भूलकर भी बेडरूम में ना रखें ये चीजें, नहीं तो रिश्तों में आ जाएगी खटास
Advertisement

भूलकर भी बेडरूम में ना रखें ये चीजें, नहीं तो रिश्तों में आ जाएगी खटास

घर में चीजें वास्तु के अनुसार ही रखी जानी चाहिए, ऐसा करने से घर में सुख शांति बने रहती है. शयन कक्ष में खराब या बंद पड़े इलेक्ट्रॉनिक आइटम नहीं रखने चाहिए.

भूलकर भी बेडरूम में ना रखें ये चीजें, नहीं तो रिश्तों में आ जाएगी खटास

नई दिल्ली: अगर पति पत्नी के बीच मनमुटाव है या किन्हीं कारणों के चलते दोनों में अक्सर झगड़ा होने लगा है तो इसके पीछे कहीं न कहीं आपके घर में वास्तुदोष हो सकता है. आमतौर पर लड़ाई झगड़े तो हर घर में होते हैं लेकिन  वास्तुशास्त्रों के जानकारों का मानना है कि अगर घर में वास्तु दोष हो तो बिना किसी वजह के पति पत्नी के बीच तकरार की संभावना बढ़ जाती है वास्तुशास्त्र कहता है कि घर में चीजें वास्तु के अनुसार ही रखी जानी चाहिए, ऐसा करने से घर में सुख शांति बने रहती है और वैवाहिक जीवन में आनंद की अनुभूति होती है.

Good News: विशेषज्ञ चिकित्सकों की सीधी भर्ती का रास्ता साफ, UPPSC लेगी एग्जाम

हनुमान जी की फोटो न लगाएं
बजरंग बली की तस्वीर या मूर्ति अपने बेडरूम में नहीं लगाएं, क्योंकि हनुमान जी बाल ब्रम्हचारी हैं. बजरंग बली की तस्वीर आप घर के दरवाजे के पास लगा सकते हैं. हां अपने वैवाहिक जीवन को सुखद बनाने के लिए आप अपने प्रेम के प्रतीक राधा -कृष्ण की तस्वीर जरूर लगा सकते हैं.

नहीं लगाएं हिंसक जानवर की फोटो
अगर आपने अपने बेडरूम में नदी, तालाब, झरना या किसी युद्ध या फिर खतरनाक जानवर की फोटो लगा रखी है तो इसे जल्दी से उतार दें.  क्योंकि बेडरूम में इस तरह की तस्वीरें लगाने से पति-पत्नी के बीच लड़ाई की संभावना बढ़ती है. इसके साथ ही कमरे में नकारात्मकता बढ़ जाती है.

पानी जमा करके न रखें
अपने बेडरूम को सजाने के लिए  बहुत से लोग एक्वेरियम या फव्वारा लगा देते हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो अपने सोने वाले कमरे में अधिक पानी रखना अशुभ होता है इससे घर की शांति भंग होती है. जहां तक हो सके पीने के पानी के अलावा कुछ भी न रखें.

बेडरूम में तिजोरी को भूलकर भी न रखे

वास्तु शास्त्र की मानें तो अपने बेडरूम में तिजोरी को नहीं रखना चाहिए. अगर कोई ओर विकल्प नहीं हो तो एक तिजोरी दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें.  जिसका मुख उत्तर या पूर्व की ओर खुलता हो.

किराए के गोदाम में चल रहा था अवैध दवाइयों का गोरखधंधा, दाल के बोरों में छिपाकर करते थे सप्लाई

 

नहीं रखें बंद पड़े इलेक्ट्रॉनिक आइटम
शयन कक्ष में खराब या बंद पड़े इलेक्ट्रॉनिक आइटम नहीं रखने चाहिए. अगर पंखा, एसी या कूलर कभी खराब हो भी जाएं तो उनको जल्द से जल्द ठीक करवाना चाहिए. क्योंकि वास्तु में कोई भी खराब या टूटी हुई चीज़ नकारात्मकता का प्रतीक मानी जाती है.

कहते हैं वास्तु का निगेटिव और पॉजिटिव असर ज़रुर पड़ता है. अगर प्रभाव पॉजिटिव है तो फिक्र की कोई बात नहीं लेकिन अगर घर के वास्तु के कारण कुछ न कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो ये चिंता की बात है. आपको इस बारे में जल्दी सोचने की जरूरत है.

'रामनगरी' की सड़कों पर निकली श्री राम की भव्य बारात, इस मायने में रही खास, देखें तस्वीरें

WATCH LIVE TV

Trending news