअसल, सीएम योगी ने राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर कुछ आंकड़ें मांगे थे. जिलाधिकारियों ने आंकड़े पेश किए, लेकिन गलत. राज्य सरकार की योजनाओं में गलत आंकड़े पेश करने को लेकर नाराजगी जाहिर की है. जानकारी के मुताबिक, जिलों में शौचालय निर्माण की संख्या अधिक बताने को लेकर सीएम योगी ने नाराजगी जाहिर की और आधा दर्जन जिलों के डीएम को नोटिस जारी किए गए. 

आपको बता दें कि सीएम योगी लोकसभा चुनाव के बाद से अधिकारियों के साथ निरतंर फीडबैक ले रहे हैं. उन्होंने ये निर्देश जारी किए हैं कि वह नियमित रूप से जनता की समस्याएं सुनें और उसके निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दें. इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाए और शिकायतकर्ता पूरी तरह से संतुष्ट न हो जाए, तब तक शिकायत को निस्तारित नहीं माना जाए.

लाइव टीवी देखें

 

इसी क्रम में जांच के दौरान जब शौचालयों की संख्या में उन्होंने हेरफेर पाया, तो उन्होंने नाराजगी जाहिर की और आधा दर्जन जिलाधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा.