नोएडा में पहचाने गए 12 हॉट स्पॉट, कोरोना से लड़ाई के लिए उतारी गईं 300 टीमें
Advertisement

नोएडा में पहचाने गए 12 हॉट स्पॉट, कोरोना से लड़ाई के लिए उतारी गईं 300 टीमें

गौतमबुद्ध नगर में जो कोरोना वायरस के 12 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं उनमें नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कुछ सेक्टर्स शामिल हैं. इनमें सेक्टर 137, 135, 100, 50, 28 और 37 शामिल हैं. 

यूपी-दिल्ली बॉर्डर के पास नोएडा गेट को सैनिटाइज करते कर्मी.

पवन त्रिपाठी/गौतमबुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश में आगरा के बाद गौतमबुद्ध नगर जिला कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. गौतमबुद्ध नगर में अब तक 61 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. गौतमबुद्ध नगर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिले में कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए नई रणनीति अपनाई है. इसके तहत जिले में 12 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं. ये सभी स्थान वो हैं ज​हां से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

अस्पताल की खिड़की तोड़ फरार हुआ था कोराना पॉजिटिव जमाती, 12 घंटे में पुलिस ने पकड़ा 

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ये हैं कोरोना हॉटस्पॉट
गौतमबुद्ध नगर में जो कोरोना वायरस के 12 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं उनमें नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कुछ सेक्टर्स शामिल हैं. इनमें सेक्टर 137, 135, 100, 50, 28 और 37 शामिल हैं. इसके अलावा नोएडा के सेक्टर 5 के पास नांगला की जेजे कॉलोनी (झुग्गी बस्ती क्षेत्र) और ग्रेटर नोएडा का सेक्टर 2 को भी कोरोना वायरस हॉटस्पॉट के दायरे में रखा गया है. गौतमबुद्ध नगर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट सुभाष एलवाई ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए 300 टीमें गठित की हैं.

चिन्हित हॉटस्पॉट में आंकड़े लेने घर-घर जाएंगी टीमें
इन टीमों में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस विभाग के कर्मी मौजूद रहेंगे. सीएमओ डॉक्टर एपी चतुर्वेदी का कहना है कि ये टीमें सभी चयनित 12 हॉटस्पॉट के 3 किलोमीटर की परिधि में घर-घर जाकर लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री और स्वास्थ्य संबंधी आंकड़े इकट्ठा करेंगी. साथ ही लोगों से बात कर उन्हें कोरोना वायरस की गंभीरता के बारे में बताएंगी.  ये टीमें लोगों से कोरोना वायरस से बचाव, सैनिटाइजेशन और हाथ धुलने की विधि के बारे में बातचीत करेंगी.

कमलेश तिवारी हत्याकांड के सभी 13 आरोपियों पर UP POLICE ने लगाया गैंगस्टर एक्ट

जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर ने संभाली है कमान
जिला प्रशासन ने बताया कि इन टीमों ने मंगलवार से काम शुरू कर दिया है. खुद गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुभाष एलवाई और पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ग्राउंड जीरो पर पहुंच कर इन टीमों के के काम का निरीक्षण कर रहे हैं. पुलिस टीम का नेतृत्व कमिश्नर आलोक सिंह कर रहे हैं. ऐसे ही राजस्व विभाग और स्वास्थ्य विभाग की टीमों का नेतृत्व इन विभागों से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news