यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 19 मई के बड़े समाचार
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 19 मई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 19 मई 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  कोर्ट ने ज्ञानवापी मामले से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई  की डेट तय की है. जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच सुनवाई करेगी....

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 19 मई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 19 मई 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  कोर्ट ने ज्ञानवापी मामले से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई  की डेट तय की है. जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच सुनवाई करेगी. लिस्ट के मुताबिक सुनवाई के क्रम में केस का नंबर 19 है.  इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Aaj Ka Rashifal: संभलकर रहें सिंह और मकर राशि के लोग, इन जातकों की नौकरी में बन रहे हैं प्रमोशन के पूरे चांस, पढ़ें राशिफल 

 

गुरुवार को ज्ञानवापी से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई  होगी. ज्ञानवापी की सभी एप्लीकेशन पर सुनवाई होगी. कोर्ट ने ज्ञानवापी मामले से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई  की डेट तय की है. जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच सुनवाई करेगी.लिस्ट के मुताबिक सुनवाई के क्रम में केस का नंबर 19 है.

मथुरा-श्रीकृष्ण विराजमान की याचिका पर फैसला
मथुरा-श्रीकृष्ण विराजमान की याचिका पर गुरुवार को फैसला आएगा. जिला जज की अदालत में रिवीजन के तौर पर सुनवाई पूरी हुई है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि के अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर याचिका है. याचिका स्वीकार और अस्वीकार करने  पर आज न्यायालय सुनाएगा फैसला.

बीजेपी की तीन दिवसीय पदाधिकारियों की बैठक
जयपुर में बीजेपी का गुरुवार से मंथन है. जयपुर के होटल लीला पैलेस में  बैठक होगी. 21 मई को राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, राज्यों के संगठन मंत्रियों के संयुक्त सत्र का आयोजन होगा. संयुक्त सम्मलेन के समापन सत्र को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी वर्चुअली सम्बोधित करेंगे. बैठक के अंतिम दिन भाजपा के तीनों पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और अमित शाह भी शामिल होंगे.

 5 दिवसीय सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम
यूपी में 5 दिवसीय सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रम गुरुवार से शुरु हो रहा है.लाउडस्पीकर/सड़क पर स्टंटबाजी पर कार्रवाई होगी. सड़क सुरक्षा का कड़ाई से पालन नहीं करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी. अनफिट,बिना परमिट स्कूली बसों का संचालन नहीं किया जाएगा. अगले 48 घण्टे भीतर अवैध पार्किंग,अवैध डग्गामार बसों विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के गुरुवार के कार्यक्रम 
09:30am-राज्य में नवीन एवं नवीकरणीय एवं अन्य परियोजनाओं के विकास एवं शत प्रतिशत वितीय निवेश किये जाने  हेतु राज्य सरकार एवं भारत सरकार पेट्रोलियम कार्पो.लि. के साथ MOU (कार्यक्रम स्थल मा. मुख्यमंत्री आवास)
11:50am- गुरूद्वारा श्री हेमकुण्ट साहिब, ऋषिकेश में हेमकुण्ट साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग
04:00pm- बजट पर चर्चा कार्यक्रम में प्रतिभाग
(कार्यक्रम स्थल मुख्य सेवक सदन)

दो दिन के नोएडा दौरे पर नोएड़ा नंद गोपाल नंदी
यूपी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी का दो दिवसीय नोएडा दौरा है. गोपाल नंदी नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कार्यो की समीक्षा करेंगे.  20 मई को यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी के कार्यो की समीक्षा करेंगे. प्राधिकरण की परियोजनाओं का निरीक्षण और अवैध अतिक्रमण व बिल्डर बॉयर्स मुद्दे के साथ विकास कार्यो को लेकर समीक्षा कार्यक्रम है.

आजम खान की राहत पर सुप्रीम फैसला आएगा
सपा नेता आजम खान की राहत पर गुरुवार को  सुप्रीम फैसला आएगा. सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट कल सुबह 10:30 बजे फैसला सुनाएगा. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एल नागेश्वर राव ,जस्टिस बीआर गवाई ,जस्टिस एस गोपन्ना की बेंच सुनाएगी. सुप्रीम कोर्ट में आजम खान ने जमानत के लिए अर्जी दाखिल की थी.

चतुर्थ केदार भगवान  रुद्रनाथ के कपाट खुले
चमोली-गुरुवार को चतुर्थ केदार भगवान  रुद्रनाथ के कपाट  खुले. चतुर्थ केदार भगवान रुद्रनाथ जी की डोली 22 किलोमीटर पैदल 
चलकर अपने ग्रीष्मक़ालीन गद्दी श्री रुद्रनाथ मंदिर पहुंची 19 मई को ब्रह्ममुहूर्त में श्री रुद्रनाथ जी के कपाट आम श्रदालूओं के लिये खुल गए.

हेमकुंट साहिब के लिए पहला जत्था रवाना
गुरुवार को ऋषिकेश से हेमकुंट साहिब के लिए पहला जत्था रवाना होगा. 22 मई को पहले दर्शन होंगे. राज्यपाल गुरुमीत सिंह सहित सीएम पुष्कर सिंह धामी आ सकते हैं. 

उच्च शिक्षा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय का प्रयागराज दौरा 

योगेंद्र उपाध्याय दोपहर करीब 1:00 बजे प्रयागराज की सीमा में पहुंचेंगे.
2:00बजे के सर्किट हाउस पहुंचेंगे योगेंद्र उपाध्याय
3:00बजे सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों के साथ करेंगे बैठक
4:00बजे से उच्च शिक्षा विभाग एवं विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक
मठ बाघमबारी गद्दी और सनातन एकता मिशन संस्थान भी जाएंगे मंत्री योगेंद्र उपाध्याय
देर रात प्रयागराज से लखनऊ के लिए सड़क मार्ग से रवाना हो जाएंगे.

कुसुम कंडवाल का हल्द्वानी दौरा
राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल का हल्द्वानी दौरा है. हल्द्वानी में आयोजित संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगी. महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा व उत्पीड़न की रोकथाम पर चर्चा की जायेगी 

विकास कामों की समीक्षा करेंगे सुरेश शाही
कारागार राज्य मंत्री सुरेश राही सीतापुर में परसेंडी ब्लॉक में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करने के साथ विकास कार्यों का जायजा लेंगे.

यूपी सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का चित्रकूट दौरा
यूपी सरकार के उद्यान, विपरण और विदेश व्यापार मंन्त्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह ओरछा से चित्रकूट आएंगे.  3 बजे चित्रकूट पहुंचने पर भोजन के बाद अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक और  पार्टी कार्यकर्ताओं से भेंट व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगे.

 

Video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news