Arvind Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अयोध्या में की सरयू आरती, आज करेंगे रामलला के दर्शन
X

Arvind Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अयोध्या में की सरयू आरती, आज करेंगे रामलला के दर्शन

केजरीवाल इससे पहले भी कई मौकों पर खुद को हनुमानजी का भक्त बताकर रामराज्य की कॉन्सेप्ट पर अपनी सरकार चलाने की बात कह चुुके हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के रूट मैप में भी उन्होंने योध्या को शामिल किया था...

Arvind Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अयोध्या में की सरयू आरती, आज करेंगे रामलला के दर्शन

अयोध्या: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आखिर रामलला के दर पर पहुंच ही गए हैं. सोमवार शाम को उन्होंने अयोध्या की पवित्र सरयू नदी के तट पर आरती की. यहां भी वह अपना सियासी पैंतरा छोडना नहीं भूले, इसी के तहत उन्होंने मुख्य स्थल पर आरती नहीं की और अपनी अलग जगह पर आरती की तथा उसे आम आदमी आरती स्थल का नाम दे दिया गया. 

सपा की तेज-तर्रार छात्रनेता की चेतावनी: नेहा यादव बोलीं- AU में छात्रसंघ बहाल नहीं, तो होगा बड़ा आंदोलन

अरविंद केजरीवाल सोमवार शाम छह बजे सरयू आरती में शामिल हुए. इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट करके दी और आरती का वीडियो पोस्ट किया और लिखा कि-भगवान श्रीराम जी की नगरी अयोध्या में मां सरयू आरती में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. इस दौरान निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास, महंत दिलीप दास सहित अन्य सन्त भी मौजूद रहे. आरती की लाइट पक्का घाट पर व्यवस्था की गई थी और इस दौरान प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. केजरीवाल की सरयू आरती की अध्यक्षता राम मंदिर मामले के हिन्दू पक्षकार धर्म दास ने की. 

UP Coronavirus Vaccination New Record: सेकंड डोज वालों की संख्या 3 करोड़ के पार, 65% को लग चुकी है एक डोज

 यूपी में जमीन जमाने की कोशिश
केजरीवाल इससे पहले भी कई मौकों पर खुद को हनुमानजी का भक्त बताकर रामराज्य की कॉन्सेप्ट पर अपनी सरकार चलाने की बात कह चुुके हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के रूट मैप में भी उन्होंने योध्या को शामिल किया था. यूपी में जमीन जमाने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह लगातार ताकत लगा रहे हैं. दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी यहां के कई दौरे किए हैं. इसके अलावा आप के कई विधायक भी यूपी की खाक छान रहे हैं. इस नजरिए से दिल्ली के मुख्यमंत्री के अयोध्या दौरे का अहम माना जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news