Allahabad university:छात्रों ने किया हंगामा, बैकफुट पर हुई प्रशासन कहा- इसबार नहीं होगीं सेमेस्टर परीक्षा
Advertisement

Allahabad university:छात्रों ने किया हंगामा, बैकफुट पर हुई प्रशासन कहा- इसबार नहीं होगीं सेमेस्टर परीक्षा

हंगामे के कारण यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आपात बैठक बुलाई और फैसला लिया गया कि इस साल सेमेस्टर की परीक्षाएं नहीं संचालित की जाएंगी. 

Allahabad university:छात्रों ने किया हंगामा, बैकफुट पर हुई प्रशासन कहा- इसबार नहीं होगीं सेमेस्टर परीक्षा

प्रयागराज: इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (Allahabad university) में इस बार सेमेस्टर परीक्षाएं नहीं होंगी. सभी छात्रों को सेमेस्टर एग्जाम (Semester Exam) के ही पास कर दिया जाएगा. स्टूडेंटस को सीधे अगले साल होने वाली परीक्षा में बैठाने का फैसला लिया गया है. यूनिवर्सिटी ने यह फैसला छात्रों के हंगामे के बाद में लिया है.  

योगी सरकार का तोहफा: अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों को दीवाली बोनस में मिलेगी 30 दिन की सैलेरी

छात्रों ने किया हंगामा
आपको बता दें विश्वविद्यालय में परीक्षा के लिए परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर रमेंद्र कुमार सिंह ने सभी संकायों के विभागाध्यक्ष साथ ही कॉलेज के प्राचार्य को परीक्षा के लिए पत्र लिखा था. उन्होंने कहा था कि सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में कराई जाएंगी. कॉलेज में परीक्षा की तारीख 23 नवंबर रखी गई थी. लेकिन इस फैसले के बाद छात्रों ने विरोध में हंगामा शुरू कर दिया. यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ भवन में गुरुवार को छात्रों ने जुटकर पहले ऑफलाइन मोड में चल रही पोस्ट ग्रेजुएशन की कक्षाओं का संचालन रुकवा दिया और  परीक्षा कार्यालय पहुंच कर हंगामा करने लगे.

अगर आपका भी खो गया है PAN Card तो घबराएं नहीं, ऐसे बनवाएं डुप्लीकेट कार्ड

सभी छात्र होंगे पास
हंगामे के कारण यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आपात बैठक बुलाई और फैसला लिया गया कि इस साल सेमेस्टर की परीक्षाएं नहीं संचालित की जाएंगी. बैठक में पीआरओ डॉक्टर जया कपूर, प्राचार्य आदि लोग मौजूद थे. जया कपूर ने बताया कि अब परीक्षा नहीं होंगी. साथ ही सभी छात्रों को सीधे अगले सेमेस्टर में प्रोमोट करने का निर्णय लिया गया है. यह जानकारी मिलने के बाद हंगामा कर रहे छात्र शांत हुए. 

काम की खबर: 17 दिनों तक बैंकों में नहीं होगा काम, देख ले छुट्टियों की पूरी लिस्ट

ऑफलाइन मोड चलेंगी क्लास
बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि दिवाली के बाद सभी क्लासेस को ऑफलाइन मोड में ही संचालित किया जाएगा. पीआरओ डॉक्टर जया कपूर ने बताया कि 17 दिसंबर से ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन शुरू किया जाएगा. इसके साथ निर्देश देते हुए कहा कि सभी छात्राओं और शिक्षकों को कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए कक्षाओं में आना होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news