UP School closed: आगरा से सीतापुर तक सभी स्‍कूल बंद, मूसलाधार बारिश ने बढ़ाईं दुश्‍वारियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2427561

UP School closed: आगरा से सीतापुर तक सभी स्‍कूल बंद, मूसलाधार बारिश ने बढ़ाईं दुश्‍वारियां

UP School Closed: यूपी-उत्‍तराखंड में पिछले दो दिनों से ही बारिश से बुरा हाल है. लगातार हो रही बारिश से जनजीवन भी प्रभावित होने लगा है. यूपी के दर्जन भर जिलों में 12वीं तक के स्‍कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है.  

UP School Closed

UP School Closed: पहाड़ों से लेकर मैदान तक मूसलाधार बारिश हो रही है. पिछले 48 घंटे से लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन प्रभावित होने लगा है. वहीं, यूपी के कई जिलों में 12वीं तक स्‍कूलों को बंद कर दिया गया है. मौसम विभाग की ओर से जारी रेड अलर्ट के बाद डीएम ने स्‍कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया है. साथ ही जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलने को कहा है. 

कई जिलों में डीएम ने जारी के आदेश 
मुरादाबाद डीएम के मुताबिक, भारी बारिश के चलते आज शुक्रवार 13 सितंबर को कक्षा 8 तक के सभी स्कूल एवं शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश दिए हैं. मुरादाबाद जिलाधिकारी अनुज कुमार सिंह ने आदेश को कड़ाई से पालन कराने को कहा है. आदेश में कड़े शब्‍दों में लिखा है कि अगर कोई छात्र स्‍कूलों में पढ़ाई करते पाए गए या कोई अप्रत्याशित घटना घटित होती है तो कठोर कार्रवाई की जाएगी. वहीं, आगरा में भी शुक्रवार को 12वीं के स्‍कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. 

मैनपुरी-इटावा में भी स्‍कूल बंद रखने के निर्देश 
इसके अलावा मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, औरैया, कन्नौज, जालौन, अलीगढ़, हाथरस और बहराइच में भी डीएम ने सभी 12वीं तक के स्‍कूल-कॉलेज बंद करने के निर्देश दिए हैं. सीतापुर में भी शुक्रवार को कक्षा 12वीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं. निजी स्‍कूल प्रबंधकों को भी स्‍कूल बंद रखने को कहा गया है.  

बारिश से आम जनजीवन प्रभावित 
पूरे उत्तर भारत में पिछले 24 घंटे से हो रही तेज बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई जगहों पर जलभराव जैसी स्थिति बन गई है. इस कारण स्कूली बच्चों को वाहनों से भी स्कूल पहुंचने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. स्‍कूलों में भी जलभराव हो गया है. कई स्‍कूलों में तो पानी कमरों में घुस गया है.

उत्‍तराखंड में भी स्‍कूल-कॉलेज बंद 
वहीं, उत्‍तराखंड में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. ऐसे में उत्‍तरकाशी और नैनीताल जिले में कक्षा 12वीं तक के सभी स्‍कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड के कई जिलों में अगले 48 घंटे तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में राहत एवं बचाव कार्यों के लिए रिस्‍पांस टीम को अलर्ट पर रहने को कहा गया है. 

 

Trending news