अस्पताल की लापरवाही! रेडिएंट वॉर्मर में झुलसने से नवजात की मौत, 5 हिरासत में
Advertisement

अस्पताल की लापरवाही! रेडिएंट वॉर्मर में झुलसने से नवजात की मौत, 5 हिरासत में

इस मामले में अस्पताल संचालक प्रदीप पाण्डेय के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा भी पुलिस ने दर्ज कर लिया. एसीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है. जांच कर अस्पताल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अस्पताल की लापरवाही! रेडिएंट वॉर्मर में झुलसने से नवजात की मौत, 5 हिरासत में

महाराजगंज: यूपी के महाराजगंज जिले के से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक प्राइवेट अस्पताल में कर्मचारियों की लापरवाही से नवजात की जान चली गई.अस्पताल पर आरोप है कि बच्चे को जिस रेडिएंट वॉर्मर में रखा गया था, उसका टेंपरेचर इतना ज्यादा था कि नवजात उसी में झुलस गया और उसकी मौत हो गई. 

ये भी देखें: Video: भैंसा लेकर गलियों में आ गए यमराज, कहा- "मेरा वर्कलोड मत बढ़ाओ भाई, मास्क लगाओ"

संचालक के खिलाफ केस, 5 कर्मचारी हिरासत में
मासूम की मौत की खबर मिलते ही परिजन आक्रोशित हो गए. इसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और वहां मौजूद अस्पताल के 5 कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया. वहीं, अस्पताल संचालक के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है. 

ये भी पढ़ें: नहीं मिलेगी PM Kisan Samman Nidhi की 8वीं किस्त, अगर नहीं है इन पेपर्स में आपका नाम

बच्चे की हालत गंभीर बताकर रेडिएंट वॉर्मर में रखा गया
मामाल फरेंदा कस्बे में स्थित जीवनदायिनी अस्पताल का है. बंगला चौराहा स्थित रमगढ़वा निवासी एक गर्भवती महिला शीला को प्रसव पीड़ा हुई, जिसके बाद उसे इस अस्पताल में भर्ती कराया गया. बीते शुक्रवार ऑपरेशन से शीला ने एक बच्चे को जन्म दिया. शीला और उसके घरवालों का आरोप है कि अस्पताल के कर्मचारी ने नवजात की हालत गंभीर बताकर रेडिएंट वॉर्मर में रख दिया. वहां पर मासूम की जलकर मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें: Coronavirus के आ गए नए लक्षण, पेट दर्द के लिए भी लें डॉक्टर्स से सलाह

परिजनों के हाथ में थमा दिया जला हुआ शव
परिजनों का कहना है कि जब उन्होंने बच्चे को देखने की जिद की तो अस्पताल कर्मचारी ने उन्हें नवजात का जला शव थमा दिया. जला हुआ शव देखते ही परिजन भड़क उठे और अस्पताल परिसर में हंगामा करने लगे, जिसके बाद संचालक समेत कुछ कर्मचारी भाग गए. शिकायत के बाद कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. 

ये भी पढ़ें: Health Tips: पुदीने की सिर्फ 2 पत्तियां सेहत के लिए हैं रामबाण, बस ऐसे करें इस्तेमाल

गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज
इस मामले में अस्पताल संचालक प्रदीप पाण्डेय के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा भी पुलिस ने दर्ज कर लिया है. एसीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है. जांच कर अस्पताल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news