UP LIVE News: यूपी में कई आईएएस अधिकारियों के तबादले, बीना कुमारी को गन्ना और आबकारी की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1758639

UP LIVE News: यूपी में कई आईएएस अधिकारियों के तबादले, बीना कुमारी को गन्ना और आबकारी की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 29 June 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 29 June 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

29 June 2023
22:57 PM

बांदा सड़क हादसे में सीएम योगी ने जताया दुख

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांदा में हुए सड़क हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने घायलों का समुचित उपचार कराने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.

21:24 PM

करेंट की चपेट में आने से पिता और 2 बेटों की मौत

बांदा: खेत में कृषि कार्य करते समय एक किसान करेंट की चपेट में आ गया. पिता को बचाने में उसके 2 बेटे भी करेंट की चपेट में आ गए. तीनों को परिजनों ने आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद तीनों को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे.घटना कोतवाली क्षेत्र परसौली गाँव की है.

20:48 PM

राम मंदिर निर्माण समिति के पहले दिन की बैठक हुई समाप्त
अयोध्या:  बैठक के पहले राम जन्मभूमि परिसर और मूर्ति निर्माण स्थल का किया निरीक्षण, मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र निर्माण कार्य से संतुष्ट दिखे. उन्होंने कहा कि दिसंबर 2023 तक मंदिर का भूतल बनकर पूरा होगा. राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा देश के सभी राज्यों का मंदिर निर्माण में योगदान रहा. मंदिर निर्माण से जुड़े सभी कार्यों पर बैठक में मंथन हुआ.

20:09 PM

शासन स्तर पर कई अधिकारियों के तबादले
लखनऊ: प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद बीएल मीणा को प्रमुख सचिव गन्ना एवं आबकारी की मिली जिम्मेदारी.अपर मुख्य सचिव संजय भुसरेड्डी के रिटायरमेंट के चलते शासन में हुए फेरबदल. प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद विभाग की जिम्मेदारी अब आलोक कुमार को दी गई है. प्रभु नारायण सिंह को मिली गन्ना आयुक्त की जिम्मेदारी. नवीन कुमार बने प्रभारी राहत आयुक्त.

20:03 PM
लखनऊ में सपाई रथ दौड़ाने की तैयारी 
 
चुनाव से पहले सपाई रथ को लेकर मंथन चल रहा है. अखिलेश जातीय जनगणना एवं सामाजिक न्याय रथ यात्रा निकलेंगे. थयात्रा को लेकर अखिलेश करेंगे बैठक . सपा कार्यकर्ताओ से रथयात्रा को लेकर होगी चर्चा
20:01 PM

वीडीओ परीक्षा में एआई से पकड़े गए मुन्नाभाई

AI का कमाल VDO परीक्षा में पकड़े गए नकलची, चेहरे की पहचान से सॉल्‍वर गैंग पर प्रहार. UPSSSC VDO परीक्षा में 200 के करीब सॉल्वर दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़े गए. 

19:29 PM

कासगंज में मारपीट का वीडियो वायरल

यूपी की एक नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष ने उधम सिंह नगर के अपने कर्मचारी एवं आढ़ती से पंचायत में ही पैसों के लेनदेन को लेकर मारपीट कर डाली. पीड़ित युवक की आढ़त पर पहुँच कर पहले मारपीट की फिर मौजूद लोगो ने यूपी के नगर पंचायत पूर्व चेरमैन की जम कर धुनाई लगा दी.

19:27 PM

Unnao News: नोटों की गड्डियों के साथ बच्चों की तस्वीर वायरल

थानेदार के बच्चों का रुपयों की गड्डियों के साथ फोटो वायरल हुई हैं. इस प्रकरण में थानेदार रमेश चंद्र साहनी को लाइन हाजिर कर दिया गया है. बच्चों के साथ करीब 14 लाख रुपये के नोट थे. 

18:32 PM

Vande Bharat Train : गोरखपुर से प्रयागराज के बीच चलेगी एक और वंदेभारत, पूर्वांचल के कई जिले जुड़ेंगे

जल्द ही ट्रेन से लखनऊ, पाटलिपुत्र और प्रयागराज की यात्रा करने वाले यात्रियों का सफर और आसान होने वाला है. पूर्वोत्तर रेलवे ने इन तीनों रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी शुरू कर दी है. एक सप्ताह के भीतर वंदे भारत एक्सप्रेस की पहली रैक आने की पूरी उम्मीद है.

17:51 PM

तालाब में डूबकर 3 बच्चों की मौत
शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां तालाब में डूबकर 3 बच्चों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि 5 बच्चे तालाब में नहाने गए थे. हादसे के बाद गांव में मातम का माहौल है. तीनों बच्चों के शव बरामद कर लिया गया है. शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं. मरने वाले बच्चों की उम्र 8, 9 और 10 साल बताई जा रही है. हादसा थाना मिर्जापुर क्षेत्र के गांव बहरिया का है.

17:49 PM

लिफ्ट बंद होने से मरीजों और परिजन फंसे
संभल : जिला अस्पताल की लिफ्ट बंद होने से बच्चे और महिलाएं लिफ्ट के अंदर फंस गए. आनन फानन में मेकेनिक को बुलवाकर लिफ्ट का दरवाजा खुलवाकर लोगों को निकाला गया. 15 मिनट से अधिक समय तक लिफ्ट में फंसे लोग. अधिक संख्या में लिफ्ट में सवार होने से लिफ्ट में आई थी तकनीकी खामी. संभल जिला अस्पताल का मामला.

 

14:29 PM

चंद्रशेखर रावण से मिलने अस्‍पताल पहुंचे बजरंग पुनिया 

पहलवान बजरंग पुनिया चंद्रशेखर आजाद से मिलने सहारनपुर जिला अस्पताल पहुंचे. इस दौरान बजरंग पुनिया ने चंद्रशेखर पर जानलेवा हमले की निंदा की है. 

13:49 PM

कानपुर मेडिकल कॉलेज के डॉक्‍टर पर दुष्‍कर्म का आरोप 

कानपुर मेडिकल कॉलेज में पूर्व में तैनात डॉक्टर पर दुष्कर्म और अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगा है.  पीड़ित महिला ने डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए स्वरूप नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. आरोप है कि 2018 में डॉक्टर ने इलाज के बहाने उनका अश्लील वीडियो बनाया और दुष्कर्म किया. 

13:40 PM

दिल्‍ली-एनसीआर में छिपी है अतीक की बहन  

माफ‍िया अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी और उसकी एक बेटी की तस्वीरें यूपी पुलिस के हाथ लग गई है. यूपी पुलिस को इनपुट मिले हैं कि आयशा नूरी और उसकी एक बेटी दिल्ली एनसीआर में कहीं छिपे हुए हैं. 

 

 

 

13:35 PM

ऋषिकेश में झमाझम बारिश शुरू, गंगा का भी बढ़ा जलस्तर
पिछले कई दिनों से लगातार बारिश के बाद कल मौसम साफ रहा, लेकिन आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे. जिसके बाद अब लगातार झमाझम बारिश ने गर्मी और उमस से राहत दिला दी है. मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों तक पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों में बारिश रहेगी. वहीं बारिश के बाद सड़कों पर पानी और गंगा का जलस्तर बढ़ गया है. 

13:07 PM

गोल्डी बरार के नाम से मांगी गई 20 लाख रुपये की रंगदारी
हल्द्वानी: लक्सर के शेखपुरी गांव निवासी एक निजी चिकित्सक त्रिलोक सिंह से इंटर नेशनल मोस्ट वांटेड गोल्डी बरार के नाम पर 2000000 रुपए की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. खानपुर थाना पुलिस ने गोल्डी बरार के ऊपर रंगदारी मांगने की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

12:20 PM

फारूक अब्दुल्लाह का UCC पर बयान,  'UCC से कहीं कोई तूफान ना आ जाए'

12:05 PM

क्षत्रिय ऑफ अमेठी की फेसबुक आईडी से चंद्रशेखर को लेकर विवादित पोस्ट
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर पर हमले के बाद अमेठी में सोशल मीडिया पर उन्हें मारने की धमकी दी गई. यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पोस्ट में लिखा गया है कि चंद्रशेखर को जिस दिन मारेंगे अमेठी के ठाकुर ही मारेंगे. वह भी दिन दहाड़े बीच चौराहे. पोस्ट वायरल होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

11:30 AM

नोएडा में बारिश से सड़कों का हाल

11:13 AM

बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर लगा गगनचुंबी तिरंगा, पूरे जिले की बढ़ा रहा शान
यात्रियों, रेलवे के अफसरों, कर्मचारियों और जिले को लोगों में राष्ट्रीयता और देशभक्ति की भावना पैदा करने के लिए रेल मंत्रालय ने एक बड़ा कदम उठाया. जिसके तहत बाराबंकी रेलवे स्टेशन के बाहर मुख्य गेट पर 100 फीट ऊंचा हाईमास्ट लाइट जैसा तिरंगा झंडा लगाया गया है. यह तिरंगा झंडा काफी दूर से ही नजर आ रहा और रेलवे स्टेशन के साथ ही पूरे जिले की भी शान बढ़ा रहा है. 

11:01 AM

Allahabad HC on Adipurush: आदिपुरुष को बैन की मांग वाली याचिका पर HC में सुनवाई

10:00 AM

अयोध्या : अयोध्या भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक आज से होने वाली है जिसके लिए भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा अयोध्या पहुंचे चुके हैं. 29 और 30 जून को दो दिवसीय होगी बैठक. पहले दिन की बैठक विश्वामित्र आश्रम में होगी. बैठक कार्यदायी संस्था के इंजीनियर ट्रस्ट के पदाधिकारी रहेंगे मौजूद. समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा के अध्यक्षता में होगी बैठक. जन्मभूमि पथ,रामलला मंदिर का होगा स्थलीय निरीक्षण पिछली बैठक में बनी कार्य योजना पर देखी जाएगी प्रगति श्रीराम मंदिर का भूतल बनकर हुआ तैयार.

09:56 AM

सहारनपुर : भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर पर हुए जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने हमलावरों की शिफ्ट डिजायर कार को बरामद कर लिया है. वहीं कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है और सभी से पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने कई टीमों का गठन किया है जो अलग-अलग स्थानों पर दबिश दे रही है.

09:11 AM

नैनीताल: बारिश का कहर जिले में 3 राज्य मार्ग, 3 ग्रामीण मार्ग बाधित बाधित मार्गों को खोलने का प्रयास जारी जिले में विद्युत और पेयजल आपूर्ति सामान्य.

09:03 AM

Lucknow News : संघ प्रमुख का दौरा
लखनऊ : लोकसभा चुनावों से पहले संघ प्रमुख का दौरा. संतों के साथ संवाद करेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत. धार्मिक मुद्दों को लेकर संतों के साथ करेंगे संवाद. 18-22 जुलाई तक पूर्वांचल में संपर्क और संवाद मोहन भागवत 18 जुलाई को काशी पहुंचेंगे. 19 जुलाई को जखनिया में हथियाराम मठ जाएंगे। 20 को चुनार में स्वामी अरगड़ानंद के आशीर्वाद लेंगे. 21 को संघ प्रमुख देवरहा बाबा के आश्रम में जाएंगे.

07:37 AM

UP Transfer News : यूपी के स्वास्थ्य विभाग में ताबड़तोड़ तबादला
उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. यूपी स्वास्थ्य विभाग में एक साथ 18 अधिकारियों के तबादले की खबर सामने आई है. देखने वाली बात है कि पुलिस महकमा हो या फिर लोक प्रशासन यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार आए दिन ट्रांसफर नीति को लागु करती रही है और अब स्वास्थ्य विभाग में भी ट्रांसफर की खबर है. हाल की बात करें तो तात्कालिक प्रभाव से प्रादेशिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के निम्न तालिका के स्तम्भ 2 में उल्लिखित चिकित्साधिकारी जो स्तम्भ-3 में अंकित पद एवं स्थान पर कार्यरत हैं, को जनहित में स्तम्भ 4 में अंकित पद एवं स्थान पर एतद्द्वारा तैनात किया जा रहा है.

07:24 AM
Prayagraj News:माफिया अतीक के इलाके में खास चौकसी
प्रयागराज: बकरीद पर माफिया अतीक के इलाके में खास चौकसी रहेगी. माफिया के गढ़ चकिया, कसारी मसारी, करैली इलाके में पुलिस विभाग सतर्क है. शहर के पुराने इलाके में भी पुलिस की टीमें मुस्तैद हैं. संवेदनशील इलाकों में नमाज के दौरान ड्रोन कैमरे से भी रखी  नजर जाएगी. सुरक्षा के लिहाज से माफिया अतीक के इलाके में  और चकिया स्थित कब्रिस्तान आने जाने वालों पर भी पुलिस विभाग नजर रखेगा.
06:57 AM
Prayagraj News: फुटबॉल खिलाड़ी मीनू धनगर के भाई को राहत 
प्रयागराज: फुटबॉल खिलाड़ी मीनू धनगर के भाई दीपक धनगर को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत मिली है. गैंगस्टर मामले में हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक. राज्य सरकार से आठ सप्ताह में कोर्ट ने मांगा जवाब. याची को भी रिज्ववाइंडर दाखिल करने के लिए छः सप्ताह का दिया समय. याची दीपक धनगर के खिलाफ अप्रैल 2023 में कासगंज कोतवाली में गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. खुद को निर्दोष बताते हुए गैंगस्टर मामले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है.
06:55 AM

Lucknow News : लखनऊ में बारिश से मौसम सुहाना
लखनऊ :
लखनऊ में बारिश से मौसम का मिजाज बदला, गर्मी से राहत. राजधानी में हो रही हुई झमाझम बारिश.

Trending news