नए साल पर बांके बिहारी मंदिर जाने वाले ध्यान दें, मंदिर प्रशासन के नए नियम पढ़ लें तो दर्शन में नहीं होगी मुश्किल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1492024

नए साल पर बांके बिहारी मंदिर जाने वाले ध्यान दें, मंदिर प्रशासन के नए नियम पढ़ लें तो दर्शन में नहीं होगी मुश्किल

मथुरा-नए साल को देखते हुए बांके बिहारी मंदिर प्रशासन ने भक्तों के लिए गाइडलाइन जारी की है... मंदिर प्रशासन ने 25 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक कान्हा के दर्शन करने आने वाले भक्तों से अपील की है. 

नए साल पर बांके बिहारी मंदिर जाने वाले ध्यान दें, मंदिर प्रशासन के नए नियम पढ़ लें तो दर्शन में नहीं होगी मुश्किल

कन्हैयालाल शर्मा/मथुरा: नव वर्ष 2023 आने में गिनती के दिन ही बचे हैं. नए साल के आगमन से पहले ही लोग प्लानिंग में लग गए गए हैं कि कहां जाना है. कोई पहाड़ों में जाना चाहता है तो कोई मंदिरों में. पहले दिन की शुरुआत हर कोई बेहतरीन चाहता है. यूपी में बहुत से ऐसे मंदिर हैं जहां पर आम दिनों में ही भक्तों की लंबी कतारें लगी रहती हैं. उन्ही मंदिरों में से एक है मथुरा का बांके बिहारी मंदिर. यहां हमेशा श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है. नव वर्ष को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने भक्तों के लिए एडवायजरी जारी की है.

मंदिर प्रशासन ने जारी की एडवायजरी
कान्हा की नगरी मथुरा में वैसे तो भक्तों की भीड़ हमेशा ही रहती है. लेकिन खास दिनों में यहां पैर रखने की जगह नहीं होती है.  होली,दीवाली, नव वर्ष के मौके पर तो यहां का हाल देखने लायक होता है. वीकएंड में भी यहां पर लोगों और वाहनों की लंबी कतारें लगी रहती हैं. नव वर्ष को देखते हुए बांके बिहारी मंदिर प्रशासन ने भक्तों के लिए गाइडलाइन जारी की है.  मंदिर प्रशासन ने 25 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक कान्हा के दर्शन करने आने वाले भक्तों से अपील की गई है. 

fallback

भक्तों को करना होगा नियम-कानूनों का पालन
बांके बिहारी प्रबंधक द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि मंदिर में दर्शन करने आने वाले भक्त नियम-कानूनों का पालन करें. दर्शन को आते समय रास्तों पर सेल्फी न लें. मंदिर में जूते चप्पल,कीमती सामान,बच्चे, बुजुर्ग ,दिव्यांग,या बीमार लोगों को साथ नही लाएं. एडवायरजरी में बांके बिहारी के मंदिर में जेब कतरों से सावधान रहने की बात भी कही गई है. पत्र में कहा गया है कि किसी को अगर कुछ संदिग्ध नजर आए या लावारिस वस्तु मिले तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें. बांके बिहारी पुलिस चौकी पर मंदिर प्रशासन द्वारा खोया-पाया केंद्र बनाया गया है.

WATCH: देखें 19 से 25 दिसम्बर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Weather Update: यूपी में शीतलहर का कहर, कोहरे की चादर में लखनऊ समेत कई जिले, पड़ी हाड़ कंपाने वाली ठंड

Trending news