LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: काशी के विजय यादव ने कॉमनवेल्थ गेम्स- 2022 जुडो में जीता कांस्य पदक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1282799

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: काशी के विजय यादव ने कॉमनवेल्थ गेम्स- 2022 जुडो में जीता कांस्य पदक

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार  1 August 2022: यूपी-उत्तराखंड राज्यों की 1 अगस्त की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हों, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने प्रदेश के किस हिस्से में क्या घट रहा है ये जान सकते हैं. Zee UP Uttarakhand Live Blog के जरिए पूरे दिन की अपडेट हम आप तक पहुंचाएंगे...

 

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: काशी के विजय यादव ने कॉमनवेल्थ गेम्स- 2022 जुडो में जीता कांस्य पदक
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 August 2022:  CM योगी डीबीटी के जरिए अभिभावकों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं.. सुप्रीम कोर्ट माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी  की अर्जी पर सुनवाई करेगा. अफशां ने जमीन हड़पने से जुड़े मामले में अपने खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने की मांग की है. मुरादाबाद में पकड़े गए लेखपाल भर्ती एग्जाम में सॉल्वर गैंग. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 31 जुलाई को हुई लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा की आंसर की जारी कर दी हैं. यूपी लेखपाल परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर उत्तरकुंजी देख सकते हैं. Zee UP Uttarakhand Live में आपको हर छोटी बड़ी खबर मिलेगी...

  1. LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 August 2022:  CM योगी डीबीटी के जरिए अभिभावकों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं.. सुप्रीम कोर्ट माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी  की अर्जी पर सुनवाई करेगा. अफशां ने जमीन हड़पने से जुड़े मामले में अपने खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने की मांग की है. मुरादाबाद में पकड़े गए लेखपाल भर्ती एग्जाम में सॉल्वर गैंग. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 31 जुलाई को हुई लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा की आंसर की जारी कर दी हैं. यूपी लेखपाल परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर उत्तरकुंजी देख सकते हैं. Zee UP Uttarakhand Live में आपको हर छोटी बड़ी खबर मिलेगी...
  2.  

 

02 August 2022
11:24 AM

IAS रेणुका कुमार ने लिया वीआरएस 
लखनऊ: IAS रेणुका कुमार ने वीआरएस ले लिया है. उत्तर प्रदेश वापसी की जगह रेणुका ने वीआएएस ले ली हैं. बता दें कि रेणुका कुमार यूपी कैडर की सीनियर IAS हैं. यूपी में एक हफ्ते के भीतर 3 IAS ने रिटायरमेंट ले लिया है. IAS अफसरों के इस्तीफे से ब्यूरोक्रेसी में हलचल मच गया है.  जूथिका पाटणकर ने भी इस्तीफा दे दिया था. इसके पहले विकास गोठलवाल ने इस्तीफा दिया था. रेणुका योगी सरकार के पसंदीदा अफसरों में थीं.  

 

23:57 PM

विजय यादव ने बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स जुडो में कांस्य पदक जीता
काशी के लाल विजय यादव ने जुडो में कांस्य पदक जीता. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पहली बार हिस्सा ले रहे विजय के गांव सुलेमानपुर, मौहरिया, हरहुआ में उत्साह का माहौल. विजय के माता-पिता ने भी वीडियो जारी कर जाहिर की अपनी खुशी. देश के सभी खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की अपील करी.पीएम मोदी ने भी विजय यादव के मेडल जीतने पर किया ट्वीट कहा देश को आप पर गर्व.

 

23:45 PM

ISIS की धमकी के बाद सहमा है परिवार
लेटर में एक महिला गीता शर्मा का नाम है. महिला बोली डर लग रहा है कि कहीं मार न दे. पुलिस और IB घटना की जांच में जुटी है, लेकिन पुलिस को किसी की शरारत लग रही है और लेटर पर हैंडराइटिंग बच्चों की लग रही है.

 

23:36 PM

मेट्रो से टकराने से राष्ट्रीय पक्षी मोर की हुई मौत
राष्ट्रीय पक्षी मोर की वैशाली स्टेशन पर मेट्रो से टकराने से हुई मौत. पूर्ण सम्मान सहित राष्ट्रीय पक्षी मोर की गई अंतिम विदाई. गाजियाबाद के थाना कौशांबी इलाके के वैशाली चौकी में हुई थी राष्ट्रीय पक्षी मोर के साथ दर्दनाक घटना. राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे में लपेटकर ले जाया गया राष्ट्रीय पक्षी मोर का पार्थिव शरीर.

22:55 PM

हमेशा लोगों की सेवा में तत्पर रहने वाली 112 को लेना पड़ा लोगों का सहारा
पूरा मामला जनपद सहारनपुर के टपरी नागल हाईवे का है, जहां पुलिस की 112 नंबर गाड़ी अचानक खराब हो गई जिसके बाद पुलिस कर्मियों द्वारा लोगों की मदद लेकर धक्का लगवाया गया. हालांकि, ऐसा नहीं है कि केवल गाड़ी को धक्का आम लोग ही लगा रहे थे. खुद पुलिसकर्मी भी उनके साथ मिलकर उस गाड़ी को धक्का लगा रहा था.

 

22:50 PM

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के विरुद्ध  जलालपुर थाने में मुकदमा दर्ज
अंबेडकरनगरः राष्ट्रपति के खिलाफ विवादित बयान के मामले में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के विरुद्ध अंबेडकरनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए की गई विवादित टिप्पणी के खिलाफ जलालपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. कांग्रेस नेता के खिलाफ दलित भाजपा नेता चंद्रिका प्रसाद एवं भाजपा पदाधिकारियों द्वारा एक दिन पूर्व तहरीर दी गई थी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ दलित भाजपा नेता चंद्रिका प्रसाद द्वारा नगर अध्यक्ष संजीव मिश्रा तथा अन्य मंडल अध्यक्षों की मौजूदगी में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा शिकायत की गई थी. उक्त मामले में आईपीसी की धारा 153बी,तथा एससी,एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

 

22:16 PM

अपनी पत्नी को साथ ना भेजने से नाराज शख्स पानी की टंकी पर चढ़ा
लखीमपुर खीरी की पलिया तहसील में स्थित एक टंकी पर उस समय हाई वोल्टेज ड्रामा शुरु हो गया जब अपनी पत्नी के लिए एक शख्स पानी की टंकी पर पेट्रोल की बोतल लेकर चढ़ गया. टंकी पर चढ़े शख्स द्वारा अपनी पत्नी को साथ में भेजने की मांग कर रहा है. शोले फिल्म के वीरू स्टाइल में टंकी पर चढ़ा शख्स जिसे उतारने के लिए जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. सिरफिरे आशिक को समझा-बुझाकर नीचे उतारने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन टंकी पर चढ़ा यह वीरू फिलहाल किसी की बात मानने को तैयार नहीं नजर आ रहा है. मामले में जिला प्रशासन के समझाने के बाद करीब 2 घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा आखिरकार वीरू बसंती की मां के समझाने के बाद पानी की टंकी के नीचे उतर आया, जिसे पुलिस ने अपने साथ ले जाकर मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, पूरे मामले में एसडीएम रेनू ने युवक और युवती के सुलह कराने की बात कही है.

 

22:09 PM

CM योगी नागपंचमी पर 125 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे शिलान्यास
गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों के दौरे पर 2 अगस्त मंगलवार नागपंचमी पर गोरखपुर आएंगे. मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में दो दिवसीय विराट कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहलवानों को आशीर्वाद देंगे. अगले दिन बुधवार को विशाल रोजगार मेला और नगर निगम के विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास समारोह में गोरक्षनगरी को 125 करोड़ की 86 परियोजनाओं का तोहफा देंगे. नगर निगम की इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंड़ी दिखा कर रवाना करेंगे. इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल. सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार नागपंचमी की शाम गोरखनाथ मंदिर आएंगे. गोरखपुर केसरी, गोरखपुर कुमार एवं बीर अभिमन्यु खिताब पाने वाले पहलवानों को सम्मानित करने के बाद आशीर्वाद देंगे. अगले दिन बुधवार को हिन्दू सेवाश्रम में जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याएं सुनेंगे. उसके बाद IIT, कौशल विकास मिशन, पॉलिटेक्निक एवं सेवायोजन विभाग द्वारा मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (MMMUT) परिसर में सुबह 11 से 12 बजे तक रोजगार मेला को संबोधित करेंगे.

 

22:08 PM
लखनऊः आरके चौधरी , आनंद भदौरिया, सुनील सिंह साजन को जनपद हरदोई का सदस्यता अभियान प्रभारी बनाया गया है. वहीं, राजेश यादव और ओंकार पटेल (निवर्तमान प्रदेश सचिव समाजवादी पार्टी) को जनपद गोण्डा, शशांक यादव एवं इंसराम अली पूर्व मंत्री मलिहाबाद को जनपद सीतापुर का सदस्यता अभियान प्रभारी बनाया गया है.
22:01 PM

लखनऊः लोक निर्माण विभाग में मानक से अधिक और नीति के विरुद्ध हुए सभी तबादले जल्द निरस्त कर दिए जाएंगे. तबादला सूची का परीक्षण शासन और विभाग दोनों स्तर पर किया जा रहा है. इस परीक्षण में जो भी तबादले नीति विरुद्ध पाए जाएंगे उन्हें निरस्त किया जाएगा.

22:00 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 31 जुलाई को हुई लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा की आंसर की जारी कर दी हैं. यूपी लेखपाल परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर उत्तरकुंजी देख सकते हैं.

21:32 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद में आउटसोर्सिंग के जरिए 182 अभियंताओं की भर्ती होगी. इनमें 162 अवर (जेई) और 20 सहायक अभियंता (एई) के पद शामिल हैं. 162 जेई में 150 सिविल व 12 इलेक्ट्रिकल और 20 एई में से 16 सिविल व 4 इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के पद हैं. जेई को 22 हजार और एई को 35 हजार रुपये वेतन दिया जाएगा इन पदों के लिए आठ अगस्त तक आवेदन किया जाएगा.

21:22 PM

भाजपा विधायक दिनेश रावत का 'नायक' अवतार
बाराबंकीः आशा बहू से रिश्वत मांगने की शिकायत पर बाराबंकी की हैदरगढ़ सीट से भाजपा विधायक ने लिया एक्शन. बाराबंकी में सीएचसी कोठी के निरीक्षण के दौरान आशा बहू ने विधायक से की थी शिकायत. कोविड काल के दौरान अच्छा काम करने वाली आशा बहुओं को मिलनी है प्रोत्साहन राशि. सरकार द्वारा भेजी गई प्रोत्साहन राशि आशा बहुओं के खाते में भेजने के लिए मांगी जा रही है रिश्वत. रिश्वत मांगने की शिकायत मिलते ही आग बबूला हुए भाजपा विधायक दिनेश रावत. भाजपा विधायक ने सीएचसी अधीक्षक सिद्धौर को फोन मिलाकर लगाई कड़ी फटकार. आशा बहू से चार हजार की रिश्वत मांगने के मामले की विधायक ने जांच कराने के दिए निर्देश. सीएचसी अधीक्षक सिद्धौर ही देख रहे आशा बहुओं के खाते में प्रोत्साहन राशि भिजवाने का काम. विधायक ने दी चेतावनी कहा- दोबारा शिकायत मिलने पर कराऊंगा एफआईआर. सीएचसी कोठी के निरीक्षण के दौरान जगह-जगह फैली गंदगी देखकर भड़के भाजपा विधायक. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने की विधायक दिनेश रावत के काम की सराहना.

 

21:14 PM

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग खुलने और बंद होने का सिलसिला जारी
गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंदरकोट के पास फिर हुआ बाधित. पहाड़ी से मलबा और पत्थर गिरने से राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित. गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंदर कोट के पास बीआरओ के लिए नासूर बना हुआ है. बीआरओ जब तक मार्ग को सुचारू करता है तो फिर से भूस्खलन के कारण मार्ग बंद हो जाता है, जिस कारण बीआरओ को पिछले 1 हफ्ते से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, दूसरी तरफ गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से राहगीरों को भी आवागमन करने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

 

20:56 PM

कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न मामले में राम गोपाल यादव ने की CM योगी से की मुलाकात 
लखनऊ मुख्यमंत्री से प्रो. राम गोपाल यादव की मुलाकात का मामला. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न मामले में प्रो राम गोपाल मुख्यमंत्री से आए थे मुलाकात करने. एटा में कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न के मामले में आए थे मुलाकात करने. अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर यादव और उनके भाई जोगिंदर यादव के मामले में आये थे मिलने. एटा के कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न मामले में आये थे मुलाकात करने. 2022 के विधानसभा चुनाव में दोनों भाईयों को सपा से टिकट मिला था. रामेश्वर यादव को अलीगंज से टिकट मिला था. जोगिंदर यादव को एटा से. रामेश्वर और जोगिंदर यादव के बारात घर को प्रशासन ने गैरकानूनी ढंग से तोड़ने का आरोप रामेश्वर यादव और जोगिंदर यादव की ईट भट्टे में प्रशासन ने पानी डाला था. एटा जिला प्रशासन पर एकतरफा कार्यवाही के दोनों भाइयों ने बेहद गंभीर आरोप लगाए थे.

20:40 PM

मदरसे में कलमा पढ़ाए जाने के मामले में अभिभावकों ने प्रबंधक के खिलाफ दी तहरीर 
कानपुर मदरसे में कलमा पढ़ाए जाने का मामला. अभिभावकों ने प्रबंधक पर एफआईआर के लिए दी तहरीर. सीसामऊ थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे. अभिभावक बच्चों की फीस वापस कराने की की मांग सीसामऊ थाना क्षेत्र के फ्लोरेट्स स्कूल का मामला.

20:24 PM

लखनऊ रामगोपाल यादव मुख्यमंत्री से मिलकर निकले

लखनऊ रामगोपाल यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर निकले.

20:17 PM

लखनऊ मदरसों में मनाया जाएगा स्वंतत्रता सप्ताह, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने लिखा पत्र
लखनऊ: मदरसों में मनाया जाएगा स्वंतत्रता सप्ताह अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आज़ाद ने लिखा पत्र. अल्पसंख्यक कल्याण निदेशक को लिखा पत्र. 11 अगस्त से 17 अगस्त तक मदरसों में मने स्वंतत्रता सप्ताह. 15 अगस्त को मदरसों में झंडारोहण किया जाए. दानिश अंसारी 11-17 अगस्त तक मदरसों में आजादी के गीत बजे. दानिश अंसारी देश की आजादी पर नाटक, निबंध प्रतियोगिता हो. 

 

20:06 PM

अपना दल "एस"की मासिक बैठक कल लखनऊ स्थित गांधी भवन में होगी बैठक
लखनऊ: अपना दल "एस" की मासिक बैठक कल लखनऊ स्थित गांधी भवन में होगी बैठक. बैठक में पार्टी अध्यक्ष व केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल होंगी शामिल. बैठक में आगामी लोक सभा चुनाव व पार्टी को मजबूत करने पर होगी चर्चा.

 

19:56 PM

कानपुर: प्रबंधक पर एफआईआर के लिए अभिभावकों ने दी तहरीर
कानपुर के पी रोड में स्थित फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल में कलमा पढ़ाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. स्कूल में मॉर्निंग प्रेयर के दौरान स्टूडेंट्स को कलमा पढ़ाए जाने से अभिभावकों में गुस्सा देखने को मिल रहा है. जिसके चलते कई अभिभावक प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने सीसामऊ थाने पहुंचे. जहां उन्होंने लिखित तहरीर देकर प्रबंधक पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की. परिजनों ने आरोप लगाया कि उनके बच्चों में शिक्षा जेहाद के जरिए धर्मांतरण का बीज बोया जा रहा है. विद्यालय प्रबंधक पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उन्होंने फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल सील किए जाने की मांग की. साथ ही साथ उन्होंने बच्चों की जमा फीस वापस कराने की भी मांग की.

 

19:45 PM

कल CM योगी की अध्यक्षता में ग्यारह बजे लोकभवन में होगी कैबिनेट की बैठक 
उत्तर प्रदेश के CM योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक कल. ग्यारह बजे लोकभवन में होगी बैठक. CM योगी कल 2 दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जायेंगे. CM विराट कुश्ती प्रतियोगिता के समापन में शामिल होंगे. 125 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे.

19:26 PM

गौ आश्रय और गौ संरक्षण केंद्रों के निरीक्षण के लिए सभी 18 मंडलों में अफसर नियुक्त
लखनऊ: गौ आश्रय और गौ संरक्षण केंद्रों के निरीक्षण के लिए सभी 18 मंडलों में अफसर नियुक्त. गौ आश्रय और गौ संरक्षण केंद्रों के निरीक्षण के लिए सभी 18 मंडलों में अफसर नियुक्त. बाढ़-सूखा, गौ संरक्षण, पशुपालन समेत विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करेंगे नोडल अफसर. प्रदेश के सभी 18 मंडलों पर वरिष्ठ अफसरों की तैनाती.

19:19 PM

कांवर यात्रा में शामिल दो डीजे में मुकाबले, जत्थे में शामिल कांवरियो में हुई मारपीट
देवकली: कांवर यात्रा में शामिल दो डीजे में मुकाबले के बाद मारपीट जत्थे में शामिल कांवरियो में हुई मारपीट और गाली गलौच. एक डीजे में हुआ काफी नुकसान. आलाधिकारियों ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया. उसावां थाना इलाके के गिल्टेया का मामला. कछला से जल भरकर पटना देवकली जा रहे थे जत्थे.

19:13 PM

जालौन: जालौन में सिरफिरे पति का कारनामा, पेट्रोल डालकर पत्नी को जिंदा जलाया
जालौन: अपनी पत्नी को ससुराल लेने गया था पति मामूली बात कर मोटर साईकिल से पेट्रोल निकाला और पत्नी को किया आग के हवाले. गंभीर जली अवस्था मे जली हुई महिला को लाया गया जिला अस्पताल उरई. नाजुक हालत होने के चलते महिला को किया गया राजकीय मेडिकल कालेज रेफर. कोटरा थाना क्षेत्र के कस्बा कोटरा की घटना.

19:11 PM

जंगली जीव सांभर के मांस के साथ वन विभाग की टीम ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार 
चमोली: नंदानगर क्षेत्र में जंगली जीव सांभर के मांस के साथ वन विभाग की टीम ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया हैं. वन विभाग द्वारा तीनो मुजरिमों को न्यायलय में पेश करने के बाद न्यायलय के आदेशों के उपरान्त न्यायिक हिरासत में जिला कारागार पुरसाड़ी भेज दिया हैं.

 

18:48 PM

बिजली विभाग के बाबू का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
बुलंदशहर: बिजली विभाग के बाबू का रिश्वत लेते का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल. 20 हजार रुपए लेते का वीडियो हो रहा जमकर वायरल. बिजली का कनेक्शन के पैसे बाद में जमा करने की बात सुनाई दे रहा है बिजली विभाग बाबू. एक दिन पूर्व भी बुलंदशहर में बिजली विभाग रिश्वत मागते की वीडियो हुआ था वायरल. वीडियो में अपने घर बुलाकर रिश्वत लेता दिखाई दे रहा है बाबू. बुलंदशहर के खुर्जा बिजली घर नंबर चार एक्सियन ऑफिस में कार्यरत बताया जा रहा है रिश्वत खोर बाबू.

18:43 PM

आप सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने 10 जिलों में जिला व महानगर अध्यक्ष किया घोषित 
वाराणसी महानगर अध्यक्ष का दायित्व अखिलेश पांडेय को अमेठी से जिलाध्यक्ष बनें हरिशंकर जायसवाल. सहारनपुर से विशाल गौतम, हापुड़ से महेंद्र सिंह त्यागी, अलीगढ़ से सुनील कुमार यादव, गाजीपुर से केशव प्रसाद बिंद, अमेठी से हरिशंकर जायसवाल, मिर्जापुर से शेषधर दुबे, फतेहपुर से वेद प्रकाश पटेल को जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गयी हैं. वाराणसी महानगर से अखिलेश पांडेय अलीगढ़ महानगर से इमरान राजा को जिम्मेदारी दी गई है.

18:42 PM

स्थानांतरण को लेकर उत्तराखंड शासन ने जारी किया पत्र
देहरादून : स्थानांतरण को लेकर उत्तराखंड शासन ने एक पत्र जारी किया है. इसके तहत अगर किसी भी विभाग को विशिष्ट परिस्थितियों के कारण किसी प्रावधान में कोई परिवर्तन करना हो या कोई छूट चाहिए हो तो उसे मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति के समक्ष लाया जाएगा. स्थानांतरण अधिनियम के तहत पहली और दूसरी प्रोन्नति के लिए जरूरी है कि न्यूनतम सेवा का न्यूनतम आधा भाग कर्मचारी द्वारा दुर्गम स्थान पर व्यतीत किया जाएगा. संक्रमणकाल की अवधि को बढ़ाकर अब 30 जून 2024 तक विस्तार किया गया है.

18:19 PM

हरिद्वार: खुशखबरी! राजधानी दून और काठगोदाम के लिए अब रोजाना मिलेगी ट्रेन
हरिद्वार: राजधानी दून और काठगोदाम के लिए अब रोजाना ट्रेन. रेलवे ने दी उत्तराखंड को बड़ी सौगात. पहले हफ्ते में केवल 5 दिन चलती थी दून -काठगोदाम एक्सप्रेस. गढ़वाल और कुमाऊं के बीच अब रोजाना आ जा सकेंगे लोग. दून से सूबेदारगंज की ट्रेन भी की गई रोजाना.

18:16 PM

कानपुर : फफक-फफक कर रोने लगा लेखपाल परीक्षा में पकड़ा गया सॉल्वर 
कानपुर लेखपाल परीक्षा में सॉल्वर पकड़े जाने का मामला. पकड़ा गया प्रयागराज का जय सिंह पटेल फफक-फफक कर रोने लगा, बोला "मैं खुद टीचर हूं,अब बच्चों के सामने क्या मुंह दिखाऊंगा. सॉल्वर गैंग के सिंडिकेट में फंसकर करियर हो गया बर्बाद. खुद कई सालों से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है. जय सिंह परीक्षा से 2 दिन पहले दी गई थी ब्लूटूथ डिवाइस चलाने की ट्रेनिंग. छात्रों को इस तरह के सिंडिकेट से बचना चाहिए.

18:03 PM

हरिद्वार: जड़ी-बूटी दिवस के रूप में मनाया जा रहा पतंजलि योगपीठ के महामंत्री का जन्मदिन
पतंजलि योगपीठ में 1 से 4 अगस्त तक चलने वाली इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत हो गई है. इस इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में आयुर्वेद पर्यावरण और योग से जुड़ी हुई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय हस्तियां जुटेंगी. कॉन्फ्रेंस में आचार्य बालकृष्ण द्वारा आयुर्वेद विषय पर लिखी गई 80 किताबों का विमोचन होगा. स्वामी रामदेव ने कहा कि जड़ी बूटियों के संरक्षण के लिए जहां पतंजलि योगपीठ में महत्वपूर्ण कार्य किया है. वहीं, आचार्य बालकृष्ण ने आयुर्वेद से संबंधित 60 हजार से ज्यादा जड़ी बूटियों को चिन्हित कर उनको किताबों में दर्ज किया है. यह एक विश्व रिकॉर्ड है.

17:57 PM

सहारनपुर: गायिका फरमानी नाज के समर्थन में उतरा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच
फरमानी नाज को लेकर जहां उलेमा नाराज हैं, क्योंकि उन्होंने 'हर हर शंभू' गाया है, तो वहीं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक राव मुशर्रफ अली अब फरमानी नाज के समर्थन में उतर आए हैं. उनका कहना है कि उन्होंने कावंड़ियों को फल भी बांटे और उनकी सेवा भी की. उन्होंने कहा कि कुछ लोग हम लोगों को धर्म में बांट देना चाहते हैं. वहीं, उन्होंने फरमानी नाज की प्रशंसा करते हुए खुद भी उन्हीं का गाया गीत गाया.

17:48 PM

गोरखपुर: भांजे ने ही दोस्तों के साथ मिलकर मामा का अपहरण करने की धमकी देकर मांगी थी फिरौती
गोरखपुर के चिलुआताल थाना पुलिस को बसंतपुर निवासी एक सरकारी कर्मचारी ने सूचना दी कि अज्ञात लोग फोन कर उससे 20 लाख रुपये की रंगदारी मांग रहे हैं. नहीं देने पर उनकी बेटी का अपहरण कर लेने की धमकी दी जा रही है. घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने स्थानीय थाने के साथ ही सर्विलान्स और स्वाट टीम को लगा दिया. टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद घटना में शामिल तीन को गिरफ्तार किया है, जो बिजनौर के रहने वाले हैं. इसमें एक आरोपी शिवम सिंह पीड़ित का सगा भांजा है. पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह कर्ज में डूब चुका था इसलिए पैसे की लालच में अपने साथी कपिल और अरुण के साथ मिलकर यह प्लानिंग की.

17:29 PM

पीलीभीत: गश्त पर निकली पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ 
बदमाशों ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से किया फायर. पुलिस ने अपना बचाव करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, पुलिस ने बदमाशों से एक महीने में हुईं 4 चोरियों का लाखो रुपयों का सामान बरामद कर कई नाजायज असलहा कारतूस बरामद किए हैं. घटना थाना बिलसंडा क्षेत्र की है.

17:25 PM

'भिक्षा नहीं, शिक्षा दें' के तहत उत्तराखंड पुलिस ने शुरू किया 'ऑपरेशन मुक्ति'
बच्चों द्वारा की जा रही भिक्षावृत्ति की प्रभावी रोकथाम करने, भिक्षा न दिये जाने के सम्बन्ध में जनता को जागरूक करने, भिक्षावृत्ति में लिप्त बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित करने और उनके पुनर्वास के लिए नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. इसके लिए अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड ने निर्देश जारी कर दिए हैं. सभी जिलों में आज 1 अगस्त, 2022 से 30 सितम्बर, 2022 तक 2 महीने के लिए 'ऑपरेशन मुक्ति' अभियान चलाया जा रहा है. अभियान की थीम 'क्षा नहीं, शिक्षा दें' और 'Support to educate a child' है.

 

17:12 PM

फर्रुखाबाद: बाइक सवार कांवड़िये की सड़क दुर्घटना में मौत
बीती शाम युवक अपने साथी के साथ कांवड़ चढ़ाने गोला गोकरण नाथ के लिए घर से रवाना हुआ था औऱ सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि अभी तक जिले में 6 कांवड़ियों की मौत हो चुकी है. 

17:05 PM

लोकसभा चुनाव 2024 में प्रसपा नया गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी 
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव ने इसको लेकर संकेत दिए हैं. अब माना जा रहा है कि भतीजे अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के लिए चाचा शिवपाल बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. बता दें, अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि शिवपाल यादव बीजेपी का हाथ थामने जा रहे थे, लेकिन इस बात की न कभी पुष्टि हुई और न ही आधिकारिक बयान आया.  

16:57 PM

गाजीपुर: एसपी के नेतृत्व में की गई कुर्की की कार्रवाई
आईएस 191 मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य भीम सिंह की करीब 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क हुई. सदर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी स्थित एक भूमि को किया गया कुर्क. इसके अलावा, लखनऊ स्थित एक फ्लैट और एक प्रॉपर्टी की गाजीपुर पुलिस द्वारा कुर्क की कार्रवाई की जा रही है.

 

16:50 PM

एटा: बच्ची की मौत का आरोपी बर्खास्त
एटा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन के अभाव में बच्ची की मृत्यु की जांच में दोषी पाए गए स्वास्थ्य टेक्नीशियन को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने के आदेश. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए निर्देश.

 

16:47 PM

UP Government: मंत्रिमंडल समूह के मंडल प्रभार बदले गए
CM योगी के निर्देश पर मंडल प्रभार में हुआ बदलाव. गोरखपुर मंडल की जिम्मेदारी अब सुरेश खन्ना, दानिश आज़ाद अंसारी और दिनेश खटीक को दी गई योगी सरकार की दूसरी पारी में तीसरी बार हुआ मंडल प्रभार में बदलाव. CM योगी का निर्देश- सभी मंत्रियों को प्रदेश के हर क्षेत्र की हो पर्याप्त जानकारी. योगी 2.0 में जनता के बीच भ्रमण करने के लिए बनाया गया था मंत्रिमंडल समूह.

16:43 PM

वाराणसी: BHU केंद्रीय विद्यालय के 14 साल के मयंक ने की खुदकशी
कक्षा-9 के छात्र ने बीती रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. क्लास में मोबाइल ले जाने के कारण वाइस प्रिंसिपल ने 7 दिन के लिए किया था सस्पेंड. आरोप है कि इस दौरान उसके सामने उसके पिता और मां को प्रिंसिपल और क्लास टीचर ने जलील किया था. स्कूल में मां-बाप की बेइज्जती से मयंक काफी आहत था. विद्यालय के वाइस प्रिंसिपल पर परिवार ने लगाया प्रताड़ना का आरोप.

16:40 PM

उधम सिंह नगर: कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य पहुंची काशीपुर
पुष्कर सिंह धामी सरकार में कैबिनेट के तौर पर खेल एवं महिला बाल विकास मंत्रालय संभाल रहीं रेखा आर्य आज कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार काशीपुर पहुंची. काशीपुर पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया.

16:33 PM

श्रावस्ती: उमस भरी गर्मी के बाद शुरू हुई झमाझम बरसात
आधे घंटे से हो रही है तेज बरसात. तेज बारिश किसानों के चेहरे पर ला रही मुस्कान. किसानों के धान की फसल के लिए मुफीद साबित हो रही है ये बरसात.

16:30 PM

कुशीनगर: सिस्टम के आगे लाचार मां मृत बच्चे को कंधे पर उठाकर भटकने को मजबूर
खेलते-खेलते अचानक बिजली की चपेट में आए बच्चे का इलाज करवाने पहुंची थीं मां. सीएचसी पर तैनात स्वास्थ्यकर्मियों की संवेदनहीनता मरी. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बच्चें को नही मिला समय से इलाज. समय से इलाज न मिलने से चिकित्सक ने बच्चे को किया मृत घोषित. अपने मृत बच्चे को कंधे पर ढो कर ले जाने को मजबूर हुई मां. तमकुहीराज स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

16:17 PM

मथुरा: जन्मभूमि मामले में नहीं हुई सुनवाई
एडीजे 7 कोर्ट में रिवीजन याचिका पर होनी थी सुनवाई. अधिवक्ता के निधन के कारण बार एसोसिएशन ने की कंडोलेंस. 
न्यायालय ने सुनवाई की अगली तारीख 3 अगस्त दी. अखिल भारत हिन्दू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की मांगी है इजाजत. लड्डू गोपाल अभिषेक की याचिका पर कंडोलेंस के चलते नहीं हो सकी सनवाई.

16:02 PM

मेरठ: अवैध पटाखों के गोदामों पर छापेमारी
भारी मात्रा में मिला पटाखा और विस्फोटक सामग्री. SDM अखिलेश यादव का बड़ा एक्शन. किला परीक्षितगढ़ पुलिस को साथ मे रखकर की कार्रवाई. स्थानीय पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठे. मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र के सठला गांव में छापेमारी.

15:46 PM

देहरादून: शिक्षक संघ की मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने की बैठक 
शिक्षा निदेशालय में बैठक का आयोजन किया गया. शिक्षकों की प्रमोशन, वेतन विसंगति जैसी मांगों को लेकर कमेटी बनाने के निर्देश दिए. शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत का कहना है शिक्षकों की मांगों को लेकर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है. सरकार का फोकस है कि प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को कैसे बेहतर बनाया जाए.

15:38 PM

पौड़ी गढ़वाल: अफ्रिकन स्वाईन फ्लू से संक्रमित 300 सुअरों को मारेगी नगर पालिका
श्रीनगर गढ़वाल में सुअरों में अफ्रीकन स्वाईन फ्लू तेजी से फेल रहा है. इसके संक्रमण में आने से अब तक 350 से ज्यादा सुअर मर चुके हैं. वहीं, अब नगर पालिका परिषद बचे सुअरों को भी मारने की तैयारी में जुट गई है. इसके लिये नगर पालिका द्वारा श्रीनगर में सुअर पालकों से लेकर पशु चिकित्सकों के बीच बैठक भी बुलाई गई, जिसमें पालकों को अपने सुअरों को मारने के लिये कहा गया.

15:21 PM

गाजियाबाद: एक ही परिवार के 7 लोगों के हत्या आरोपी को फांसी की सजा
7 लोगों की सनसनीखेज हत्या के मामले में घर के पूर्व चालक को दोषी करार दिया गया है. इस मामले में गाजियाबाद कोर्ट में आज सजा सुनाई गई. गाजियाबाद के कोतवाली थाना क्षेत्र के घंटाघर नई बस्ती इलाके में कारोबारी सतीश गोयल के घर के अंदर 7 लोगों का कत्ल हुआ था. परिवार के सात लोगों की हत्या करने के मामले में आरोपी पूर्व ड्राइवर को अदालत ने शनिवार को दोषी ठहराया था. सजा पर फैसले के लिए सोमवार की तारीख तय गई की थी. हत्यारे राहुल वर्मा पर कारोबारी के घर से घटना के बाद लाखों रुपये के गहने और जेवरात लूटकर भागने का मामला सिद्ध हुआ.

15:09 PM

फरमानी नाज़ के खिलाफ जारी हुआ फतवा
हर हर शंभू गाने पर इंडियन आइडल फेम फरमानी नाज़ से उलेमा खफा हो गए हैं. उनका कहना है कि यह शरीयत के खिलाफ है. साथ ही फरमानी के खिलाफ फतवा जारी होने की भी खबर आ रही है. 

 

15:09 PM

संभल: डाक कांवड़ ले जा रहे कांवड़िए की बाइक में अचानक सांड की टक्कर, 1 की मौत
उत्तर प्रदेश के संभल में राजघाट गंगा से डाक कांवड़ लेकर आ रहे कांवड़िये की बाइक में सांड ने टक्कर मार दी. इस हादसे में युवक की मौत हो गई है. दूसरे सड़क हादसे में मुरादाबाद जिले के 2 कांवड़िए गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

15:02 PM

बारिश से 17 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद ,पैदल रास्ते भी क्षतिग्रस्त,मकानों में आई दरारें
उत्तरकाशी में बीते रोज से हो रही बारिश के कारण जनपद में जहां गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद और खुल रहा है, तो वहीं एक सप्ताह से भी ज्यादा के समय से 17 ग्रामीण मोटर मार्ग अभी भी बंद है. ग्रामीण क्षेत्रों के पैदल आवागमन के रास्ते भी क्षतिग्रस्त हो रखे हैं. जिससे लोगों को आवागमन करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं यमुना घाटी के तहसील बडकोट के अंतर्गत डडाल गांव में ग्रामीणों के मकानों और आंगन में भू-धासव के कारण दरारें पड़ गई हैं, जिस कारण ग्रामीण डर के साए में जीने को मजबूर हैं. वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों के लिंग मोटर मार्ग खोलने का कार्य भी गतिमान है. 

 

14:50 PM

लेखपाल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में रेलवे कर्मचारी निकला सॉल्वर गैंग का मास्टरमाइंड 
मेरठ: लेखपाल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में रेलवे कर्मचारी सॉल्वर गैंग का मास्टरमाइंड निकला. सुमित शामली के इलम रेलवे स्टेशन पर ग्रुप डी कर्मचारी है. एसटीएफ मेरठ विंग ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मास्टरमाइंड सुमित की तलाश जारी है. एसटीएफ की टीम गिरफ्तारी में जुटी है. 

14:40 PM

गौतमबुद्ध नगर Dial 112 प्रदेश में हुआ नंबर 1
आपातकालीन सेवा के लिए डायल 112 पर कॉल कीजिए और तत्काल सेवा प्राप्त कीजिए. इसी क्रम में प्रदेश में डायल 112 में मात्र लगभग 6 मिनट के अंदर आप तक मदद पहुंचाने के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने यह रिकॉर्ड कायम किया है. पूरे प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर पुलिस डायल 112 नंबर वन रहा है. यह पहली बार नहीं बल्कि 13वीं बार है. जब डायल 112 गौतमबुद्ध नगर पुलिस पूरे प्रदेश में नंबर वन की रैंक हासिल किया है. यानी आप तक सबसे पहले मदद का हाथ लेकर पहुंचा है. 

14:38 PM

काशी के डोम राजा परिवार ने दबंगों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप 
काशी के डोम राजा परिवार ने दबंग लोगों द्वारा उत्पीड़न का आरोप लगाया है. आज 1 घंटे के लिए काशी के प्रसिद्ध मणिकर्णिका घाट पर शवदाह बंद रहा. शवदाह स्थल पर अवैध लकड़ियों के भंडारण से नाराज डोम राजा परिवार ने दाह संस्कार  बंद किया. मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन के समझाने व आश्वासन के बाद डोम राजा का परिवार माना. जिला प्रशासन ने कल 4 बजे तक का समय मांगा है.  

14:36 PM

Kanpur School Kalma Dispute: कानपुर के फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल स्कूल में इस्लामिक प्रार्थना कराए जाने पर हंगामा खड़ा हो हुआ, जो अब बढ़ता चला जा रहा है. अभी तक खबर मिली थी कि अभिभावकों के हंगामा करने के बाद स्कूल प्रशासन ने फैसला लिया है कि स्कूल में किसी धर्म की प्रार्थना नहीं होगी, बस राष्ट्रगान गाया जाएगा. लेकिन, अब मामला बढ़ता दिखाई दे रहा है. दरअसल, इस स्कूल पर गंगाजल डालकर इसका शुद्धिकरण किया गया है. साथ ही, जांच में एक बड़ा खुलासा भी हुआ है. पाया गया है कि यह स्कूल अभी तक नियमों को ताक पर रखकर संचालित किया जा रहा था, यानी स्कूल अभी तक फर्जीवाड़े से चल रहा था.

14:34 PM

गाजीपुर में मुख्तार के गैंग मेंबर की करीब 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क
सोमवार को आईएस 191 मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य भीम सिंह की करीब 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क हुई. सदर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी स्थित एक भूमि को कुर्क किया गया. इसके अलावा लखनऊ स्थित दो फ्लैट भी गाजीपुर पुलिस कुर्क कर रही है. एसपी के नेतृत्व में गाजीपुर में कुर्की की कार्रवाई की गयी. जबकि लखनऊ में गाजीपुर पुलिस कुर्की की कार्रवाई कर रही है. एसपी रोहन पी बोत्रे ने इसकी जानकारी दी है. 

14:33 PM

वाराणसी सड़क हादसे में तीन कांवड़ियों की मृत्यु पर सीएम योगी ने जताया दुख 
मुख्यमंत्री योगी ने जनपद वाराणसी में सड़क हादसे में तीन कांवड़ियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया. -मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद वाराणसी में सड़क हादसे में हुई तीन कांवड़ियों की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. 

14:27 PM

मोहर्रम को लेकर अलर्ट मोड पर जालौन पुलिस
कल से शुरू होने वाले मोहर्रम को लेकर जालौन पुलिस अलर्ट मोड पर है. त्योहार रजिस्टर के अवलोकन के साथ मोहर्रम को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस प्रतिबद्ध है. ताजियेदारों की बैठक के साथ जुलूस का रूट मैप बनाया गया है. पुलिस की सुरक्षा में जिन रूटों से जुलूस निकलते थे उन्ही रूटों से जुलूस निकाले जाएं. अपर पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कांफ्रेस कर इसकी जानकारी दी है. 

 

14:16 PM

टिहरी: दो माह से वेतन न मिलने से नाराज एएनएम ने सीएमओ कार्यालय का किया घेराव 
टिहरी: दो माह से वेतन न मिलने से नाराज एएनएम ने सीएमओ कार्यालय का घेराव कर जल्द लंबित वेतन देने की मांग की है. एएनएम ने कहा बीते दो माह से उन्हें वेतन न मिलने से उनके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है. एएनएम संगठन की जिलाध्यक्ष सावित्री देवी ने कहा कि जिले में कार्यरत एएनएम को जून और जुलाई माह का वेतन नहीं मिल पाया है. वर्तमान समय में उनकी घर-घर जाकर कोविड वैक्सीनेशन की ड्यूटी लगी है, लेकिन वेतन न मिलने से उन्हें कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को सभी एएनएम ने सामुहिक रूप से कोविड वैक्सीनेशन ड्यूटी बहिष्कार किया है. बताया लंबित वेतन निर्गत किये जाने के संबंध में रविवार को एएनएम की प्रांतीय अध्यक्ष के साथ हुई बैठक में सोमवार को एक दिवसीय कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया गया था. एएनएमओ ने सोमवार को सीएमओ कार्यालय का घेराव कर सीएमओ और डीएम को ज्ञापन सौंपा और जल्द लंबित वेतन देने की मांग की है. 

14:12 PM

जालौन: पत्नी ने शराबी पति को कुल्हाड़ी से काटा, मौत 
जालौन में हत्या की सनसनीखेज वारदात सामने आयी है. पत्नी ने शराबी पति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी. महिला शराबी पति की यातनाओं से त्रस्त थी, ऐसे में उसने देर रात सोते समय कुल्हाड़ी से पति की निर्मम हत्या कर दी. वारदात के बाद सूचना पर घटनास्थल पहुची पुलिस ने मौका-ए-वारदात से आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है. घटना उरई कोतवाली क्षेत्र के उमरारखेड़ा की है. 

14:06 PM

वाराणसी प्रयागराज हाईवे पर दर्दनाक हादसा, तीन कांवड़ियों की मौत 
वाराणसी: वाराणसी प्रयागराज हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हो गया, जिसमें जलाभिषेक करने जा रहे तीन कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई. कांवड़ियों की बाइक आपस में टकराने से दर्दनाक हादसा हुआ. दो कांवड़िये गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को स्थानीय लोगों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामला मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के खजूरी ओवरब्रिज का है. 

 

13:55 PM

किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू भानू का धरना प्रदर्शन
बागपत कलेक्ट्रेट में भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के पदाधिकारियों ने धरना प्रदर्शन किया. किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर घंटो तक भानु गुट किसान यूनियन के पदाधिकारी ने नारेबाजी की और धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं ने डीएम बागपत को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा. किसान यूनियन कार्यकर्ताओं की मुख्य मांग ट्यूबवेल पर लगाये जा रहे विद्युत मीटर पर रोक, बकाया गन्ना मूल्य भुगतान, आवारा पशुओं का समाधान, यूरिया कालाबाजारी पर रोक आदि है. किसान यूनियन भानु गुट ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार उनकी तमाम मांगों को जल्द पूरा नहीं करती तो वह लोग उग्र आंदोलन करेंगे.

 

13:40 PM
सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने किया नामांकन
लखनऊ: सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने नामांकन किया. इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव नामांकन में नहीं पहुंचे.
13:27 PM

देहरादून: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटाले मामले में कसा STF का शिकंजा
देहरादून अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटाले मामले में लगातार एसटीएफ का शिकंजा कसता जा रहा है. सीएम पुष्कर धामी के निर्देश पर लगातार एसटीएफ की कारवाई जारी है. भर्ती घोटाले मामले में सीएम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जब तक इसकी परत खुलकर सामने नहीं आएगी, तब तक अभियान चलता रहेगा. दूध का दूध और पानी का पानी होगा. 

 

13:22 PM

सपा प्रत्याशी दाखिल करेंगी अपना नामांकन 
UP विधान परिषद उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी कीर्ति कोल आज दोपहर विधान भवन में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. 

 

13:05 PM

देहरादूनवासियों को मिलेगी मेट्रो की सौगात 
2026 तक राजधानी देहरादून के वासियों को मेट्रो की सौगात मिलेगी. उत्तराखंड मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी जितेंद्र त्यागी ने इस बारे में जानकारी दी. रेल का ट्रैक 1852 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हो रहा है. ट्रेन आईएसबीटी से दिलाराम और एफआरआई से रायपुर तक चलेगी. राजधानी देहरादून में 22 किलोमीटर तक मेट्रो ट्रेन के जरिए यात्रा होगी.  

12:50 PM

उत्तराखंड: हर घर तिरंगा अभियान में जुटी बीजेपी
भाजपा हर घर तिरंगा अभियान को बड़े स्तर पर ले जाने की कवायद में जुटी हुई है. यही वजह है कि जहां एक तरफ संगठन के स्तर से हर घर तिरंगा अभियान को लेकर लगातार रणनीति बनाई जा रही है. कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं, तो वहीं सरकार के स्तर पर भी जोर-शोर के साथ हर घर तिरंगा अभियान की तैयारी चल रही है. सोमवार को हर घर तिरंगा अभियान के तहत ताबड़तोड़ बैठकों का दौर रहा. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में भी टोली बैठक बुलाई गई. जिसमें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा भी मौजूद रहे. इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि घर-घर तिरंगा अभियान को व्यापक स्तर पर संचालित किया जाएगा. वहीं अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटाले मामले में एसटीएफ दिन-ब-दिन इस घोटाले से पर्दा दर पर्दा उठा रही है. सीएम पुष्कर धामी का कहना है कि दूध का दूध और पानी का पानी होगा. इस तरह के मामलों में उचित कारवाई की जाएगी. 

12:37 PM

देवरिया...एक करोड़ का खाद्यान घोटाला..मार्केटिंग अफसर पर दर्ज हुआ मुकदमा
देवरिया: यूपी के जिले के भाटपाररानी हाट शाखा गोदाम में 10221 बोरी खाद्यान्न की घपलेबाजी सामने आई है. जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी गई है. इसका पर्दाफाश चार सदस्यीय टीम की जांच पड़ताल के बाद हुआ. यूपी के देवरिया जनपद में एक बड़ा खाद्यान्न घोटाला सामने आया है जिसमें एक करोड़ रुपये की लागत के खाद्यान्न का बंदरबांट किया गया है. इस मामले में जांच के बाद जिलाधिकारी देवरिया ने मार्केटिंग अफसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है.

12:31 PM

Azadi Ka Amrit Mahotsav: सोने की चिड़िया को अंग्रेजी हुकूमत ने कैसे कैद किया अपने जाल में...

12:21 PM

मेरठ: स्क्रब टायफस से मेरठ में पहली मौत 
मेरठ मंडल में स्क्रब टायफस से पहली मौत हुई है. मंडलीय survillance अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि स्क्रब टायफस से चार साल के बच्चे की मौत हो गई. बच्चे को डेंगू भी था. मेरठ मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी लैब में पुष्टि हुई है. 

 

12:13 PM

विवादित ढांचा विध्वंस मामले में सुनवाई आज
अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस मामले में आज सुनवाई है. विवादित ढांचा विध्वंस मामले के आरोपी लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती समेत 32 लोग थे. आरोपी सत्र अदालत ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया था. अयोध्या के हाजी महबूब अहमद और सैयद अखलाक अहमद ने फैसले को चुनौती दी थी. दोनों ने हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में रिविजन याचिका दाखिल की थी. 

 

11:57 AM
सपा नेता दीपनारायण सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ीं
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी और झांसी की गरौठा सीट से दो बार विधायक रह चुके सपा नेता दीपनारायण सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं. आय से अधिक संपत्ति जुटाने के मामले में पूर्व विधायक दीपनारायण के खिलाफ यूपी सतर्कता अधिष्ठान ने FIR दर्ज कराई है.
11:54 AM

देवरिया में बड़ा खाद्यान्न घोटाला 
जनपद में बड़ा खाद्यान्न घोटाला सामने आया है. सरकारी गोदाम से पांच हजार कुंटल खाद्यान्न गायब हो गया है जिसकी कीमत एक करोड़ रुपये है. जिला अधिकारी के निर्देश पर गोदाम का सत्यापन हुआ. तीन दिनों तक चली जांच के बाद ये मामला उजागर हुआ. मामले में मार्केटिंग अफसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ. जिला अधिकारी ने कहा कि खाद्यान्न की रिकवरी  होगी .

11:50 AM

अलीगढ़: AMU ने इस्लामिक स्टडीज विभाग से पाकिस्तानी दो लेखक की किताबें हटाईं
प्रधानमंत्री को पत्र लिखे जाने के बाद दोनों लेखकों की किताबें इस्लामिक डिपार्टमेंट में प्रतिबंधित की गई.पाकिस्तानी लेखकों की किताबें एएमयू के इस्लामिक डिपार्टमेंट मैं बीए व एमए कक्षाओं में पढ़ाई जाती थी. भारत–पाकिस्तान विभाजन से पहले जमात-ए-इस्लामी के संस्थापक मौलाना सैयद अबू आलम ने लिखी थी किताबें।

11:39 AM

वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने हड़ताल और कार्य बहिष्कार किया शुरू
हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी: चार धाम यात्रा के प्रथम पड़ाव यमुनोत्री धाम के जानकीचट्टी में जिला पंचायत के सफाई कर्मियों ने वेतन न मिलने की वजह से बिगत 5 दिनों से हड़ताल और कार्य बहिष्कार किया हुआ है. जिससे यमुनोत्री धाम के यात्रा पड़ाव पर चारों ओर गंदगी का अंबार लगना शुरू हो गया है. बताते चलें कि हड़ताल कर रहे कर्मियों का कहना है कि वर्ष 2021 से अब तक वेतन नहीं मिला है.नाराज होकर सफाई कर्मचारी झाड़ू लेकर जानकी चट्टी बाजार में जिला पंचायत के खिलाफ नारे बाजी करते हुए हड़ताल पर बैठ हुए हैं 

 

11:31 AM
रायबरेली: गंगा स्नान करने गया किशोर गंगा नदी में डूबा
किशोर का शव नदी से बरामद किया गया है. मृतक किशोर कनकपुर गाँव निवासी बताया जा रहा है. ऊंचाहार कोतवाली इलाके के पूरे तीर खरौली गंगा घाट का मामला.
 
11:25 AM

लेखपाल भर्ती परीक्षा में अब तक इतने लोग गिरफ्तार 
मो.गुफरान/प्रयागराज: यूपी के 12 मंडलों में रविवार को हुई लेखपाल भर्ती परीक्षा में यूपी एसटीएफ (UP STF) ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. एसटीएफ ने पूरे प्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए अब तक  लखनऊ, कानपुर समेत 6 जिलों से 23 आरोपी गिरफ्तार किए हैं.  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रस्तावित राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा  में इंटरनेट डिवाइस के जरिए सेंधमारी की कोशिश की गई थी एसटीएफ ने अलग-अलग परीक्षा केंद्रों से पकड़ा.

11:20 AM

दिल्ली दौरे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 
देर शाम दिल्ली आएंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी. सीएम धामी केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर सकते हैं.

 

11:08 AM

शर्त पर कोर्ट ने दी जमानत
ग्रेटर नोएडा- फर्जीवाड़े में पकड़ी गई चाइनीज क्लब की महिला मैनेजर को देश नहीं छोड़ने की शर्त पर न्यायालय ने जमानत दे दी है. बिना वीजा के  ग्रेटर नोएडा में महिला रह रही थी. लंलुगनाइले नेवमे एलन, असम की रहने वाली थी. महिला और न्यायालय ने देश नहीं छोड़ने और मोबाइल नंबर पता नहीं बदलने की शर्त पर जमानत दे दी है. 11 जून को नेपाल बॉर्डर से सीमा सुरक्षा बल ने चीन के दो नागरिक जासूसी के शक में बिना वीजा के गिरफ्तार किया था. उसके बाद फर्जीवाड़े में शामिल और बिना वीजा के रह रहे चीनी नागरिकों की एक के बाद एक गिरफ्तारी की जा रही है. बीते शनिवार को नोएडा STF ने 3 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. नटवरलाल रवि के करीबी बताए जा रहे हैं तीनों नागरिक.

 

11:01 AM
लखनऊ-यातायात में आने वाले नागरिक पुलिस कर्मियों के लिए शर्तें तय 
ओवरवेट और कम लंबाई के सिपाही यातायात में नहीं आ सकेंगे. कार्यवाहक डीजीपी डीएस चौहान ने जारी किए निर्देश. यातायात में नियुक्ति 3 वर्ष के लिए होगी. डीजीपी ने यातायात पुलिस कर्मियों के नामांकन, चयन, प्रशिक्षण, नियुक्ति एवं स्थानांतरण को लेकर नए सिरे से निर्देश जारी किए हैं. अब नागरिक पुलिस से भी यातायात के लिए आरक्षियों का चयन किया जाएगा .
10:54 AM

इस्लामिक प्रार्थना कराए जाने पर हंगामा
Kanpur School Kalma Dispute: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक स्कूल में इस्लामिक प्रार्थना कराए जाने पर हंगामा खड़ा हो गया है. अभिभावकों ने स्कूल में कलमा पढ़ाए जाने का आरोप लगाकर हंगामा किया. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अभिभावकों और स्कूल प्रबंधन से बात की, जिसके बाद पुलिस ने फिलहाल मामले को शांत करा दिया है.

 

10:43 AM
कृषि क्षेत्र को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला
2.19 लाख हेक्टेयर बंजर भूमि को कृषि योग्य बनाएंगे. बीहड़ और जलभराव वाले क्षेत्र में भी  काम होगा. पंडित दीनदयाल उपाध्याय किसान समृद्धि योजना की कार्ययोजना पर काम शुरू. प्रदेश के 74 ज़िलों में इस योजना पर काम होगा.
10:34 AM

 250 से अधिक सड़कें बंद
देहरादून-प्रदेश में बारिश के चलते करीब 250 से अधिक सड़कें बंद हैं. इसमें राज्यमार्ग , जिला मार्ग , उपजिला मार्ग व ग्रामीण सड़कों भी शामिल हैं. इसमें 14 राज्यमार्ग , 8 मुख्य जिला मार्ग , 72 ग्रामीण मार्ग , 155 पीएमजीएसवाई मार्ग शामिल हैं. बंद सड़कों को खोलने का काम लगातार जारी है. इसके लिए अलग अलग स्थानों पर मशीनें भी लगाई गई है.

 

10:25 AM

सावन का तीसरा सोमवार, अपनी ससुराल कनखल में पूजे जा रहे भोलेनाथ
भगवान शंकर की भक्ति को समर्पित श्रावण मास के तीसरे सोमवार पर कनखल के दक्ष प्रजापति मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से ही लगी है. ऐसी मान्यता है कि भगवान भोले नाथ अपनी ससुराल कनखल में पूरे श्रावण मास विराजते हैं. कनखल माता सती का मायका है इसलिए यहां दर्शनों का विशेष महत्व है. सुबह से ही यहां भगवान का अभिषेक करने वालों की लंबी लाइनें लगी हैं. लोग रुद्राभिषेक कर महादेव को प्रसन्न कर रहे हैं.

 

10:13 AM

शिवरात्रि के पर्व पर भोले के भक्त कर रहे जलाभिषेक
अमरोहा नगर के श्री वासुदेव तीर्थ पर आज सुबह चार बजे से शिवरात्रि के पर्व पर भोले के भक्त  जलाभिषेक कर रहे हैं. सावन के महीने के तीसरे सोमवार को भोलेनाथ को जल चढ़ाने के लिए आज सुबह से ही हरिद्वार और बृजघाट से जल लाने वाले कांवरियों के साथ-साथ अमरोहा के अन्य श्रद्धालुओं ने भी भोलेनाथ को जल अभिषेक किया. प्राचीन परंपरा के मुताबिक अमरोहा में श्री वासुदेव तीर्थ में स्थित यह प्राचीन शिव मंदिर है जहां पर जलाभिषेक करने से और मनोकामना मांगने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं.  यहां भोले के भक्तों की सुरक्षा में पुलिस बल तैनात रहा. पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने भी लगातार मंदिर का निरीक्षण किया

 

10:09 AM

प्रत्याशी करेंगे नामांकन
बीजेपी के दोनों एमएलसी प्रत्याशी और सपा की एक प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन. दोपहर 12 बजे भाजपा प्रत्याशी नामांकन करने जायेंगे. भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में स्वंतत्र देव सिंह और दोनों डिप्टी सीएम रहेंगे मौजूद.

 

09:46 AM

UP में सात IPS अधिकारियों का तबादला
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तबादलों का दौर जारी है. रविवार देर रात योगी सरकार ने बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किए हैं. सात आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं.  राजधानी लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर हटाए गए हैं. बता दें कि सख्त एक्शन लेते हुए योगी सरकार ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा को हटा दिया है. वहीं, अब लखनऊ का चार्ज एसबी शिरोडकर जबकि कानपुर की कमान बीपी जोगदंड को सौंपी गई है.

 

09:34 AM

कांवड़ियों के जयकारे से गूंज रहे बरेली के सातों शिवालय, अलखनाथ मंदिर में रात भर हुआ बाबा का जलाभिषेक
अजय कश्यप/बरेली: हिंदू धर्म में भगवान शिव को कल्याण का देवता माना गया है. भगवान शिव थोड़ी सी पूजा से ही प्रसन्न होकर अपने भक्तों को मनचाहा वरदान दे देते हैं. शिव जी की पूजा के लिए सप्ताह में सोमवार का दिन सुनिश्चित है. श्रावण मास में पड़ने वाले सोमवार का काफी महत्व होता है. आज सावन का तीसरा सोमवार है. शिवालयों में भक्तों की भारी उमड़ रही है. नाथ नगरी बरेली में शिव के जयकारे सुनाई दे रहे हैं. 

 

09:18 AM

ज्ञानवापी मस्जिद केस में मुस्लिम पक्ष के वकील अभय यादव का हार्ट अटैक से निधन
जयपाल/वाराणसी: वाराणसी से बड़ी खबर सामने आई है. यहां श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ता अभय नाथ यादव का निधन हो गया है. यादव को देर रात हार्ट अटैक आया जिसके बाद परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

वाराणसी के मकबूल आलम रोड स्थित हॉस्पिटल में थे भर्ती
बनारस बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता नित्यानंद राय ने बताया कि रविवार देर रात 10:30 बजे के करीब मेजर हार्ट अटैक आया था. जिसके बाद उन्हें पहले त्रिमूर्ति हास्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उसके बाद उनके परिवार वाले शुभम हास्पिटल भी ले गए, जहां कोई एक्टिविटी नहीं हुई फिर शिवम हास्पिटल के डॉक्टर ने भी उनकी मौत की पुष्टि कर दी. 

09:18 AM

कॉमनवेल्थ खेलों में भारत का जलवा बरकरार....

टी-20 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शानदार जीत....पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया...आज वेटेलिफ्टिंग में भारत को मिला है दूसरा स्वर्ण पदक...

09:14 AM

मुरादाबाद में पकड़े गए लेखपाल भर्ती एग्जाम में सॉल्वर गैंग
लेखपाल भर्ती की परीक्षा सॉल्व करते 4 सॉल्वर गैंग के सदस्य गिरफ्तार किए गए. दो सॉल्वर पानीपत के हैं तो वहीं दो बागपत के पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं. पुलिस ने सॉल्वर गैंग के 4 सदस्यों के साथ एक फॉर्च्यूनर गाड़ी भी बरामद की है. मेरठ एसटीएफ ने पकड़े 4 सॉल्वर, चारों सॉल्वर गैंग मुरादाबाद में दे रहे थे परीक्षा. सिविल लाइन पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर  मुकदमा दर्ज किया है. मुरादाबाद में 33 केंद्रों पर सुबह 10 बजे लेखपाल भर्ती परीक्षा शरू हुई थी. मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र के कॉलेज और सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कॉलेज में दे रहे थे परीक्षा.

 

09:09 AM

यूपीटेट से शिक्षक भर्ती होगी
मदरसों में अब यूपीटेट से शिक्षक भर्ती होगी. मंत्री ने बताई योगी सरकार की योजना. उत्तर प्रदेश सरकार छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए राज्य के मदरसों में शिक्षकों की भर्ती के लिए  शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) अनिवार्य करेगी. यह बात यूपी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश  आजाद अंसारी ने रविवार को कही. अंसारी ने बताया कि इसे लागू करने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है.

 

09:05 AM

विस्तार सेवा को लेकर सुनवाई
 ED निदेशक को एक साल का सेवा विस्तार दिए जाने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. इसके अलावा दिल्ली HC  दिल्ली दंगो से जुड़े मामले में उमर खालिद, शरजील इमाम, खालिद सैफी की ओर से दायर ज़मानत अर्जियों पर सुनवाई करेगा.

 

08:45 AM

अफशां अंसारी  की अर्जी पर सुनवाई आज
सुप्रीम कोर्ट माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी  की अर्जी पर सुनवाई करेगा. अफशां ने जमीन हड़पने से जुड़े मामले में अपने खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने की मांग की है.

 

08:41 AM

उत्तराखंड में खाद्य तेलों में मिलावट खोरी के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान होगा शुरू
खाद्य तेलों में मिलावट के खिलाफ आज से प्रदेश व्यापी अभियान की शुरुआत होने जा रही है. करीब 15 दिनों तक अभियान चलेगा और इस दौरान मिलावट खोरी के खिलाफ सघन अभियान चलाया जाएगा. बड़े पैमाने पर सैंपलिंग की जाएगी जिसके आधार पर मिलावटखोरी के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

 

08:26 AM

घर-घर तिरंगा अभियान की मजबूती के लिए बैठक
उत्तराखंड में  घर-घर तिरंगा अभियान की मजबूती के लिए बीजेपी बैठक करेगी. घर-घर तिरंगा अभियान को लेकर बीजेपी के आंतरिक कार्यक्रम रहेंगे उसी की तैयारी को लेकर बैठक रहेगी. दिल्ली से भी पार्टी के कोई वरिष्ठ नेता इस संबंध में उत्तराखंड भेजे जा सकते हैं.

 

08:15 AM

नम्बर एकत्रीकरण अभियान का शुभारम्भ 
सोमवार से मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्रीकरण अभियान का शुभारम्भ हो रहा है. आधार नम्बर एकत्रीकरण अभियान के अंतर्गत 07 व 21 अगस्त को विशेष कैम्प का आयोजन होगा. मुख्य निर्वाचन अधिकारी  अजय कुमार शुक्ला ने अवगत कराया है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक नामावली में सम्मिलित मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्र किए जाने की कार्यवाही 1 अगस्त, 2022 से प्रारम्भ की जा रही है. उन्होंने बताया कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 के नियम-23 के अनुसार सम्मिलित मतदाताओं द्वारा आधार नम्बर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण नियम, 1980 के उप नियम 26बी द्वारा अधिसूचित फार्म-6बी में दिया जाएगा. फार्म-6बी ऑनलाइन nvsp.in  पर उपलब्ध रहेगा. 

 

08:08 AM

मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई 
अखिल भारत हिन्दू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा की याचिका पर सुनवाई होगी. याचिकाकर्ता ने शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की न्यायालय से इजाजत मांगी है. एडीजे 7 कोर्ट में रिवीजन के तौर पर होगी सुनवाई.

 

07:52 AM

पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी  गुलाब देवी 
उत्तर प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी सरकार के 100 दिन होने पर फरुर्खावाद जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात

 

Trending news