Aaj Ka Rashifal 20 May 2023: मिथुन, धनु और कुंभ राशि वालों के साथ होगा कुछ अकल्पनीय, इस राशि के चालक वाहन ना चलाए वरना?
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 20 May 2023: मिथुन, धनु और कुंभ राशि वालों के साथ होगा कुछ अकल्पनीय, इस राशि के चालक वाहन ना चलाए वरना?

Rashifal  20 May 2023: हमारे साथ पूरे दिन क्या- क्या होगा इसके लिए दैनिक राशिफल देखा जाता है. किस राशि वालों की किस्मत खुलने वाली है औऱ किसको हो सकता है नुकसान. आज के दिन क्या खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है. आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर पर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है.. 

 

Rasifal 20 may

Aaj Ka Rashifal 20 May 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 मई है, दिन शनिवार है. यह दिन शनि देवता को समर्पित होता है. ऐसे में आइए जानें आज किन राशि वालों को लाभ होगा और किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

1. मेष 
मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद शुभ रहने वाला है. आज आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें. और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें. लापरवाही ना करें लापरवाही के कारण परेशानी बढ़ सकती है. लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे. शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है. आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है. आज परिवार का साथ मिल सकता है. 

2. वृष
वृष राशि के जातक खुद को ज्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें. इससे ना सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आज नकारात्मक लोगों से दूर रहें. इस राशि के कारोबारियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे पैसा मांगते हैं और फिर लौटाते नहीं हैं. आज के दिन अपने लिए कुछ समय निकालें. परिवार के लिए भी समय दें. आज का दिन प्रसन्नता और जिन्दादिली के साथ किसी खास संदेश को भी देगा. 

3. मिथुन 
मिथुन राशि के जातकों का भाग्य आज साथ देगा. पिता व अधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति की प्राप्ति होगी. आज के दिन व्यस्तता अधिक रहेगी. फालतु के खर्चों से बचें. शाम के वक्‍त वाहन का प्रयोग संभालकर करें और सावधानी बरतें. प्रिय एवं महान पुरुषों के दर्शन से आपका मनोबल बढ़ेगा. पत्नी पक्ष से भी वांछित सिद्धि प्राप्त हो सकती है. 

4. कर्क
इस राशि के जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा. आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा क्योंकि आपको किसी नई वस्तु की प्राप्ति होगी. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी. कुछ पुराने मित्रों या रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है. मन में नकारात्मक विचारों से बचें. 

5. सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन मनोबल बढ़ाने वाला होगा. आज मजबूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इजाफा करेगा. किसी भी तरह के हालात को काबू में रखने के लिए इस रफ्तार को बरकरार रखिए. अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी. अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है. आपको अपनी रसिक कल्पनाओं पर अधिक गौर करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि संभव है कि वे आज सच हो जाएं. 

6. कन्या 
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत शुभ है. आज भाग्य आपके साथ है. आज कोई काम ऐसा करेंगे जिसमें आपको लाभ होगा. परिवार के लोगों से सुख की प्राप्त होगी. पारिवारिक में मंगल कार्य होंगे. हालांकि आज आपका धन रचनात्मक कार्यों में अधिक खर्च होगा और उनक कार्य को करने का आपका मन करेगा.  घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जाएगी. नौकरी करने वालों के लिए शुभ समाचार मिल सकता है. शाम होते- होते अचानक धन लाभ की संभावना है. 

7. तुला 
तुला राशि के जातक आज छुट्टी माना सकते हैं. आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे. ध्यान और योग आपको फायदा पहुंचाएंगा. दूर की सोच रख कर ही निवेश करें. जीवनसाथी जिंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा. खुद को एक ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा इंसान बनाएं. 

8. वृश्चिक 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. आज आपके विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे. शासन सत्ता पक्ष से निकटता व गठजोड़ का लाभ भी मिलेगा. ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन लाभ हो सकता है. सांयकाल से लेकर रात्रि तक आपको सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर प्राप्त होंगे. आज सामाजिक कार्यों में भी आपका काफी धन खर्च हो सकता है. 

9. धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है. आपके लिए गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन का खर्च होगा. सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी. आपके जीवन में ऐशोआराम बढे़गा. रुपये-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें. धन फंस सकता है. कानूनी काम आज पूर्ण हो सकते हैं. 

10. मकर 
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन दान करने वाला है. अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें. आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए. आज अपने काम में और नौकरी में ईमानदारी दिखाएं. बड़े अधिकारियों की आप पर नजर हो सकती है. प्रेमी को वक्त देने की कोशिश करेंगे लेकिन किसी जरुरी काम के आ जाने के कारण आप उनको समय दे पाने में कामयाब नहीं हो पाएंगे.  

11. कुंभ राशि 
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन चिंताओं से भरा होगा. आज का दिन चिंता फिक्र और परेशानी में बीतेगा. परिवार में लंबे समय से चल रही लड़ाई बड़ा रुप ले सकती है. रिश्तेदारों को धन देने से बचें. वरना आपके संबंध बिगड़ने का डर है. धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और पुण्य कार्यों पर खर्च हो सकता है. यात्रा में सावधान रहें और अपने सामान की रक्षा करें.

12. मीन राशि 
मीन राशि के जातकों के लिए आर्थिक और करियर के मामले में आज का दिन शुभ होगा. आज कोई पास या फिर दूर की यात्रा हो सकती है. बिजनस में बढ़ती प्रॉग्रेस से काफी खुशी होगी. विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा. सांयकाल के समय घूमने-फिरने का प्‍लान बन सकता है. आपका दिमाग भी रिलेक्स होगा. माता-पिता की सलाह-आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगी. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news