Aaj Ka Rashifal: मिथुन-मेष और सिंह राशि वालों की परेशानियां होंगी खत्म, खुशहाली या मन रहेगा उदास? पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1208429

Aaj Ka Rashifal: मिथुन-मेष और सिंह राशि वालों की परेशानियां होंगी खत्म, खुशहाली या मन रहेगा उदास? पढ़ें आज का राशिफल

  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 5 जून 2022 दिन रविवार है.

Aaj Ka Rashifal:  मिथुन-मेष और सिंह राशि वालों की परेशानियां होंगी खत्म, खुशहाली या मन रहेगा उदास? पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 5 जून 2022 दिन रविवार है. ये दिन भगवान सूर्यदेव जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की कृपा, सेहत को लेकर ये जातक रहें सावधान

मेष: आज के दिन आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है, भावुक रूप से आप थोड़े कमजोर बने रहेंगे, किसी भी बात से आपका मन दु:खी हो सकता है. माता के स्वास्थ्य की चिंता आपको रहेगी. मेष राशि के लोगों की नौकरी में उन्नति करने की पूर्ण संभावना है, आपको अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस देनी चाहिए. कारोबारियों के मामले में अभी तो ठीक ही स्थिति चल रही है किंतु भविष्य में व्यापार में और भी बढ़ोतरी होती दिख रही है. हाई बीपी के मरीज हैं तो सतर्क हो जाएं. आपके रोग का उभार हो सकता है. युवा ऑनलाइन प्लेसमेंट की तलाश करें, यह समय उनके लिए अनुकूल समय है.

वृष: रविवार को इस राशि के लोगों को करियर के लिए बनाई गई प्लानिंग को पूरा करने में विशेष फोकस बनाए रखना होगा. अचानक मिला कोई सुखद संदेश व्यापार के लिए काफी अच्छा रहेगा. अधिक चिंता का असर स्वास्थ्य पर भी पड़ता है इसलिए चिंता न करें. बड़े निवेश के लिए आपको अच्छी डील मिल सकती है, इसकी आपको काफी समय से तलाश थी.  युवा अपनी वाणी की सौम्यता बनाए रखें, वाणी की सौम्यता बिगड़ने पर कार्य भी बिगड़ता नजर आएगा. पुराने मित्रों और रिश्तेदारों से भेंट आपके मन को प्रसन्न रखेगी.

मिथुन: इस राशि के लोगों को नौकरी से संबंधित मामलों में अवसर मिलेंगे जिन्हें हाथ से न जाने दें. खुदरा व्यापारियों को ग्राहकों को लेकर सतर्क रहना होगा. ग्राहकों से विनम्रता से बात करें और उनके साथ जुड़ाव महसूस कराएं. मित्रों से सहयोग मांगने में युवा संकोच न करें. और सहयोग भी लिया जा सकता है. यदि किसी गंभीर बीमारी की चपेट में हैं तो विशेष सजगता रखनी होगी. कोर्ट-कचहरी के कई मामले चल रहे हैं तो इनमें तगड़ी पैरवी करने की जरूरत होती है. इस मामले में आज आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. माता के स्वास्थ्य की चिंता आपको रहेगी.जीवनसाथी के साथ विवाद चल रहा है तो बातचीत कर माहौल को शांत किया जा सकता है. विवाद रहेगा तो दोनों लोग तनाव में रहेंगे.

कर्क: कारोबार के विस्तार की योजना साकार होगी. भाइयों का सहयोग मिलेगा. घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे. नौकरी में परिवर्तन के साथ दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है. इस राशि के लोगों पर कार्य का भार कुछ अधिक रहेगा लेकिन इसे पूरा करने के लिए दिमाग भी सजग रहने वाला है. कॉस्मेटिक व महिलाओं से जुड़े व्यापार में फायदा होने की संभावना है. यात्रा के दौरान बहुत हेवी फूड नहीं खाना चाहिए. पेट से संबंधित रोगों के घेरे में आ जाएंगे. यूं तो आपकी सामाजिक छवि अच्छी है. युवाओं के मन में द्वंद्व की स्थिति कार्य से भटका सकती है.

सिंह: आज कानूनी मामलों में न पड़ना आपके हित में रहेगा. आज के दिन आप मानसिक चिंता और बेचैनी महसूस करेंगे. शरीर भी अस्वस्थ रहेगा, जीभ पर लगाम नहीं हो तो किसी के साथ मनमुटाव या संघर्ष हो सकता है. प्रेम की मात्रा अधिक रहेगी. सिंह राशि के लोगों के अधीनस्थ यदि कार्य के दबाव को लेकर परेशान चल रहे हैं तो उनकी मदद करनी चाहिए. परिवार की सुरक्षा को लेकर आप आज सजग नजर आएंगे. सामाजिक क्षेत्र में आपको जो भी काम सौंपे जाएं उन्हें पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा करें. युवा विवादों में हिस्सा न लें अन्यथा लेने के देने भी पड़ सकते हैं.

कन्या: इस राशि से जुड़े लोग अपने टारगेट को पूरा करने में सफल रहेंगे. बस मेहनत से पीछे न हटें. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को हार नहीं माननी चाहिए बल्कि और भी ऊर्जा के साथ पढ़ाई करें.फिजिकल फिटनेस पर ध्यान दें और आपको अपनी दैनिक दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए, योग से आंतरिक अंग मजबूत होते हैं. आज दिन की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी. रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है. परिवार में सभी की छोटी-छोटी खुशियों का ख्याल रखें, इससे सभी को विशेष प्रसन्नता की अनुभूति होगी. किसी पुराने मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं.

तुला: तुला राशि के लोगों ने आज पूरे करने वाले कामों की जो लिस्ट बनाई है. अनाज के बड़े व्यापारियों को सोचा गया लाभ मिल सकता है. सोचा गया लाभ मिलने से प्रसन्नता का अहसास होगा. युवाओं को किसी भी स्थान पर किसी भी तरह की बहस में नहीं फंसना है. परिवार से मिलने वाला सहयोग आपको उन्नति की ओर ले जा सकता है. परिवार वालों के संपर्क में रहते हुए उनसे अपनी बात कहें. हाथ-पैर में दर्द हो तो एक बार कैल्शियम की जांच करा लेनी चाहिए, कई बार इसकी कमी से भी दर्द होता है. कहीं से आपको निमंत्रण की प्राप्ति होगी तो वहां पर पार्टी के लिए जाना भी पड़ेगा और लोगों से मुलाकात होगी.

वृश्चिक: रविवार को इस राशि के लोगों के महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट खोने होने की आशंका है. ऐसे में किसी दूसरे के भरोसे काम नहीं छोड़ना चाहिए. व्यापार के लिए आपने काफी पहले लोन लिया था जिसे धीरे-धीरे चुकता कर रहे हैं तो अब उसे पूरी तरह खत्म कर पाने में सफल होंगे. परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिले तो उसे हाथ से नहीं जाने देना है. सबके साथ एंजॉय करिए. जिन लोगों को किसी भी प्रकार की एलर्जी आदि की समस्या हो तो उन्हें आज अतिरिक्त सजग रहना चाहिए. दूसरों के हित के लिए आपके मात्र कदम उठाने की देरी है.

धनु: आज का दिन नए काम करने के लिए अच्छा नहीं रहेगा. सर्दी, खांसी या पेट की तकलीफ हो सकती है. किसी भी तरह का ऑपरेशन कराने के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है, आपके मन में चिंता और बेचैनी रह सकती है,धनु राशि के उच्च पद पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संपर्क बनेंगे, जो नौकरी के लिए उन्नति के द्वार खोल सकते हैं. वाद-विवाद को बढ़ावा न दें अन्यथा भविष्य में पारिवारिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. यूरिन इंफेक्शन होने की आशंका है, ऐसे में साफ सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखना होगा. मित्र बनाने में देरी नहीं करनी चाहिए, लोगों के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाइए.खुदरा व्यापारियों की दैनिक आय में वृद्धि होगी. जिन युवाओं ने नौकरी के लिए आवेदन किया है.

मकर: इस राशि के लोगों के लिए कार्य का भार कुछ परेशान करने वाला होगा लेकिन आपकी सूझबूझ इससे बाहर निकलने का रास्ता खोज ही लेगी. इलेक्ट्रॉनिक के व्यापारियों को निराशा हाथ लगेगी क्योंकि उनकी अपेक्षा से काफी कम मुनाफा होगा. परिवार के साथ कहीं यात्रा का प्लान बना सकते हैं. बढ़िया रहेगा, कभी-कभी सबके साथ घूमने जाना चाहिए. महिलाओं को सेहत से संबंधित समस्याएं कुछ अधिक रह सकती हैं, उन्हें सेहत को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. मदद करके भूल जाइए तो अच्छा है. युवाओं में ऊर्जा काफी हद तक देखी जा सकती है. सेहत का ध्यान रखना चाहिए.

कुंभ: इस राशि के लोगों को जॉब प्रोफाइल बढ़ाने के लिए कुछ सर्टिफिकेट वाले शॉर्ट टर्म कोर्स के साथ कुछ गुणों को जोड़ना होगा. दवाइयों के व्यापार से जुड़े लोग अच्छी कमाई कर सकते हैं, उन्हें आज कुछ विशेष लाभ मिल सकता है. युवा खुद को अपडेट कर अपनी कार्य कुशलता में वृद्धि करें जो उनके अच्छे भविष्य के लिए आवश्यक है. परिवार में भाई-बहनों का सहयोग मन को प्रसन्न रखेगा, ऐसा ही वातावरण हमेशा बना रहना चाहिए. समय निकाल कर मंदिर की साफ-सफाई अवश्य करें, भगवान की सेवा करने से आत्म संतुष्टि मिलेगी. इंफेक्शन को लेकर लापरवाही नहीं करनी चाहिए अन्यथा आगे चल कर परेशान होना पड़ सकता है. 

मीन: इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने के लिए प्लानिंग की आवश्यकता है. इसलिए योजना के बाद ही काम करें. पार्टनरशिप में कुछ तनाव की स्थिति व्यापार को हानि पहुंचा सकती है. इसलिए पार्टनर के साथ प्रेम से बात कर तनाव को दूर करें. लक्ष्य तक पहुंचने के लिए युवा सूर्यनारायण को जल अर्पण कर दिन की शुरुआत करें तो अच्छा रहेगा. सदस्यों की उन्नति देखकर मन काफी प्रसन्न रहेगा. सेहत के मामले में थकान और अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं, अनिद्रा कई रोगों को जन्म देती है. आज आपकी कल्पनाशक्ति में बहुत निखार आएगा.  विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है, आपके स्वभाव में प्रेम की मात्रा अधिक होगी. पेट की तकलीफ और मानसिक अस्वस्थता का अनुभव होगा, आपको अपना मन स्थिर रखना पड़ेगा, प्रेमीजनों के लिए भी अच्छा समय है. परिवार के सदस्यों की उन्नति होने की स्थिति बन रही है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

WATCH LIVE TV

 

Trending news