Kasganj Altaf Case: अल्ताफ के पिता चांद मियां ने लिखी सीएम योगी को चिट्ठी, मांगें न मानने पर दी भूख हड़ताल की धमकी
Advertisement

Kasganj Altaf Case: अल्ताफ के पिता चांद मियां ने लिखी सीएम योगी को चिट्ठी, मांगें न मानने पर दी भूख हड़ताल की धमकी

Kasganj Altaf Case: उत्तर प्रदेश के कासगंज (Kasganj) में पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का फाइल करने के बाद अल्ताफ के पिता चांद मियां ने यूपी के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर की CBI जांच की मांग की है.

Kasganj Altaf Case: अल्ताफ के पिता चांद मियां ने लिखी सीएम योगी को चिट्ठी, मांगें न मानने पर दी भूख हड़ताल की धमकी

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज (Kasganj) में पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का फाइल करने के बाद अल्ताफ के पिता चांद मियां ने यूपी के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर की CBI जांच की मांग की है. अल्ताफ के पिता चांद मियां ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम सोमवार को चिट्ठी लिखी. पत्र में जांच की मांग के साथ AIIMS के डॉक्टरों से दुबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग की है.

AIIMS के डॉक्टरों से दुबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग
अल्ताफ के पिता चांद मियां ने पत्र में लिखा कि एम्स के डॉक्टरों से उनके बेटे की लाश का पोस्टमॉर्टम कराया जाए. चांद मियां ने यह भी कहा है कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए. अगर ये मांगें नहीं मानी जाती है तो चांद मियां ने परिवार समेत भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है. सीएम योगी को लिखे पत्र में चांद मियां ने बताया है कि 8 नवंबर को उनके बेटे अल्ताफ को पुलिस पूछताछ के लिए ले गई और पुलिस के मुताबिक, 9 नवंबर को दिन के करीब ढाई बजे अल्ताफ ने सुसाइड की कोशिश की. चांद मियां ने बताया कि इसी 9 नवंबर को दोपहर बाद 4 बजे पुलिस ने उनके बेटे अल्ताफ के खिलाफ fir दर्ज की . इसका मतलब है कि अल्ताफ की मौत के डेढ़ घंटे बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की.

fallback

राष्ट्रीय प्रेस दिवस आज: सीएम योगी ने पत्रकारों को दी शुभकामनाएं, जानें क्यों मनाया जाता है National Press Day?

इससे पहले हवालात में फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले अल्ताफ को पुलिस ने जिस लड़की को गायब करने के आरोप में पकड़ा था. उस लड़की को पुलिस ने कासगंज रेलवे स्टेशन से सोमवार को पूछताछ के लिए पकड़ लिया गया. पुलिस ने लड़की को वहां से बरामद कर न्यायालय में प्रस्तुत किया, जहां कोर्ट में लड़की के पूरे बयान दर्ज किए गए.

क्या है पूरा मामला?
आपको बता दें एक लापता लड़की के बारे में पूछने के लिए पुलिस ने 8 नवंबर की शाम अल्ताफ को हिरासत में लिया था. मृतक  कासगंज कोतवाली क्षेत्र के अहरौली गांव का रहने वाला है, जिसका नाम अल्ताफ था. गुरुवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई, जिसमें मौत का कारण फांसी लगाने को बताया गया है. इस घटना में परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया था, जिसकी वजह से तुरंत 5 पुलिसकर्मियों का निलंबन हुआ. उसके पिता चाहत मियां को उसकी हिरासत के 22 घंटे बाद 9 नवंबर को शाम को पता चला पुलिस लॉकअप में ही उनके बेटे की मौत हो गई है. मृत अल्ताफ के पिता चाहत ने कासगंज पुलिस पर लॉकअप के अंदर अपने बेटे को फांसी देकर मारने का आरोप लगाया था, पर अब खबरें यह भी मिली रही हैं कि उन्होंने अपने बयान बदल लिए हैं.

बरेली: प्रेमिका ने मिलने से किया इंकार तो सिरफिरे आशिक ने बाल खींचकर घसीटा फिर मारीं दनादन गोलियां

पीएम मोदी देश को आज देंगे पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे की सौगात, मिराज और सुखोई दिखाएंगे करतब

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news