UP: दादी की अंतिम इच्छा पुरी करने के लिए करवा डाली दो मासूमों की शादी

बरेली में एक बुजुर्ग महिला की आखिरी इच्छा थी अपने पोते की शादी देखना तो उसके घरवालों ने 12 साल के पोते की शादी 10 साल की बच्ची से करवा दी.बच्चे की दादी की तबियत खराब है और वो अंतिम सांसे ले रही है. दादी की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए परिवार वालों ने बच्चो की शादी करवा दी.

UP: दादी की अंतिम इच्छा पुरी करने के लिए करवा डाली दो मासूमों की शादी
बाल विवाह

बरेली: बरेली में एक बाल विवाह का मामला सामने आया है जहां दो मासूम बच्चों की शादी करवा दी गई. दोनों बच्चों की उम्र महज 10-12 साल है. लड़का 12 साल का है और लड़की 10 साल की है. इस बात की भनक किसी तरह पुलिस प्रशासन को लगी तो हड़कंप मच गया. इस बाल विवाह की खबर आग की तरह पूरे जिले में फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

परिजनों ने अजीबोगरीब तर्क देते हुए कहा कि लड़के की दादी की तबियत खराब है और वो अंतिम सांसे ले रही है. दादी की अंतिम इच्छा थी की उनके सामने ही उनके पोते की शादी करवा दी जाए  जिस वजह से दादी की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए परिवार वालों ने बच्चो की शादी करवा दी. परिजनों का कहना है की बच्चों की शादी अभी पूरी तरह से नहीं हुई है केवल सांकेतिक शादी हुई है लेकिन इनका गौना बच्चों के बालिग होने पर ही किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- असम की युवती से छेड़छाड़ और दुष्कर्म की कोशिश, पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में लिया

बाल विवाह की जानकारी मिलने पर पुलिस और बाल कल्याण समिति के अधिकारी, यूपी 112 पुलिस मौके पर पहुंची और गांव वालों के बयान लेने के बाद परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. पुलिस ने दोनों पक्ष के परिजनों के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम 2006 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष और जिला प्रोबेशन अधिकारी नीता अहिरवार का कहना है इस मामले में दोनो परिवारों की काउंसलिंग की जाएगी और मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

Watch LIVE TV-