UPSSSC: यूपी के राजकीय इंटर कॉलेजों में जल्द होगी 5000 से अधिक जूनियर क्लर्क की भर्ती
Advertisement

UPSSSC: यूपी के राजकीय इंटर कॉलेजों में जल्द होगी 5000 से अधिक जूनियर क्लर्क की भर्ती

राजकीय इंटर कॉलेज (GIC) और सहायता प्राप्त इंटर कॉलेजों में कई वर्षों से जूनियर क्लर्क के पद रिक्त हैं. 

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) जल्द ही प्रदेश के राजकीय इंटर कॉलेज (GIC) और सहायता प्राप्त इंटर कॉलेज में जूनियर क्लर्क के पदों पर भर्ती करेगा.

Video: गोपी बहू का नाम लेने पर क्यूट बच्चे की हुई पिटाई, बचने के लिए अपनाया ये हथकंडा

यह भर्ती 5000 से अधिक रिक्त पदों पर होगी. इसके लिए उच्च अधिकारियों की बैठक में सहमति भी बन गई है. जल्द ही आयोग को इससे संबंधित प्रस्ताव भी मिल जाएगा. UPSSSC राज्य के सरकारी डिपार्टमेंट्स में रिक्त जूनियर क्लर्क के पदों पर भर्तिंया करेगा. 

12वीं पास के लिए नौकरी का मौका, पुलिस कॉन्स्टेबल के 7000 से ज्यादा पदों पर निकलीं भर्तियां

सालों से खाली हैं क्लर्क के पद
राजकीय इंटर कॉलेज (GIC) और सहायता प्राप्त इंटर कॉलेजों में कई वर्षों से जूनियर क्लर्क के पद रिक्त हैं. बता दें कि राजकीय इंटर कॉलेजों में  जूनियर क्लर्क के पदों पर भर्तियां विभागीय स्तर पर होती थीं. वहीं सहायता प्राप्त कॉलेजों में जूनियर क्लर्क के पदों पर कॉलेज प्रबंधन भर्ती करता था. लेकिन स्टेट गवर्नमेंट ने इन भर्तियों को और भी ज्यादा पारदर्शी बनाने के लिए एक ही लेवल पर भरने का निर्णय किया है. 

Video: क्या आपने देखा है बाघ का 'धड़-पकड़' खेल?

कैंडिडेट्स को सलाह है कि वो अयोग की ऑफिशियल वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ को समय-समय पर देखते रहें, ताकि उन्हें इस वैकेंसी से संबंधित जानकारी मिल सके. साथ ही उन्हें जरूरी अपडेट्स के नोटिफिकेशन मिलते रहें.  

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

Trending news