नानाजी देशमुख, संत रविदास और चंद्रशेखर आजाद की याद में जानें किसने क्या कहा...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand856345

नानाजी देशमुख, संत रविदास और चंद्रशेखर आजाद की याद में जानें किसने क्या कहा...

कई दिग्गज नेताओं ने भारत के सपूतों को किया नमन. आप भी देखें...

नानाजी देशमुख, संत रविदास और चंद्रशेखर आजाद की याद में जानें किसने क्या कहा...

लखनऊ: 27 फरवरी यानी आज देश के लिए बेहद अहम दिन है. आज के दिन भारत के महान समाज सेवी नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि, भारतीय स्वाधीनता संग्राम के महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद का शहादत दिवस और अद्भुत समाज-सुधारक संत रविदास जी की जयंति है. इन अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें शत-शत नमन किया है. 

ये भी पढ़ें: देश में पहली बार दिखेगा लकड़ी के काठ का दम, PM Modi करेंगे पहले 'खिलौना मेला' का शुभारंभ

 

चंद्रशेखर आजाद के शहादत दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि
सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, "भारतीय स्वाधीनता संग्राम के तेजस्वी हस्ताक्षर, महान क्रांतिकारी, देशप्रेम के अद्भुत प्रतीक, काकोरी घटना के महानायक, अमर बलिदानी चंद्रशेखर आजाद जी को उनके बलिदान दिवस पर कोटि-कोटि श्रद्धांजलि. आपका बलिदान युगों-युगों तक हम सभी के मन में राष्ट्र प्रेम की लौ प्रज्ज्वलित करता रहेगा."

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पोस्ट कर लिखा, "युवाओं के हृदय में राष्ट्रीयता व आजादी के लिए जोश भरने वाले, वीरता और साहस के प्रतिमूर्ति, महान भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद जी के बालिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि."

यूपी के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने भी चंद्रशेखर आजाद के लिए पोस्ट किया "मातृभूमि की आजादी के लिए हंसते-हंसते अपने प्राण न्योछावर करने वाले,भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर क्रांतिकारी,वीर शिरोमणि चंद्रशेखर आजाद जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि."

गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा है कि "चंद्रशेखर आजाद को याद कर आज भी हमारा सीना गर्व से फूल जाता है. आजाद को आजाद भारत से कम कुछ भी स्वीकार नहीं था. उनका बलिदान हमें मातृभूमि की सेवा में अपना सब कुछ अर्पण करने की सीख देता है. अपने शौर्य से इस वसुंधरा को गौरवान्वित करने वाले अजर अमर सेनानी के चरणों में कोटिशः नमन."

नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि पर उन्हें नेताओं का नमन
सीएम योगी ने लिखा, "महान समाजसेवी, 'सादा जीवन, उच्च विचार' की भावना की प्रतिमूर्ति, 'ग्रामोदय से राष्ट्रोदय' की संकल्पना के प्रणेता, भारत रत्न, राष्ट्रऋषि श्रद्धेय नानाजी देशमुख जी को उनकी पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि. 'स्वावलंबी समाज' के निर्माण हेतु आपके विचार हमारे लिए पथ प्रदर्शक हैं."

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  ने लिखा, ""हम अपने लिए नहीं, अपनों के लिए हैं, अपने वे हैं जो सदियों से पीड़ित एवं उपेक्षित हैं." मानव कल्याण के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित करने वाले राष्ट्रऋषि प्रबुद्ध, समाज सेवक ग्रामविकास के प्रणेता भारतरत्न श्रद्धेय नानाजी देशमुख जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि."

संत रविदास जयंति पर उन्हें नमन
सीएम योगी ने ट्वीट किया, "महान संत, अद्भुत समाज-सुधारक, अनुपमेय रचनाकार संत शिरोमणि गुरु रविदास जी को उनकी जयंती पर कोटिशः नमन. 'मन चंगा तो कठौती में गंगा' जैसे निर्मल दर्शन के माध्यम से समाज को आडंबरमुक्त एवं समरस बनाने की प्रेरणा देने वाले गुरु रविदास जी के विचार हम सभी के लिए प्रेरणाप्रद हैं."

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पोस्ट कर लिखा, "अपने विचारों से सम्पूर्ण जगत में सामाजिक एकता व समरसता का सन्देश देने वाले, सामाजिक परिवर्तन के महानायक, दर्शनशास्त्री कवि व परमज्ञानी संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की जयंती पर समस्त देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं."

गृह मंत्री अमित शाह ने पोस्ट कर लिखा, "संत शिरोमणि श्री रविदास जी ने अपनी रचनाओं व कार्यों से पूरे समाज को एकता के सूत्र में बांधकर सभी वर्गों के कल्याण का मार्ग प्रशस्त किया. उन्होनें जीवनभर कर्म को प्रमुखता देने और आंतरिक पवित्रता व निर्मलता का जो संदेश दिया, वह हमें सदा प्रेरित करता रहेगा. उन्हें कोटि-कोटि नमन."

WATCH LIVE TV

Trending news