Indian Railway: ट्रैफिक ब्लॉक के चलते बदला गया इन ट्रेनों का रूट, पढ़ें पूरी डिटेल
Advertisement

Indian Railway: ट्रैफिक ब्लॉक के चलते बदला गया इन ट्रेनों का रूट, पढ़ें पूरी डिटेल

रेलवे प्रशासन दक्षिण-पश्चिम और पूर्व रेलवे पर ट्रैफिक ब्लॉक किए जाने के कारण कुछ ट्रेनों को बदले गए रूट से चलाएगा. ऐसे में इन दिनों आप रेल से सफर करने से पहले बदले हुए रूट की जानकारी जरूर चेक कर लें, ताकि आपको किसी तरह की असुविधा न उठानी पड़े. 

 

 

 

Indian Railway: ट्रैफिक ब्लॉक के चलते बदला गया इन ट्रेनों का रूट, पढ़ें पूरी डिटेल

लखनऊः भारतीय रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए सभी रूट्स पर लगातार ट्रेन सेवाएं दी जा रही हैं. साथ ही ट्रेन रद्द होने की स्थिति में भी यात्रियों को रेलवे की ओर से अपडेट किया जा रहा है, ताकि यात्रियों को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़ा. दक्षिण-पश्चिम रेलवे और पूर्व रेलवे ने ट्रैफिक ब्‍लॉक के कारण कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया है. इस वजह से कई ट्रेनों का आवागमन प्रभाव‍ित रहेगा. अगर आप ट्रेन से कहीं सफर करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है.

पेट डॉग्स पालना अब पड़ेगा महंगा, नगर निगम ने उठाया एक और सख्त कदम

दरअसल, रेलवे प्रशासन दक्षिण-पश्चिम और पूर्व रेलवे पर ट्रैफिक ब्लॉक किए जाने के कारण कुछ ट्रेनों को बदले गए रूट से चलाएगा. ऐसे में इन दिनों आप रेल से सफर करने से पहले बदले हुए रूट की जानकारी जरूर चेक कर लें, ताकि आपको किसी तरह की असुविधा न उठानी पड़े. बता दें कि कई ट्रेनों के मार्ग में यह बदलाव 27 फरवरी तक किया गया है. इसके अलावा कई स्टेशनों के ठहराव भी कम किए जा रहे हैं.

अगर आप चुनाव में वोट नहीं करेंगे तो क्या आपके बैंक खाते से कट जाएंगे 350 रुपये? जानें सच्चाई

बदले रूट से चलेंगी ये ट्रेनें
रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, 27 फरवरी को यात्रा शुरू करने वाली 12381 हावड़ा-नई दिल्‍ली पूर्वा एक्‍सप्रेस बारास्‍ता धनबाद-कतरासगढ़-चन्‍द्रापुरा-गोमोह होकर जाएंगी. 
वहीं, 25 फरवरी को यात्रा शुरू करने वाली 13152 जम्‍मूतवी-कोलकत्‍ता एक्‍सप्रेस और 26 फरवरी को 12354 लालकुंआ-हावड़ा एक्‍प्रेस बारास्‍ता गोमोह-चन्‍द्रापुरा-कतरासगढ़-धनबाद होकर जाएंगी.

PM Kisan योजना के तहत सरकार ने इस दस्तावेज को किया अनिवार्य! फौरन कर लें अपडेट

क्या होता है ट्रैफिक ब्लॉक का मतलब? 
जब भी रेलवे अपने नेटवर्क में किसी तरह का कोई मेंटनेंस का काम करती है, तो जिस रूट पर काम चल रहा होता है, उस रूट पर चलने वाली ट्रेनों का मार्ग  परिवर्तित कर दिया जाता है या रोक कर चलाया जाता है. बता दें कि रेलवे लगातार अपने लाइन पर मेटनेंस का काम करती रहती है. जिसके चलते ट्रैफिक ब्लॉक लगाया जाता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news