Aaj Ka Rashifal: आज इन दो राशियों के बनेंगे बिगड़े काम, जानें महीने के पहले दिन क्या कहते हैं आपके सितारे! पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1203927

Aaj Ka Rashifal: आज इन दो राशियों के बनेंगे बिगड़े काम, जानें महीने के पहले दिन क्या कहते हैं आपके सितारे! पढ़ें आज का राशिफल

  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 1 जून 2022 दिन बुधवार है.

Aaj Ka Rashifal: आज इन दो राशियों के बनेंगे बिगड़े काम, जानें महीने के पहले दिन क्या कहते हैं आपके सितारे! पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 1 जून 2022 दिन बुधवार है. ये दिन भगवान गणेश जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की कृपा, सेहत को लेकर ये जातक रहें सावधान

मेष: आज के दिन संपत्ति के व्यापार आदि में लाभ होगा, यह सफलता का दिन है. आपको साझेदार से फायदा मिलेगा. रोजमर्रा के काम फायदा देने वाले होंगे. इस राशि के लोगों को प्रोफेशनली काम करना चाहिए. व्यापार कर रहे हैं तो सतर्कता भी रखनी होगी. युवाओं को रोज नए दोस्त मिलते हैं. अच्छा है किंतु दोस्ती देख सुनकर ही करें और नशेबाजों की संगत में तो बिल्कुल भी न रहें. आपकी वाणी पर ही आपका व्यवहार निर्भर है. बच्चों की हेल्थ का ध्यान रखें. परिवार का पूरा सहयोग रहेगा. किसी समारोह में शामिल होने से प्रेम और भी बढ़ेगा.

वृषभ: इस राशि के लोगों को बॉस के साथ बहुत सम्मान से पेश आना है, बॉस से विवाद करने में दिक्कत आ सकती है. दोस्तों के साथ समय बिताने की स्थिति बनेगी. पुराने मित्रों से मिलने पर मन प्रसन्न होगा. घर परिवार में वृद्धावस्था वाले लोगों की तबीयत नरम रहेगी. सेहत को लेकर लापरवाही बिल्कुल भी ठीक नहीं. किसी ऐसे विवाह समारोह में जाने का मौका मिलेगा जिसमें अधिक समय देना होगा. लोगों से मिलना जुलना भी होगा.  खाने-पीने के कारोबारियों को बढ़िया लाभ होगा, मादक पदार्थों का काम करने वालों को नुकसान होगा. 

मिथुन: बुधवार को आपकी उपलब्धियों पर कई सहयोगी ईर्ष्या कर सकते हैं किंतु आपको किसी की भी बुराई नहीं करनी है. कारोबार में पार्टनर से किसी विषय पर विवाद हो सकता है इसलिए पारदर्शिता रखें तो अच्छा है.माता पिता के पक्ष की ओर से कुछ तनाव हो सकता है. कोई परेशानी है तो डॉक्टर से सलाह लेकर ही दवाई लें अन्यथा सेल्फ मेडिकेशन समस्या पैदा कर सकता है.  आज युवाओं को अनावश्यक रूप से नहीं घूमना चाहिए क्योंकि चोट चपेट लगने की आशंका है. 

कर्क: आज के दिन इस राशि वाले लोग ऑफिस की बिना वजह की पॉलिटिक्स से दूर रहें और अपने काम पर ध्यान दें. गलती बिल्कुल न करें. युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर प्राप्त होंगे. प्रेमियों को भी रिश्तों में लाभ होगा. मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. कर्क राशि वालों को आज गले व पीठ में दर्द हो सकता है, तकलीफ ज्यादा हो तो डॉक्टर की सलाह लेना बेहतर रहेगा. दूसरों के विवाद में क्यों शामिल हो रहे हैं. कहीं ऐसा न हो कि बिना बात के आप ही फंस जाएं, दूर रहें तो अच्छा है. कारोबार में नए आयाम खुलते नजर आएंगे.

सिंह: धन को लेकर हर तरह से सजग रहें क्योंकि आपकी नाक के नीचे से चोरी हो सकती है. ऑफिस में काम अधिक और सैलरी कम है तो विचलित न हों धैर्य से काम लें. पुराने संपर्क नए अवसरों को उपलब्ध कराएंगे. उच्चाधिकारियों का काम का दबाव रहेगा. सेहत ठीक रखनी है तो तली भुनी चीजों से दूर रहना होगा. हल्का भोजन करें. खांसी जुकाम और इन्फेक्शन भी हो सकता है. परिवार हो या दोस्त अथवा पड़ोसी, वाद-विवाद किसी से भी न करें. सेहत का ध्यान आज जरूर रखें.

कन्या: आज के दिन कन्या राशि के लोगों पर वर्क लोड अधिक रहेगा. दूसरों के हिस्से का काम भी करना पड़ सकता है. व्यापार में विस्तार करने की प्लानिंग करनी चाहिए. अन्य शहरों में भी अपने व्यापार का विस्तार फ्रेंचाइजी देकर कर सकते हैं.  स्वस्थ रहना है तो नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें. आज आप कोई नया काम में बारे में सोच सकते है. विद्यार्थियों को सफलता मिलेगा. युवा वर्ग अपने काम न बन पाने से मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे.

तुला: बुधवार को छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचें. ऑफिस में बेवजह की बातों से दूर रहें और अपने काम से काम रखें. दवाई का काम करने वालों के लिए आज का दिन शुभ है. अन्य कारोबारियों को सजग रहने की सलाह है. आज पेंडिंग वर्क पूरे करने के साथ चिंतन मनन करें. जंक फूड व नॉनवेज से परहेज रखें तभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. अपनों से संवादहीनता न करें और जरूरत पर मदद भी करें.

वृश्चिक: यह दिन कारोबार के लिहाज से अच्छा है. लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. वृश्चिक राशि के लोगों की नौकरी पर संकट है. काम करें और साथ में अपने व्यवहार की कमियों को भी दूर करें. कारोबार में नए पार्टनर के जुड़ने की बात चलेगी. परिवार में एक दूसरे की मदद करनी चाहिए, परिवार के सदस्यों के बीच की बॉन्डिंग जितनी अच्छी होगी संबंध भी उतने ही मजबूत होंगे. इंफेक्शन का शिकार हो सकते हैं इसलिए सावधान रहें.

धनु: आज कोई महत्वपूर्ण मीटिंग हो तो विषय के अनुसार तैयारी पूरी करें. संस्थान के प्रति ईमानदारी बहुत जरूरी है. युवाओं की अनचाहे खर्चों की लिस्ट लंबी हो रही है तो उसे तुरंत छोटा करें अन्यथा यह लिस्ट आर्थिक नुकसान पहुंचाएगी. मादक पदार्थों का सेवन करने वालों को अलर्ट हो जाना चाहिए, यह उनके लिए नुकसानदेह है. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. स

मकर: मकर राशि के लोगों ने नई नौकरी जॉइन की है तो समय का मोल समझें और ऑफिस में समय से पहुंचे. पुराने दोस्तों से आज मिलना चाहिए, अच्छा रहेगा. परिवार के सभी सदस्यों के सहयोग से पारिवारिक वातावरण को सुखद बनाने का प्रयास करें, आनंद आएगा. पेट दर्द की आशंका है. अपने स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें. स्वभाव की यह विनम्रता रिश्तों को मजबूती प्रदान करेगी.  कारोबार में पार्टनर के साथ अपने संबंधों को मधुर रखें. विवाद होने की आशंका है.

कुंभ: आज किसी चिंता से मुक्ति मिल सकती है, आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव हो सकते हैं. किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. संचित धन में में वृद्धि होगी. व्यापार में इस समय उन्नति का योग है. कारोबार में अपेक्षित विस्तार भी होगा.  परिवार में चल रहे विवाद कम होंगे. दूसरों का विवाद है तो आपको उससे बहुत दूर रहना चाहिए वरना बिना किसी बात के आप ही परेशान हो सकते हैं.

मीन: मीन राशि के लोगों के ऑफिस में कई लोग उनके आत्मसम्मान पर चोट पहुंचा सकते हैं. आपका मजबूत काम ही आपका सच्चा दोस्त है. कारोबारी प्रतिद्वंदी आपको कड़ी चुनौती दे सकते हैं. यदि आप प्रेम संबंध में हैं तो अब उसे रिश्ते में परिवर्तन करने की ओर कदम उठा सकते हैं. परिवार के सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करने के लिए तत्पर रहें. नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है. कामकाज में दबाव बढ़ेंगे तो घर-परिवार की चिंताएं भी बढेंगी इसलिए काम से जुड़े दबाव को चुनौती की रूप में लेना होगा. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

WATCH LIVE TV

 

Trending news