UP Lok Sabha Election 2024 Live: यूपी में सपा की तीसरी लिस्ट जारी, 7 उम्मीदवारों के नाम आए सामने
Advertisement

UP Lok Sabha Election 2024 Live: यूपी में सपा की तीसरी लिस्ट जारी, 7 उम्मीदवारों के नाम आए सामने

UP Lok Sabha Chunav 2024 Schedule: देश में लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान शनिवार को हो सकता है.  लोकसभा चुनाव उत्तराखंड में पहले चरण में और उत्तर प्रदेश में छह से सात चऱणों में हो सकता है. 

 

Lok sabha elections 2024
LIVE Blog

UP Lok Sabha Election 2024 Date:​ चुनाव आयोग कल लोकसभा चुनाव को ऐलान कर सकता है. चुनाव आयोग की कल प्रेस कान्फ्रेंस हैं. इसी में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत देश भर में लोकसभा चुनाव की तारीखों (loksabha election dates 2024) का ऐलान हो सकता है. लोकसभा चुनाव सात चरणों में घोषित हो सकता है. उत्तराखंड में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ पहले चरण में मतदान हो सकता है. उत्तर प्रदेश में पिछली बार भाजपा को 62 सीटें मिली थीं. जबकि उत्तराखंड में बीजेपी ने दो बार से क्लीन स्वीप किया है. पिछली बार 10 मार्च को चुनाव घोषित किए गए थे.

 

15 March 2024
19:06 PM

सपा ने तीसरी लिस्‍ट में कई दिग्‍गजों के नाम काटे

लखनऊ : सपा ने उम्‍मीदवारों की तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें यूपी की 7 लोकसभा सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. इन सीटों पर कई दिग्‍गजों के नाम काट दिए गए हैं, पहले से चल रह थे. चर्चा थी कि सपा विधायक अतुल प्रधान मेरठ से अपनी पत्‍नी को टिकट दिलाना चाह रहे हैं. हालांकि, उन्‍हें टिकट नहीं मिला. वहीं, सपा विधायक शाहिद मंज़ूर बिजनौर से टिकट के लिए जुटे थे पर उन्‍हें भी टिकट नहीं मिला. 

18:10 PM
पूर्व मंत्री अमर मनी त्रिपाठी को याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई 
 
प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, पूर्व मंत्री अमर मनी त्रिपाठी को याचिका पर  सुनवाई हुई है. हाईकोर्ट ने अमर मनी त्रिपाठी के अपराधिक इतिहास को तीन दिन में रिकॉर्ड पर लाने का निर्देश दिया है. 20 मार्च को अब मामले में अगली सुनवाई होगी, पूर्व मंत्री अमर मनी त्रिपाठी ने बस्ती कोर्ट के एनबीडब्ल्यू और समन आदेश को चुनौती दी है, साल 2002 में अपहरण के आरोप में दर्ज मामले में बस्ती कोर्ट ने एनबीडब्ल्यू जारी किया है.
17:48 PM
UP Lok Sabha Election 2024 Live: यूपी में सपा की तीसरी लिस्ट जारी, इन लोगों को मिला टिकट
 
UP Lok Sabha Election 2024 Live: यूपी में सपा की तीसरी लिस्ट जारी कर दी गई है. बिजनौर से यशवीर सिंह को टिकट नगीना से  मनोज कुमार को टिकट अलीगढ़ से बिजेन्द्र सिंह को टिकट लालगंज से दरोगा सरोज को टिकट दिया गया है.
16:53 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: उत्तर प्रदेश में भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के लिए फिर से टिफिन पार्टी शुरू 

UP Lok Sabha Election 2024 Live: उत्तर प्रदेश में भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के लिए फिर से टिफिन पार्टी करने जा रही है. इसकी शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस से होने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 मार्च या उसके बाद की किसी भी तिथि को टिफिन बैठक के माध्यम से काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ वर्चुअली जुड़ेंगे.

16:44 PM
Jalaun news: जालौन में शराब की पार्टी के दौरान 4 दोस्तों में हुआ विवाद जमकर हुई गोलीबारी
 
Jalaun news: जालौन में शराब की पार्टी के दौरान 4 दोस्तों में हुआ विवाद शराब पार्टी के दौरान हुए विवाद में ताबड़तोड़ गोलीबाजी हुई. गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई. सूचना पर पहुँची पुलिस ने मौके से 1 अवैध तमंचा बरामद किया है.  उरई कोतवाली क्षेत्र के मोनी मन्दिर के पास का मामला है.
15:10 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Date Live: बीजेपी-कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अभी 24 सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं. जबकि कांग्रेस को सपा से गठबंधन में मिली कोटे की 17 सीटों में एक पर भी प्रत्याशी नहीं आया है. सपा भी कुछ सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार की घोषणा का इंतजार कर रही है.

14:44 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Date Live: वेस्ट यूपी और उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव पहले चरण में संभव

2024 में 7-8 चरणों में हो सकते हैं चुनाव. 2019 में सात और 2014 में 9 चरणों में हुए थे चुनाव. यूपी-बिहार-बंगाल इन तीनों राज्यों में 2019 में सभी 7 चरणों में हुए थे चुनाव. यहां पर इस बार भी सभी चरणों में मतदान के आसार. वेस्ट यूपी, दिल्ली उत्तराखंड और असम में पहले चरण में मतदान हो सकता है.

14:27 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Date Live: बीजेपी यूपी की दूसरी सूची जल्द जारी करेगी

उत्तर प्रदेश में बीजेपी अपने बाकी बचे 24 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी कर सकती है. इसमें कानपुर, कैसरगंज औऱ देवरिया लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा शामिल हो सकती है.

13:31 PM

UP uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Date Live: उत्तराखंड में 82 लाख के करीब वोटर 

उत्तराखंड में करीब 82 लाख वोटर हैं. इनमें 42 लाख पुरुष और 39 लाख महिला मतदाता शामिल हैं. पहले चरण में चुनाव इसीलिए कराया जा रहा है ताकि बाद में मौसम ज्यादा असर न डाले

13:23 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Date Live: बीजेपी क्या 400 का लक्ष्य पार कर पाएगी

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने मिशन 80 का लक्ष्य रखा है. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबकी बार 400 के पार का नारा दिया है. ऐसे में यूपी से सारी सीटें जीतना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती वाला टारगेट होगा.

13:21 PM

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Date Live: उत्तराखंड में पहले चरण में ही मतदान संभव

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव पहले चरण में ही कराए जा सकते हैं. यह पहला चरण 15 से 20 अप्रैल के बीच हो सकता है. वेस्ट यूपी में भी इसी चरण में हो सकते हैं चुनाव. चुनाव आयोग ने पांच लोकसभा सीटों की तैयारियों का पहले ही जायजा ले लिया था.

13:11 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Date Live: बीजेपी की तैयारी पूरी

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा, हमारी पूरी तैयारी है. 80 सीट हम जीतने जा रहे हैं. हमारी पार्टी की मजबूती कार्यकर्ता है।चुनाव आयोग की घोषणा का इंतज़ार है.

13:08 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Date Live: चुनाव आयोग 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की भी घोषणा करेगा

चुनाव आयोग लोकसभा के साथ पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की भी शनिवार को घोषणा कर सकताहै. इसमें महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा के चुनाव की घोषणा भी संभव है. सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग की प्रेस कान्फ्रेंस लाइव स्ट्रीमिंग होगी. ECI Press Conference by Election Commission to announce schedule for General Elections 2024 some State Assemblies will be held at 3 pm tomorrow Saturday 16th March. It will livestreamed on social media platforms of the ECI

13:06 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Date Live: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान 16 मार्च को होगा. उत्तराखंड में एक चरण में और उत्तर प्रदेश में सात चऱणों में चुनाव कराया जा सकता है. चुनाव आयोग की शनिवार दोपहर तीन बजे प्रेस कान्फ्रेंस होगी. 

11:51 AM

चुनाव आयोग ने की घोषणा
कल 3 बजे चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों का ऐलान करेगा. 

11:36 AM

दिल्ली में चुनाव आयोग की 11 बजे से बैठक
दिल्ली में चुनाव आयोग की आज 11 बजे बैठक. बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा होगी. बैठक में ये भी चर्चा होगी की लोकसभा चुनाव की घोषणा कब की जाए. चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है. 

 

11:16 AM

EVM को लेकर आखिर कितनी याचिकाएं दाखिल होंगी
सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) के कामकाज में गड़बड़ी का आरोप लगाने वाली याचिका खारिज की. कोर्ट ने याचिका पर सवाल उठाते हुए कहा ईवीएम को लेकर आखिर कितनी याचिकाएं दाखिल होगी. 

10:47 AM

यूपी सीएम योगी का अपराधियों का दो टूक जवाब
योगी ने कहा यूपी में राजनीति का अपराधीकरण सबसे बड़ी बाधा थी. जो भी खिलवाड करेगा उसको इसकी कीमत चुकानी पडेगी. 

 

10:42 AM

UP BJP Candidate List 2024: यूपी में बीजेपी की अगली लिस्ट की डेट आई, कानपुर से लेकर सुल्तानपुर तक होगा फैसला
BJP Loksabha Election UP Candidate List 2024: बीजेपी से लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है लेकिन इसमें यूपी के किसी भी सीट से प्रत्याशी का नाम नहीं था. ऐसे में यूपी के कई दिग्गजों की धड़कने बढ़ गई हैं. जानें ऐसी कौन सी 24 सीटें हैं जिन पर दिग्गजों को लेकर सस्पेंस बना हुआ हैं और बीजेपी कब अगली लिस्ट जारी कर सकती है?....

09:38 AM

लखनऊ में भारी वाहनों को नहीं रुकना होगा
लखनऊ में भारी वाहनों को नो एंट्री खुलने का अब नहीं करना होगा इंतजार. 1 अप्रैल से बिना शहर में प्रवेश किया आउटर रिंग रोड के रास्ते गंतव्य को जा सकेंगे. शहर में 24 घंटो होगा भारी वाहनों का आगमन. हाईवे किनारे भारी वाहन खड़े रहने से लगने वाले जाम से जनता को मिलेगी निजात. 50 हजार से ज्यादा व्यावसायिक वाहनों को मिलेगी राहत. आउटर रिंग रोड के शुरू होने के बाद शासन ने लिया निर्णय.

09:10 AM

UP BJP Candidate List 2024: यूपी में बीजेपी की अगली लिस्ट की डेट आई, कानपुर से लेकर सुल्तानपुर तक होगा फैसला
Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का समय बहुत करीब आ गया है. चुनाव आयोग के द्वारा किसी दी दिन चुनावों की घोषणा की जा सकती है. ऐसे में सभी दल अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रहे हैं. बीजेपी ने बुधवार को अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में यूपी की किसी भी सीट से प्रत्याशी का नाम नहीं था. ऐसे में प्रदेश के कई बड़े दिग्गजों की धड़कने बढ़ गई हैं. यूपी में ऐसी 24 सीटें हैं जिन पर इस बात का सस्पेंस बना हुआ है कि क्या इस बार पिछले चुनाव में जीत हासिल करने वाले प्रत्याशी को टिकट मिलेगा. सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस बार कई दिग्गजों की टिकट कट सकती है. 

 

09:07 AM

UP News Live: जयंती के मौके पर कांशीराम को श्रद्धांजलि 
सीएम योगी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि 
'कांशीराम जी ने दलितों के लिए संघर्ष किया'
'वंचित, शोषितों के लिए आवाज उठाई'

09:06 AM

UP News Live: ED ने 4 शहर में 13 ठिकानों पर मारे छापे
गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर छापेमारी
आय से अधिक संपत्ति मामले में एक्शन

 

08:48 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Date Live Updates: सीएम योगी का सिद्धार्थनगर दौरा आज
सुबह 11:20 बजे सिद्धार्थनगर पहुचेंगे सीएम
1800 की सौगात देंगे सीएम योगी
551 परियोजनाओं का करेंगे लोकापर्ण-शिलान्यास
विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित

 

08:40 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Date Live Updates: बीजेपी से जुड़ी बड़ी ख़बर 

17 या 18 मार्च को आएगी तीसरी लिस्ट 
केंद्रीय चुनाव समिति में लगेगी मुहर 
यूपी में 51 प्रत्याशियों की हो चुकी है घोषणा 

08:31 AM

बसपा सभी सीटों पर अकेली लड़ेगी चुनाव
बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि, 'बहुजन समाज पार्टी इस लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ने जा रही है.'

अयोध्या से सच्चिदानंद को उतार सकती है बसपा
उम्मीदवारों को इन सीटों पर उतारने को लेकर यूपी बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पहले भी बसपा अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवारों को उतारती रही है. इस बार भी वह कांग्रेस के गढ़ में अपने कैंडीडेट को उतारेंगे. पाल ने आगे कहा कि जैसे ही बसपा सुप्रीमो की तरफ से निर्देश मिलेंगे, सभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी. 

07:48 AM

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुटे हैं. इस लोकसभा चुनाव में यूपी की जिस सीट पर लोगों की अभी से सबसे ज्यादा नजर है, उसमें रायबरेली और अमेठी  एक है. गांधी परिवार की पारंपरिक सीट कही जाने वाली इन दोनों सीटों से कांग्रेस की ओर से कौन चुनाव लड़ेगा अभी ये तय नहीं है. लेकिन बहुजन समाज पार्टी अमेठी और रायबरेली में भी अपने उम्मीदवार उतारेगी.

बीजेपी छोड़ बसपा में शामिल सच्चिदानंद
बता दें कि सच्चिदानंद पांडेय 13 मार्च को ही बीजेपी से इस्तीफा दिया है. अब उसी के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि सच्चिदानंद सचिन बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. बीएसपी सुप्रीमो सच्चिदानंद पांडेय को अयोध्या में अपना उम्मीदवार बना सकती है. 

07:33 AM
UP Lok Sabha Election 2024 Date Live Updates: लखनऊ- लोकसभा चुनाव में मीडिया प्रबंधन के लिए भाजपा के सभी 6 संगठनात्मक क्षेत्र में मीडिया प्रबंधन कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा. कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र की कार्यशाला कानपुर में आज ,ब्रज क्षेत्र की कार्यशाला आगरा में 16 मार्च को गोरखपुर क्षेत्र की कार्यशाला गोरखपुर में 17 मार्च को, पश्चिम क्षेत्र की कार्यशाला मेरठ में 19 मार्च को, काशी क्षेत्र की कार्यशाला वाराणसी में 20 मार्च को होगी ,अवध क्षेत्र की कार्यशाला 21 मार्च को लखनऊ में होगी कार्यशाला को पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रदेश विभाग के पदाधिकारी संबोधित करेंगे.
07:21 AM
uttarakhand News live: राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी आज पहुंचेंगे पौड़ी 
देहरादून- राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी आज पहुंचेंगे पौड़ी. भाजपा द्वारा पौड़ी से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद पहली बार पहुंचेंगे पौड़ी. अनिल बलूनी पौड़ी में आज तारामंडल और माउंटेन म्यूजियम का करेंगे शिलान्यास. सांसद बलूनी के ड्रीम प्रोजेक्ट में तारामंडल और म्यूज़ियम देश के पहले CDS बिपिन रावत के नाम पर होगा नामकरण पौड़ी में आज बलूनी के भव्य स्वागत की तैयारी.
06:41 AM

UP lok sabha election 2024 live updates: दो नए चुनाव आयुक्तों  के लिए 2 नाम फाइनल
चुनाव आयोग के 2 नए चुनाव आयुक्तों  के लिए 2 नाम फाइनल हो गए हैं.

 

06:39 AM
lok sabha election 2024 live updates: आचार संहिता से पहले बदले गये तीन जिलों के कप्तान 
चुनावी आचार संहिता से ठीक पहले शासन ने बड़े स्तर पर जनपदों के कप्तानों के तबादले किए हैं।चमोली की एसपी रेखा यादव को ट्रांसफ़र कर पिथौरागढ़ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया हैं,जबकि देहरादून के यातायात एसपी सर्वेश पवार को चमोली का पुलिस अधीक्षक बनाया गया हैं.पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक को लोकेश्वर सिंह को एसएसपी पौडी बनाने के साथ ही पौडी एसएसपी श्वेता चौबे को पुलिस हैडक्वार्टर ट्रांसफ़र किया गया हैं.
06:18 AM

UP News Live: लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को बड़ी राहत
केंद्र सरकार ने कम किए पेट्रोल-डीजल के दाम
पेट्रोल-डीजल के दामों में 2 रूपये की कमी
आज सुबह 6 बजे से नए दाम देशभर में लागू

06:15 AM

UP lok sabha election 2024 live updates: लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में सियासी पारा काफी हाई हो गया है.  सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों का ऐलान भी कर रही हैं.  इसी बीच लोकसभा चुनाव की तारीख को लेकर बड़ा अपडेट आया है. सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग 15 मार्च को आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. 

Trending news