आगरा में बदल जाएंगे कई मार्गों के नाम, विहिप के पूर्व अध्‍यक्ष अशोक सिंघल के नाम से जानी जाएगी ये रोड

 आगामी यूपी विधानसभा चुनाव से पहले नाम बदलने का सिलसिला जारी है. सोमवार को महापौर नवीन जैन की अध्यक्षता में नगर निगम कार्यकारिणी की 16वें अधिवेशन की बैठक हुई.

आगरा में बदल जाएंगे कई मार्गों के नाम, विहिप के पूर्व अध्‍यक्ष अशोक सिंघल के नाम से जानी जाएगी ये रोड

आगरा: आगामी यूपी विधानसभा चुनाव से पहले नाम बदलने का सिलसिला जारी है. सोमवार को महापौर नवीन जैन की अध्यक्षता में नगर निगम कार्यकारिणी की 16वें अधिवेशन की बैठक हुई. जिसमें शहर के कई मार्गों और कांजी हाउस का नाम बदलने का प्रस्ताव कार्यकारिणी में पास किया गया. 

बदल जाएगा घटिया आजम खां मार्ग का नाम 
इस बैठक में कार्यकारिणी के उपसभापति एवं पार्षद जगदीश पचौरी ने प्रस्ताव लगाया कि 27 सितंबर को सिटी स्टेशन रोड, आगरा पर जन्मे विश्‍व हिंदू परिषद के पूर्व अंतरराष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष दिवंगत अशोक सिंघल के नाम पर घटिया आजम खां मार्ग का नाम रखा जाए. सर्वसम्मति से सभी ने इस प्रस्ताव को पास किया, जिसके बाद घटिया आजम खां मार्ग को अब दिवंगत अशोक सिंघल मार्ग के नाम से जाना जाएगा. इसके अलावा कांजी हाउस का नया नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय मवेशी ग्रह होगा. 

इन मार्गों के भी बदले नाम
शमशाबाद रोड पर कहरई मोड़ मार्ग का नया नाम- शहीद कौशल कुमार रावत मार्ग
शास्त्रीपुरम चौराहे का नया नाम- भगवान चित्रगुप्त चौराहा
राजा मंडी किदवई पार्क पोस्ट ऑफिस मार्ग का नया नाम- तात्या टोपे मार्ग
सुल्तान गंज चौराहे का नया नाम- स्वर्गीय सत्यप्रकाश विकल्प चौक
मधु नगर चौराहे का नया-  महाराजा सूरजमल चौक

इसके अलावा आंबेडकर पार्क जगदीशपुरा के गढ़ी भदौरिया रोड के तिराहे पर एक भव्य बौद्ध स्तूप और जीवनी मंडी से बेलनगंज पंजाब नेशनल बैंक को जाने वाले मार्ग का नाम समाजसेवी एवं जाटव महा पंचायत के सरपंच रहे दिवंगत देवी प्रसाद आजाद के नाम पर रखे जाने का प्रस्ताव पास किया गया. 

WATCH LIVE TV