सावधान! अगर बिजली बिल जमा करने में की जरा भी देरी तो होगी बत्ती गुल, नहीं मिलेगी कोई छूट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1161966

सावधान! अगर बिजली बिल जमा करने में की जरा भी देरी तो होगी बत्ती गुल, नहीं मिलेगी कोई छूट

बताया जा रहा है कि बीते गुरुवार इंदिरा नगर, चिनहट, गोमती नगर इलाकों में डिफॉल्टर्स का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है. जिन कंज्यूमर्स ने बिल जमा करने में अनदेखी की है, विभाग ने उनके बिजली कनेक्शन काट दिए हैं...

सावधान! अगर बिजली बिल जमा करने में की जरा भी देरी तो होगी बत्ती गुल, नहीं मिलेगी कोई छूट

लखनऊ: इस तपती गर्मी में बिना बिजली के रहने की तो आप सोच भी नहीं सकते. ऐसे में आपकी ही गलती की वजह से अगर बिजली का कनेक्शन अनिश्चितकाल के लिए कट जाए तो? सोच के ही डर लगता है! इसलिए अगर आप ऐसा नहीं चाहते तो बिजली बिल का भुगतान निर्धारित समय से पहले की कर दें. दरअसल, बताया जा रहा कि अगर एक महीने का भी बिल बकाया रह गया, तो आपका कनेक्शन काट दिया जाएगा. 

BHU के 'शिव' की रहस्यमयी मौत! पुलिस की जांच रिपोर्ट में हुआ यह खुलासा, गुत्थी अभी भी नहीं सुलझी

ज्यादा बिल होने पर एक सुविधा यह दी गई
बता दें, इसको लेकर ट्रांस गोमती और सिस गोमती के मुख्य अभियंता ने मौखिक निर्देश दे दिए हैं. वहीं, 26 खंडों ऐसे हैं, जहां अधिशासी अभियंताओं ने अपने क्षेत्रों के बकायेदारों की लिस्ट जारी कर दी है और अभियान चलाने के भी निर्देश दे दिए हैं. वहीं, इंजीनियर्स ने ज्यादा बिजली बिल वाले कंज्यूमर्स को सहूलियत दी है कि वह पार्ट में भुगतान कर सकते हैं. हालांकि, इसे केवल ऑनलाइन ही पे किया जा सकेगा.

उपभोक्ताओं की गुजारिश पर जुड़े कनेक्शन
बताया जा रहा है कि बीते गुरुवार इंदिरा नगर, चिनहट, गोमती नगर इलाकों में डिफॉल्टर्स का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है. जिन कंज्यूमर्स ने बिल जमा करने में अनदेखी की है, विभाग ने उनके बिजली कनेक्शन काट दिए हैं. इसके बाद जब कंज्यूमर्स ने बिल भरा और अभियंताओं से गुजारिश की, तब जाकर उन्हें कनेक्शन वापस मिले. इसलिए अगर आप नहीं चाहते आपके साथ ऐसा हो, तो समय रहते बिल पेमेंट कर दें.

सामूहिक हत्या से फिर दहला प्रयागराज, परिवार के पांच लोगों की हत्या से हड़कंप

स्कूल और अस्पतालों को छोड़कर बाकियों की बत्ती गुल
अब अधिकारियों का कहना है कि बकायेदारों से बिल की वसूली करने के लिए सख्ती बरती जाएगी. स्कूल और हॉस्पिटल को छोड़कर बारी सभी परिसरों की बिजली काट दी जाएगी, अगर समय पर पेमेंट नहीं आता है तो. सभी अवर अभियंताओं से डिफॉल्टर्स की लिस्ट मांगी गई है और उनसे बकाया पेमेंट लेने के लिए कहा गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news