प्रयागराज में लिखी गई थी माफिया मुख्तार के यूपी से पंजाब जेल जाने की पटकथा! STF जांच में खुलासा
Advertisement

प्रयागराज में लिखी गई थी माफिया मुख्तार के यूपी से पंजाब जेल जाने की पटकथा! STF जांच में खुलासा

Mafia Mukhtar Ansari: यूपी में योगी सरकार के खौफ से माफिया मुख्तार ने पंजाब जेल जाने का प्लान कर लिया. कैसे लिखी गई यह पटकथा... पढ़ें यहां-

प्रयागराज में लिखी गई थी माफिया मुख्तार के यूपी से पंजाब जेल जाने की पटकथा! STF जांच में खुलासा

प्रयागराज: माफिया मुख्तार अंसारी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि मुख्तार को यूपी से पंजाब जेल भेजने की प्लानिंग प्रयागराज में की थी. एसटीएफ की जांच में यह भी पाया गया है कि किसी फर्जी मुकदमे में मुख्तार को बांदा से पंजाब की रोपड़ जेल ले जाया गया था. क्योंकि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार माफिया के खिलाफ सख्ती बरत रही है. इसलिए मुख्तार ने बांदा से पंजाब की रोपड़ जेल शिफ्ट होने के लिए प्लान बनाया था. ऐसे में दो साल से ज्यादा समय तक मुख्तार किसी फेक केस के आधार पर पंजाब जेल में बंद था. 

गंभीर आरोप: स्कूल टीचर की बर्बरता, बच्चे को पीटते हुए उसके मुंह में डाला डंडा, गले में आईं चोटें

पंजाब के बिल्डर को परेशान किया जा रहा था
वहीं, पंजाब के बिल्डर को धमकाने के लिए प्रयागराज से ही सिम कार्ड उपलब्ध कराया गया था. यूपी एसटीएफ की जांच में सिम कार्ड को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. इस एक्टिवेटेड सिम कार्ड को प्रयागराज के लक्ष्मण मार्केट से 500 रुपये में खरीदा गया था. सिम की जरिए प्रॉपर्टी डीलर को बांदा जेल से ही धमकाया जा रहा था. 

मुख्तार के गुर्गे की 1.55 करोड़ की संपत्ति कुर्क
गौरतलब है कि मऊ में आईएस 191 के सरगना और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के गुर्गे बैजनाथ यादव पर गैंगस्टर एक्ट तहत कार्रवाई करने का आदेश जारी हुआ है. बताया जा रहा है कि उसकी 1.55 करोड़ की संपत्ति जब्त की जाएगी.

मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का अंतिम संस्कार आज, आखिरी यात्रा की तैयारियां शुरू

डीएम के आदेश पर कार्रवाई
डीएम अरुण कुमार ने जो आदेश दिया उसके मुताबिक, मुख्तार अंसारी के खास कहे जाने वाले बैजनाथ यादव की सरवां स्थित जमीन कुर्क होने जा रही है. इस जमीन की मार्केट वैल्यू 1.55 करोड़ रुपये है. बैजनाथ ने यह संपत्ति अवैध रूप से अर्जित की है. यह कार्रवाई पुलिस रिपोर्ट के आधार पर की गई है.

10 July History: जानें 10 जुलाई के दिन इतिहास में क्या-क्या हुआ

Trending news