यूपी में बारिश से तबाही: अलग-अलग जगह हुए हादसों में 10 की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1361981

यूपी में बारिश से तबाही: अलग-अलग जगह हुए हादसों में 10 की मौत, कई घायल

देर रात करीब तीन बजे बारिश के चलते एक घर की दीवार गिरने से टीनशेड के नीचे सो रहे चार भाई-बहन की दबकर मौत हो गई....

यूपी में बारिश से तबाही: अलग-अलग जगह हुए हादसों में 10 की मौत, कई घायल

अन्नू चौरासिया/इटावा: इटावा जनपद में लगातार हो रही बारिश के चलते हुए अलग-अलग हादसों में 10 लोगों की मौत हुई है और 7 लोग घायल हुए है सभी घायलो का जिला अस्पताल में इलाज जारी है.

 

सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा गांव में बुधवार से हो रही मूसलाधार बारिश चार लोगों के लिए काल बनकर आई. देर रात बारिश के चलते एक घर की कच्ची दीवार गिरने से चार मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. इस हादस में दो लोग घायल हो गए हैं. जिलाधिकारी और एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  पीआरवी 1611 ने रेस्क्यू कर सभी मृत बच्चों के शवों को मुख्यालय के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया. सीएम योगी  ने हादसे पर दुख जताया है.

इटावा में दीवार गिरने से हुई दुर्घटना का सीएम योगी ने लिया संज्ञान 
दीवार गिरने से हुई जनहानि पर सीएम ने गहरा दुःख व्यक्त किया है. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की है. डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए. मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की राहत राशि देने के भी निर्देश जारी किए.  सभी घायलों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए. सीएम योगी ने सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

यहां की है घटना

अपनी दादी के पास रहते थे चारों बच्चे

ये घटना सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा गांव (Chandrapura Village) की है. मरने वाले सभी सगे भाई बहन थे. मृतकों में तीन भाई और एक बहन शामिल है. इस घटना में 75 साल की दादी शारदा देवी और ऋशव 4 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इनको उपचार के लिए डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है. बता दें कि बच्चों के माता पिता की दो-तीन साल पहले मौत हो चुकी है. चारों मृत बच्चे अपनी दादी के पास रह रहे थे.

जिला अस्पताल में घायलों को देखने पहुंचे डीएम
इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय और एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने जिला अस्पताल में घायलों को देखने के बाद करके घटनास्थल चंद्रपुरा का जायजा लिया है. जिलाधिकारी ने मृत बच्चों के परिजनों को शासन की ओर से अनुमन्य राहत सहायता प्रदान करने की बात कही है.

इटावा में दूसरा हादसा
हादसे में बुजुर्ग दंपत्ति की हुई दर्दनाक मौत
इटावा थानां इकदिल इलाके के कृपालपुरा गांव में देर रात से हो रही लगातार बारिश के चलते बड़ा हादसा हो गया. जहां पर दीवार गिर जाने से झोपड़ी में सो रहे दंपत्ति बुजुर्ग दंपत्ति रामसनेही व उनकी पत्नी रेशमा देवी की दबकर दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी आसपास के लोगों को लगी तो काफी मशक्कत के बाद दोनों बाहर निकाला. उसके बाद जिला अस्पताल भेजा, जहां पर डॉक्टर ने परीक्षण के उपरांत मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे जांच पड़ताल में जुट गए हैं.

तीसरी घटना 
थानां बकेवर इलाके की है जहां पर एक 50 वर्षीय शख्स की दीवार गिरने से दर्दनाक मौत हो गई.

चौथी घटना 
थानां बसरेहर इलाके के किल्ली सुल्तानपुरा में दीवार गिर जाने से एक ही परिवार के 3 लोग दबकर घायल हो गए जिसमे पति-पत्नी और बच्चा शामिल हैं.

 

Raju Srivastava Last Rites: आज पंचतत्व में विलीन होंगे राजू श्रीवास्तव, दिल्ली के निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार
 

Trending news