Budget 2021 से गदगद CM योगी, बताया आम आदमी के सपने को साकार करने वाला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand839773

Budget 2021 से गदगद CM योगी, बताया आम आदमी के सपने को साकार करने वाला

मोदी सरकार ने अपना 2021-22 के लिए बजट पेश कर दिया है. इस बजट पर यूपी के मुख्यमंत्री ने खुशी जताई है. योगी आदित्यनाथ ने बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी और सभी वर्गों को खुश करने वाला बताया.  Budget 2021: क्या है स्क्रैप पॉलिसी?

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अपना 2021-22 के लिए बजट पेश कर दिया है. इस बजट पर यूपी के मुख्यमंत्री ने खुशी जताई है. योगी आदित्यनाथ ने बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी और सभी वर्गों को खुश करने वाला बताया. 

Budget 2021: क्या है स्क्रैप पॉलिसी? कैसे पड़ेगा आप पर इसका असर

सीएम योगी ने ट्वीट करके कहा कि वर्तमान आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी तथा 'आत्मनिर्भर भारत' की मंशा के अनुरूप है. बजट में किसान, मध्य वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत प्रत्येक वर्ग का ख्याल रखा गया है. यह अर्थव्यवस्था को गति देने एवं देश के हर नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त करने का कार्य करेगा.

Budget 2021: क्या सस्ता, क्या हुआ महंगा? सारी डिटेल मिलेगी यहां...

अर्थव्यवस्था को उठाने में मील का पत्थर साबित होगा बजट- सीएम योगी
सीएम योगी ने कहा कि अंत्योदय की भावना को साकार करता वर्तमान आम बजट अभिनंदन योग्य है. यह भारतीय अर्थव्यवस्था के उन्नयन में मील का पत्थर साबित होगा. इसके माध्यम से समाज के सभी वर्गों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होगा. कोरोना के कारण जब वैश्विक अर्थव्यवस्था संकट का सामना कर रही है, उस संक्रमण काल में ऐतिहासिक, व्यावहारिक और विकासोन्मुखी बजट के लिए माननीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को हार्दिक बधाई दी. उन्होंने कहा कि निःसंदेह यह बजट समस्त भारतीयों की वित्तीय अपेक्षाओं को पूर्ण करने वाला साबित होगा.

Budget 2021 में अब तक की बड़ी बातें, टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं, शेयर बाजार में आया भारी उछाल

आम आदमी के सपने को साकार करने वाला बजट
सीएम योगी ने इस बजट को आम लोगों को खुश करने वाला बताया. उन्होंने कहा कि आज का आम बजट न केवल आम आदमी के सपने साकार करने, आमजन की आकांक्षाओं को आकार देने और देशवासियों की आशाओं को पूर्ण करने वाला है बल्कि देश को समृद्ध एवं शक्तिशाली राष्ट्र बनाने की दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है. उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के स्वप्न 'हर हाथ को काम' को साकार करता यह आम बजट सर्वोत्कर्ष को समर्पित है.

Budget 2021: सरकार लाएगी LIC  का IPO, जानिए क्या होता है और कौन खरीद सकेगा?

बजट में दिखी 'नए भारत' की 'नई अर्थनीति' 
सीएम योगी ने ट्वीट करके कहा कि बजट के सभी प्रस्तावों पर 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' मंत्र का प्रभाव स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है. यह 'नए भारत' की 'नई अर्थनीति' का प्रकटीकरण है. कोरोना के कारण आज जब विश्व की बड़ी-बड़ी अर्थव्यवस्थाएं संकटग्रस्त हैं, उस संक्रमण काल में इतने व्यावहारिक और विकासोन्मुखी बजट हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री एवं वित्त मंत्री का हार्दिक अभिनंदन. निःसंदेह यह बजट सभी भारतीयों की वित्तीय अपेक्षाओं को पूर्ण करने वाला सिद्ध होगा.

Budget 2021: सरकार ने किया कृषि-फिशिंग सेक्टर का ऐलान, जानें कैसे होगा किसानों को फायदा

Budget 2021: होम लोन पर मोदी सरकार का तोहफा, 1 साल और मिलेगा Tax का लाभ

जानिए क्या है उज्ज्वला योजना, जिसे सरकार ने किया बढ़ाने का ऐलान

 

WATCH LIVE TV

Trending news