Lakhimpur Kheri case: जेल से बाहर आएगा या नहीं कोर्ट करेगी फैसला, आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज
Advertisement

Lakhimpur Kheri case: जेल से बाहर आएगा या नहीं कोर्ट करेगी फैसला, आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज

Lakhimpur Kheri case:  मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा (Aashish Mishra) की जमानत याचिका पर बुधवार (3 नवंबर) को सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी. आशीष के अलावा अन्य आरोपियों लवकुश राणा और आशीष पांडे की बेल पर भी सुनवाई होगी. 

फाइल

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri Case) के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा (Aashish Mishra) की जमानत याचिका पर बुधवार (3 नवंबर) को सुनवाई होगी. आशीष के अलावा अन्य आरोपियों लवकुश राणा और आशीष पांडे की बेल पर भी सुनवाई होगी. सेशन कोर्ट में आशीष की याचिका पर सुनवाई होगी. सीजेएम कोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद जिला जज की कोर्ट में आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी डाली गई थी.

दीपोत्सव का आगाज: त्रेतायुग जैसी सजी रामनगरी, लाखों दीपों से जगमगाएगी अयोध्या, जानें सब

9 अक्टूबर को हुई थी गिरफ्तारी
आशीष मिश्रा को 9 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. कोर्ट ने 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. एसआईटी (SIT) ने रिमांड के लिए कोर्ट में आवेदन किया था. 11 अक्टूबर को कोर्ट में सुनवाई हुई और 12 अक्टूबर को 3 दिन के लिए एसआईटी (SIT) को रिमांड पर दिया गया. रिमांड के अगले दिन तबीयत खराब होने के चलते जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. सुधार होने के बाद जिला अस्पताल से 26 अक्टूबर को जेल भेज दिया गया. जिला जज ने सुनवाई के लिए 28 अक्टूबर की तारीख दी थी. फिर 28 तारीख में प्रपत्र में कमी के कारण 3 नवंबर को तारीख दी गई. बता दें कि एक पक्ष से 13 लोग जेल में बंद हैं तो वहीं दूसरे पक्ष से 2 लोग जेल में बंद है.

3 अक्टूबर को हुई थी हिंसा
गौरतलब है कि बीते 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में 4 किसानों सहित कुल 9 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद ही आशीष मिश्रा और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या सहित कई धाराओं में मामला दर्ज हुआ था.

Naraka Chaturdashi 2021: नरक चौदस के दिन भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो लक्ष्मी जी चली जाएंगी दूर

Naraka Chaturdashi 2021: छोटी दिवाली आज, जानें रूप चौदस का शुभ मुहूर्त और पूजा-विधि

WATCH LIVE TV

Trending news