अब मेट्रो और ऑडिटोरियम में भी सेलिब्रेट कर सकेंगे फंक्शन, जानें NMRC का प्लान
Advertisement

अब मेट्रो और ऑडिटोरियम में भी सेलिब्रेट कर सकेंगे फंक्शन, जानें NMRC का प्लान

एनएमआरसी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा मेट्रो ट्रेन के कोचेस को लोगों को बर्थडे, एनिवर्सरी या और भी कोई इवेंट सेलिब्रेशन का नया एक्सपीरियंस देगा. इसी वजह से यह पॉलिसी लाई गई है. 

अब मेट्रो और ऑडिटोरियम में भी सेलिब्रेट कर सकेंगे फंक्शन, जानें NMRC का प्लान

पवन त्रिपाठी/गौतमबुद्ध नगर: नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन आपके लिए एक बड़ी सौगात लाया है. दरअसल, एनएमआरसी ने एक अनोखी पॉलिसी निकाली है, जिसके चलते अब नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के मेट्रो कोच को आप अपने सेलिब्रेशन के लिए बुक कर सकेंगे. अब आप चलती ट्रेन के अंदर भी अपने बच्चे का बर्थडे पार्टी, अपने छोटे-मोटे इवेंट्स और कोई भी सेलिब्रेशन कर सकते हैं.

बता दें कि आपको एक बोगी को बुक करने के लिए पांच से दस हजार रुपये घंटे के हिसाब से देने होंगे. खास बात है कि इस तरीके से लोगों को नया एक्सपीरियंस मिलेगा. वहीं, इससे एनएमआरसी की कमाई को एक और जरिया मिलेगा. इसके अलावा एनएमआरसी के ऑडिटोरियम में भी आप फंक्शन के लिए बुक कर सकेंगे. यह जनता  के लिए एनएमआरसी की एक बड़ी पहल है. 

गर्मियों में लीची खाने से दांपत्य जीवन होगा सुखद, सेहत को मिलेंगे और भी कई फायदे

5 से 10 हजार रुपए होगा एक घंटे का चार्ज
एनएमआरसी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा मेट्रो ट्रेन के कोचेस को लोगों को बर्थडे, एनिवर्सरी या और भी कोई इवेंट सेलिब्रेशन का नया एक्सपीरियंस देगा. इसी वजह से यह पॉलिसी लाई गई है. इसके लिए हम लोगों ने कुछ रेट डिसाइड किए हैं. इसकी 5,000 से 10,000 रुपये कास्ट है. चार्ज इस पर डिपेंट करता है कि आप किस तरह का कोच लेना चाह रहे हैं डेकोरेटेड या अनडेकोरेटेड.

मैक्सिमम 50 लोग एक कोच में अलाउड हैं. आप अलग-अलग एक्सपीरियंस ले सकते हैं, जिसमें रनिंग ट्रेन, डिपो स्टेशन, 1 पॉइंट से दूसरे पॉइंट तक जाना हर तरह की सुविधा दी गई है. इस पॉलिसी को लाने के 2 पर्पस है एक तो मेट्रो को और पॉपुलर करना और दूसरा मेट्रो के रेवेन्यू रिसोर्सेज बढ़ाना.

IRCTC लेकर आया है बेहतरीन पैकेज, सस्ते में कर सकेंगे Andaman की सैर

मेट्रो राइड के साथ मिलेगा एक नया एक्सपीरियंस
सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि सिटीजन इंटरफेस के पर्सपेक्टिव भी मेन कारण है. नॉर्मल बर्थडे पार्टी और इवेंट सेलिब्रेशन तो लोग करते ही हैं, लेकिन इससे मेट्रो राइड के अलावा एक नए एक्सपीरियंस के साथ अपने स्पेशल डे को मनाने का मौका मिलेगा. उस उद्देश्य से पॉलिसी निकाली गई है. फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व दिया जाएगा. लोग इसके लिए मेट्रो की वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं.

इसको एक कदम और आगे बढ़ाते हुए हैं कुछ वेंडर्स भी पैनल पर रख रहे हैं, क्योंकि देखने में आ रहा था कि लोगों को कैटरिंग की और बाकी व्यवस्था ना मिले तो वो इंटरेस्ट नहीं लेते. हम लोगों ने कुछ वेंडर्स पैनल पर रखने का निर्णय लिया है, ताकि लोग आए और उन्हें कुछ ना करना पड़े. नॉट ओनली ट्रैवल एक्सपीरियंस, बल्कि खाने से लेकर सारे अरेंजमेंट्स भी कराना है, तो हम वेंडर्स 15 से 20 दिन में फाइनल कर लेंगे. 

Watch Video: गर्मी ने कर दिया इनका दिमाग खराब, सड़क पर करने लगे ऐसा काम

ऑडिटोरियम में भी फंक्शन कर सकेंगे सेलिब्रेट 
सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि एनएमआरसी ऑडिटोरियम को हम अब तक इंटरनल पर्पस और ऑकेजन के लिए इस्तेमाल कर रहे थे. ग्रेटर नोएडा में जो छोटी मोटी गैदरिंग, कॉलेज या स्कूल के या और कोई इवेंट करना चाहते हैं, तो जो इंटरेस्टेड पार्टिसिपेंट्स ऑडिटोरियम का यूज करना चाहे वो कर सकते हैं. ऑडिटोरियम का फुल डे का चार्ज 20,000 रुपये है. बाकी हर घंटे के हिसाब से अलग कॉस्ट है. 

एनएमआरसी को मिलेगा आय का एक और जरिया
सीईओ ने बताया कि नोएडा मेट्रो की कोरोना के कारण राइडरशिप लगातार 2 साल बहुत खराब रही है, लेकिन इस साल हमारी राइडरशिप ऊपर जाने लगी है. लोग इससे जुड़े इस उद्देश्य से काफी प्रयास किए जा रहे हैं .फिल्म शूटिंग के लिए भी यह पॉपुलर रहा है. मूवी के लिए भी मेट्रो बुक कर सकते हैं. इसके लिए परमिशन लेनी पड़ती है.

भोजपुरी गाने 'बलम Coca Cola पिला दो' लड़की ने इंटरनेट पर लगाई आग, वीडियो वायरल 

इस पहल से लोगों में दिखा काफी उत्साह
नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की इस किसी योजना से लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है. एक पैसेनर का कहना कि ये पॉलिसी बहुत डिफरेंट है. अगर ऐसा होता है, तो हर कोई नए तरीके से अपना विशेष दिन सेलिब्रेट कर सकता है. डिफरेंट एक्सपीरियंस होगा. नॉर्मल हॉल्स में जाकर तो लोग बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करते ही है, लेकिन इसमें एक अलग एक्सपीरियंस लोगों को मिलेगा.

वहीं, एक और पैसेंजर का कहना है कि यह योजना सेफ्टी के पर्पस से भी सही है, क्योंकि हर जगह लड़कियां नहीं जा सकती, यहां हर जगह कैमरे लगे हैं तो परेशानी की कोई बात नहीं होगी. ऐसे भी देखा जाए तो बच्चों के लिए काफी अच्छा है, उनको मजा भी आएगा और बहुत एंजॉय करेंगे. कुछ लोगों को कहना है कि किसी एक जगह पर ही पार्टी सेलिब्रेट करने की अपेक्षा ट्रेवल करते हुए इंजॉय करना काफी बेहतर उपाय रहेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news