आजमगढ़ उपचुनाव को लेकर टेंशन में सपा! BJP पर आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र
Advertisement

आजमगढ़ उपचुनाव को लेकर टेंशन में सपा! BJP पर आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

आजमगढ़ उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (ECI) को एक पत्र लिखा है, जिसमें बीजेपी (BJP) के ऊपर कई तरह के आरोप लगाए गए हैं. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) ने पत्र में क्या लिखा, देखें यहां-

आजमगढ़ उपचुनाव को लेकर टेंशन में सपा! BJP पर आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) के मुख्य चुनाव आयुक्त को एक पत्र लिखा है. पत्र में आरोप लगाया गया है कि आजमगढ़ (Azamgarh) के विधानसभा क्षेत्र सगड़ी गोपालपुर और मेहनगर में सपा के कार्यकर्ताओं और ग्राम प्रधानों को धमकाया जा रहा है. भाजपा के स्थानीय नेता और कार्यकर्ता सपा के मतदाताओं को रोकने की तैयारी कर रहे हैं और बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. 

Prayagraj Violence: अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद की पत्नी ने मांगा सरकारी आवास, HC में दाखिल की अर्जी

थानाध्यक्ष को दी गई है एक लिस्ट
सपा प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा कि बीजेपी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी के वोटर्स को रोकने के लिए और मतदान बाधित करने के लिए सपा के सक्रिय कार्यकर्ताओं की सूची तैयार कर पुलिस को दी गई है ताकि थानाध्यक्ष के माध्यम से उनको घर से उठाकर थाने में बैठाया जा सके.

आरोप: ईवीएम में बेईमानी करना चाहते हैं बीजेपी वाले
नरेश उत्तम पटेल ने लिखा कि बीजेपी सरकार के मंत्री चुनाव जीतने के लिए बड़े पैमाने पर थानाध्यक्षों, लेखपाल और सेक्रेटरी पर दबाव बनाकर भाजपा को वोट दिलाने के लिए मजबूर कर रहे हैं. भाजपा के लोग यह धमकी दे रहे हैं कि कल फोर्स लगाकर सपा के एजेंट ही नहीं बनने देंगे, ताकि ईवीएम में बेईमानी की जा सके. 

चीनी घुसपैठ मामले में बड़ा खुलासा, चाइनीज क्लब के नाम पर चल रहा था अड्डा, देह व्यापार की खबर

पारदर्शी चुनाव की मांग
बीजेपी चुनाव जीतने के लिए धांधली करा रही है और समाजवादी पार्टी के वोटों को रोकने का काम कर सकती है. निष्पक्ष रूप से मतदान संपन्न कराने के लिए प्रशासन का हस्तक्षेप रोकना जरूरी है. ऐसे में नरेश उत्तम ने लिखा कि सपा की यही मांग है कि आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में स्वतंत्र, पारदर्शी, निष्पक्ष मतदान कराने के लिए अधिकारियों को सख्त आदेश दिया जाए.

WATCH LIVE TV

Trending news