Prayagraj: प्रयागराज में आज संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलेंगे CM Yogi, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
Advertisement

Prayagraj: प्रयागराज में आज संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलेंगे CM Yogi, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Prayagraj:  यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रयागराज जाएंगे... वो यहां संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे.

 

 

Prayagraj: प्रयागराज में आज संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलेंगे CM Yogi, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 20 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत से मिलेंगे. मोहन भागवत 11 दिवसीय प्रवास पर संगमनगरी प्रयागराज में हैं. वह शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर यमुनापार के गौहनिया स्थित वात्सल्य परिसर में प्रवास कर रहे हैं. संघ प्रमुख 22 अक्टूबर को प्रयागराज से रवाना होंगे.

  1. आज प्रयागराज दौरे पर सीएम योगी
  2. संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे सीएम
  3. जयपुरिया कॉलेज में प्रवास कर रहे हैं संघ प्रमुख
  4. 22 अक्टूबर को प्रयागराज से रवाना होंगे मोहन भागवत
  5. जनसंख्या नीति पर दोनों के बीच हो सकती है चर्चा
  6.  

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 19 अक्टूबर के बड़े समाचार

 

प्रयागराज में मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे सीएम योगी
जारी प्रोटोकाल के मुताबिक, 20 अक्टूबर को दोपहर करीब 12:30 बजे सीएम योगी मुलाकात के लिए पहुंचेंगे. वह 12:45 बजे से 01:45 बजे तक भागवत के साथ बाचतीत करेंगे. जानकारी के अनुसार सीएम योगी का हेलीकाप्टर विद्यालय परिसर में ही बने हेलीपैड पर उतरेगा. वह दोपहर में आएंगे और लगभग एक घंटे रहेंगे. इस दौरान संघ प्रमुख के साथ मुख्यमंत्री दोपहर का खाना भी खाएंगे. दोपहर 01:55 बजे ही सीएम लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. संघ प्रमुख मोहन भागवत 16 से 19 अक्टूबर तक चली आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में शामिल थे . जनसंख्या नीति पर दोनों के बीच  चर्चा हो सकती है.

बता दें कि इससे पहले गौहनिया के इसी परिसर में डॉ. मोहन भागवत के प्रवास के समय 22 नवंबर 2020 को  सीएम योगी उनसे मिलने के लिए आए थे.  उस समय बैठक स्थल पर हेलीपैड का निर्माण कराया गया था.

संघ की  चार दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक ख़त्म
संगम नगरी प्रयागराज में 16 से 19 अक्टूबर के बीच आयोजित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की चार दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक का कल समापन हो गया. संघ प्रमुख मोहन भागवत की मौजूदगी में गौहनिया के जयपुरिया स्कूल के वात्सल्य परिसर में हुई. इस बैठक में कई विषयों पर 4 दिनों तक गहन चिंतन मंथन किया गया.

संघ की बैठक में देश में तेजी से बढ़ रहे जनसंख्या असंतुलन की समस्या को लेकर भी गंभीर विचार विमर्श हुआ है. सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा  है कि अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में जनसंख्या असंतुलन को रोकने के लिए जनसंख्या नीति बनाए जाने की मांग उठी. यह भी कहा कि यह नीति देश के सभी लोगों पर एक समान रूप से लागू होनी चाहिए.

बैठक में कन्वर्जन यानि धर्मांतरण के मुद्दे पर भी विचार विमर्श किया गया. कन्वर्जन को रोकने के लिए बने कानूनों का सख्ती से पालन कराने की मांग की गई. सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कन्वर्जन करने वाले लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए. जनसंख्या असंतुलन समेत देश के कई ज्वलंत मुद्दों पर बैठक में चर्चा हुई. 

Agniveer Bharti 2022: कानपुर में आज से अग्निवीर भर्ती मेला शुरू, 13 जिलों के 95414 युवा होंगे शामिल
 

 

Trending news