बड़े काम के हैं Used Tea Bags, आंखों की परेशानी भी करेंगे दूर
Advertisement

बड़े काम के हैं Used Tea Bags, आंखों की परेशानी भी करेंगे दूर

यूज्ड टी-बैग्स यहां भी बड़े काम के होते हैं. ट्रिक यह है कि टी-बैग को थोड़ी देर फ्रिज में रखें और उसे ठंडा कर लें. फिर ठंडे टी-बैग को आंखों के नीचे सूजन वाले हिस्से पर हल्का सा रखें. ऐसा करने से आंखों को काफी सुकून मिलेगा.

सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्ली: देश में चाय लवर्स भारी संख्या में हैं. चाय पीना किसे पसंद नहीं होता है. हमारी तो आदत में ही शामिल है सुबह और रात की चाय. ठंड में इसका सेवन और बढ़ जाता है. इसके साथ ही, चाय के शौकीनों को देखते हुए, उनके लिए बाजार में कई अलग-अलग तरह के फ्लेवर आने लगे हैं. पिछले कई सालों से मार्केट में टी-बैग के रुप में ग्रीन टी, लेमन टी, हर्बल टी आती रही हैं. टी-बैग ने चाय बनाना इतना आसान कर दिया है. बस इन टी-बैग को गर्म पानी में डालो और थोड़े समय बाद चाय की चुस्कियां लो. वैसे यह टी-बैग सिर्फ चाय पीने तक के लिए नहीं, उसके बाद के लिए भी बहुत फायदेमंद है. जानिए इस्तेमाल हुए टी-बैग्स को किस तरह काम में लाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: अपने कन्यादान के लिए शहीद की बेटी ने DM को लिखा खत, पत्नी के साथ शादी में पहुंचे जिलाधिकारी

जिद्दी दाग आराम से निकल जाएंगे
घर में खिड़कियों के ऊपर जाले जमे हों या कांच की टेबल के जिद्दी निशान हों. उनको साफ करने का सबसे अच्छा तरीका है चायपत्ती से बने घोल से उसकी सफाई करना. ऐसे में पुराने और यूज्ड टी-बैग आपके काम आ सकते हैं. बस एक ग्लास उबले पानी में दो पुराने टी बैग डाल दें और इस पानी में कपड़ा भिगोकर आराम से सारे दाग-धब्बे साफ कर लें.

पैरों की बदबू को दूर रखें.
लंबे समय तक जूते पहनकर रखने वालों के पैर में बदबू आने लगती है. ऐसे में कुछ देर सूखे टी-बैग को जूतों में रखने से सारी बदबू चली जाती है.

ये भी पढ़ें: सीएम योगी ने पूरा किया अटल जी का ये सपना, लखनऊ को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

आंखों की जलन से राहत
लैपटॉप या स्क्रीन पर बहुत ज्यादा काम करने से, या काम के चक्कर में देर में सोने से दूसरे दिन आंखें जलने लगती हैं. साथ ही, आंखों के नीचे सूजन आ जाती है. यूज्ड टी-बैग्स यहां भी बड़े काम के होते हैं. ट्रिक यह है कि टी-बैग को थोड़ी देर फ्रिज में रखें और उसे ठंडा कर लें. फिर ठंडे टी-बैग को आंखों के नीचे सूजन वाले हिस्से पर हल्का सा रखें. ऐसा करने से आंखों को काफी सुकून मिलेगा.

फ्रिज की बदबू से भी निजात
फ्रिज में सैकड़ों तरीके का सामान रखा जाता है. और हर सामान से अलग महक आती है. साथ ही लाइट जाने पर, या ज्यादा दिन प्रिज के बंद रहने पर भी अजीब सी गंध आने लगती है. कभी-कभी ऐसा होता है कि फ्रिज खोलने पर यह महक कमरे में भी भर जाती है. इसे मिटाने के लिए उपाय यह है कि फ्रिज में यूज्ड टी-बैग डाल दें. गंध अपने-आप चली जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news