कोरोना के चलते उत्तराखंड में सख्ती, 2 बजे तक ही खुलेंगे बाजार, हाई कोर्ट ने दिए ये निर्देश
Advertisement

कोरोना के चलते उत्तराखंड में सख्ती, 2 बजे तक ही खुलेंगे बाजार, हाई कोर्ट ने दिए ये निर्देश

प्रशासन ने आज से ही नाइट कर्फ्यू का समय बदल दिया है. अब रात 9.00 बजे से ही कर्फ्यू के नियम लागू हो जाएंगे और सुबह 7.00 बजे तक चलेंगे. बता दें, दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वालों के लिए रजिस्ट्रेशन और RTPCR निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी कर दिया गया है.

कोरोना के चलते उत्तराखंड में सख्ती, 2 बजे तक ही खुलेंगे बाजार, हाई कोर्ट ने दिए ये निर्देश

देहरादून: कोरोना के कहर से उत्तराखंड भी अछूता नहीं है. इस राज्य में भी लगातार कोरोनावायरस के नए केसेस आने से दहशत का माहौल बना हुआ है. इसे देखते हुए अब प्रशासन भी सख्त हो गया है और आज यानी बुधवार से केवल 2.00 बजे तक ही मार्केट खोलने का फैसला लिया गया है. हालांकि, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं रहेगी.

ये भी पढ़ें: सूजी खाने से हार्ट रहता है हमेशा हेल्दी, मोटापा घटाने में भी मिलती है मदद, जानें और फायदे

इसके अलावा, प्रशासन ने आज से ही नाइट कर्फ्यू का समय बदल दिया है. अब रात 9.00 बजे से ही कर्फ्यू के नियम लागू हो जाएंगे और सुबह 7.00 बजे तक चलेंगे. बता दें, दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वालों के लिए रजिस्ट्रेशन और RTPCR निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी कर दिया गया है. 

पहाड़ी इलाकों में जाएगी मोबाइल टेस्टिंग वैन
गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हाई कोर्ट ने आदेश दिए हैं कि पहाड़ के दूरस्थ इलाकों में मोबाइल टेस्टिंग  वैन की व्यवस्था की जाए. इसके अलावा, हाई कोर्ट ने कोविड अस्पतालों की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं. ऑक्सीजन और आईसीयू बेड बढ़ाने के साथ कोर्ट ने नए अस्थाई अस्पताल बनाने के निर्देश भी दिए हैं. इसके अलावा, जिला अस्पतालों में सीटी-स्कैन करने की बात कही गई है. 

ये भी पढ़ें: UP में लगेगा Weekend Lockdown, 500 से ज्यादा एक्टिव केसेस वाले जिलों में 8 बजे से नाइट कर्फ्यू

कुंभ ड्यूटी से लौटे पुलिसकर्मी भी कोरोना की चपेट में
बताया जा रहा है कि हरिद्वार कुंभ ड्यूटी से लौटे पुलिसकर्मी भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. अब तक 23 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और 450 में से 250 रिपोर्ट आने का अभी इंतजार है. गौरतलब है कि हरिद्वार ड्यूटी से लौटे सभी पुलिसकर्मियों का RTPCR टेस्ट कराया जा रहा है. इसके अलावा, शासन द्वारा कुंभ से लौटे सभी पत्रकारों का भी RTPCR टेस्ट कराया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news