लव जेहाद: धर्म परिवर्तन करा शादी का था प्लान, ऐसे बिगड़ा खेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand800699

लव जेहाद: धर्म परिवर्तन करा शादी का था प्लान, ऐसे बिगड़ा खेल

मुरादाबाद में लव जिहाद का पहला केस दर्ज. बिजनौर की एक लड़की की मां ने दर्ज कराया केस. उप-रजिस्ट्रार कार्यालय में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा. पुलिस मामले की जांच में जुटी. 

सांकेतिक तस्वीर

मुरादाबाद:  मुरादाबाद में लव जेहाद का पहला केस दर्ज हुआ है. बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने युवती का धर्म परिवर्तन कराकर शादी कराए जाने को लेकर कांठ तहसील के रजिस्ट्रार ऑफिस में जमकर हंगामा किया. फिलहाल युवती की मां की ओर से दी गई तहरीर पर लव जेहाद कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.  

ये भी पढ़ें-  RTI ऐक्टिविस्ट पंकज लांबा की संदिग्ध हालात में मौत, पार्टी में गोली चलने से हुआ हादसा

मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के कांठ तहसील का है. शनिवार को कांठ तहसील के उप-रजिस्ट्रार कार्यालय में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर हंगामा किया. बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने बुर्का पहने एक लड़की को घेर लिया. लड़की बिजनौर की रहने वाली है. ये लड़की दूसरे समुदाय के युवक के साथ रजिस्टर्ड शादी करने के लिए पहुंची. जैसे ही ये प्रेमी युगल रजिस्ट्रार ऑफिस तभी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उन दोनों को घेर लिया. प्रेमी युगल को पकड़ने की कोशिश की लेकिन युवक उनकी गिरफ्त से भाग गया. कार्यकर्ताओं ने युवती को पुलिस को सौंप दिया. 

अपनी मर्जी से की है मुस्लिम युवक से शादी 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को उस समय मुंह की खानी पड़ी जब लड़की ने कहा कि वो बालिग है और उसे अपनी मर्जी से जीने का अधिकार है. लड़की ने कहा कि वो ज़िला बिजनौर की रहने वाली है, उसकी उम्र 22 साल है, और उसने अपनी मर्ज़ी से मुरादाबाद की कांठ तहसील में रहने वाले मुस्लिम युवक राशिद से 5 महीने पहले उत्तराखंड के देहरादून में कोर्ट मैरिज की है. 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया रजिस्ट्रार ऑफिस में हंगामा 

कार्यकर्ताओं ने रजिस्ट्रार ऑफिस में जमकर हंगामा किया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लव जेहाद का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की. बजरंग दल कार्यकर्ताओं का आरोप है कि लड़की ने बिना जिलाधिकारी से अनुमति लिए धर्म परिवर्तन किया है, 

ये भी पढ़ें- शहरों, रेलवे स्टेशन के बाद अब बदलेगा इस पार्क का नाम, आजम खान के दिल के था करीब

सभी दस्तावेज बजरंग दल को दिखाए 

मुस्लिम युवक से शादी करने वाली युवती का कहना है उसने अपनी मर्ज़ी से शादी की है, और उसने सभी दस्तवेज़ भी बजरंग दल कार्यकर्ताओं को दिखाए. मामले की गंभीरता को देखते हुये मुरादाबाद की कांठ पुलिस जांच में जुट गई है. फिलहाल इस मामले में युवक और उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

युवती की मां की तहरीर पर केस दर्ज 

कार्यकर्ताओं ने लव जेहाद का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करने की मांग की. पहले तो पुलिस टालती रही, पर देर रात युवती की मां की ओर से दी गई तहरीर पर राज्य सरकार के कानून उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम-2020 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. इस कानून के तहत दर्ज हुआ ये जनपद का पहला मामला है.

ये भी पढ़ें-  UP की फिल्म सिटी के लिए बॉलीवुड में उत्साह, प्रकाश झा ने की CM योगी से मुलाकात

 

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन ने रोकी रफ्तार, खतरे में उत्तर भारत का सबसे बड़ा ट्रांसपोर्ट हब

 

WATCH LIVE TV

Trending news