पहचानो कौनः फोटो में नजर आ रही इस लड़की का उत्तराखंड से है नाता, कम समय में म्यूजिक इंडस्ट्री में हासिल की कामयाबी
Advertisement

पहचानो कौनः फोटो में नजर आ रही इस लड़की का उत्तराखंड से है नाता, कम समय में म्यूजिक इंडस्ट्री में हासिल की कामयाबी

इस फोटो में हाथ में माइक पकड़े एक बच्ची नजर आ रही है. इस लड़की ने आज अपनी सुरीली आवाज के दम पर म्यूजिक इंडस्ट्री में  कामयाबी हासिल की है. तंगहाली में अपना बचपन गुजारने वाली इस लड़की का आज मुंबई में आलीशान घर है. इस फोटो को देखने के बाद अब आप जान ही गए होंगे कि हम किस सिंगर की बात कर रहे हैं?

 

 

 

पहचानो कौनः फोटो में नजर आ रही इस लड़की का उत्तराखंड से है नाता, कम समय में म्यूजिक इंडस्ट्री में हासिल की कामयाबी

नई दिल्लीः इन दिनों इंटरनेट पर एक चैलेंज काफी चल रहा है, जिसमें फेमस हिंदी सिनेमा के कलाकारों की बचपन की फोटो पोस्ट कर उन्हें पहचानना है. यह चैलेंज लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. आए दिन किसी न किसी बॉलीवुड कलाकार की बचपन की फोटो शेयर होती रहती है, जिन्हें पहचानने में लोगों का पसीना छूट जाता है. ऐसी ही एक तस्वीर एक बार फिर इंटरनेट पर छाई है, जिसमें एक बच्ची नजर आ रही है.

इस फोटो में रेड ड्रेस पहने और हाथ में माइक पकड़े एक बच्ची नजर आ रही है. इस लड़की ने आज अपनी सुरीली आवाज के दम पर म्यूजिक इंडस्ट्री में सबको पीछे छोड़ते हुए कामयाबी हासिल की है. तंगहाली में अपना बचपन गुजारने वाली इस लड़की का आज मुंबई में आलीशान घर है. अब आप जान ही गए होंगे कि हम किस सिंगर की बात कर रहे हैं? अब भी नहीं पहचाना तो चलिए हम ही बता देते हैं. यह लड़की कोई और नहीं, बल्कि नेहा कक्कड़ हैं. 

पहचानो कौन: इस लड़के ने बिना गॉडफादर के बॉलीवुड में बनाई पहचान, आज बतौर डायरेक्टर, एक्टर और राइटर है मशहूर

तंगहाली में बीता है नेहा का बचपन
फिल्म जगत की मशहूर गायिका और सोशल मीडिया सेंसेशन नेहा कक्कड़ का जन्म उत्तराखंड के ऋषिकेश में 9 जून 1988 को हुआ था. उनके पिता ऋषिकेश कक्कड़ और मां का नाम निति है. बिंदास और सुरीली आवाज के दम पर बहुत कम समय में नेहा ने बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में जगह बना ली. आज मुंबई के वर्सोवा में खूबसूरत और आलीशान घर में रहने वाली नेहा का बचपन बहुत ही गरीबी में बीता.

इसका खुलासा नेहा ने 2017 में इंडियन आइडल के मंच पर किया था. जिसके बारे में बताते हुए वह रो पड़ी थी. नेहा ने बताया था कि उनके पापा घर चलाने के लिए उसी स्कूल में समोसे बेचते थे, जहां उनकी बड़ी बहन पढ़ती थी. नेहा जब 4 साल की थी तभी से उन्होंने देवी जागरण में भजन गाने की शुरुआत कर दी थी. वह अपनी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ को अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा मानती हैं. 

रियलिटी शो के जरिए हुई थी शुरुआत 
उत्तराखंड में कुछ साल रहने के बाद उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया था. जहां से नेहा ने अपनी आगे की पढ़ाई पूरी की. स्कूल की पढ़ाई के दौरान उन्होंने सिंगिंग रिएलिटी शो उन्होंने इंडियन आइडल-2 में हिस्सा लिया, लेकिन वह शो में ज्यादा आगे नहीं जा पाईं.

यूपी के इस शहर की बात निरालीः 'सिरेमिक सिटी' के नाम से जाना जाता है बुलंदशहर का खुर्जा नगर, जानें इससे जुड़ी दिलचस्प बातें

इस गाने से मिली पहचान
साल 2008 में नेहा ने मीत ब्रदर्स द्वारा कंपोज्ड एलबम नेहा द रॉक स्टार से गाना गाने की शुरुआत की. हालांकि, नेहा उससे ज्यादा फेम नहीं पा सकीं. वह कॉमेडी सर्कस के तानसेन में काम कर चुकी हैं. उन्हें बॉलीवुड में एक गाना मिला, लेकिन उनका पहला हिट गाना था कॉकटेल फिल्म का 'सेकंड हैंड जवानी'. इस गाने से नेहा ने बॉलीवुड में अपनी धाक जमा दी थी. फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

उनके गाने के करोड़ों लोग हैं दीवाने
कॉमेडी सर्कस के अलावा नेहा कक्कड़ स्टार प्लस पर आने वाले शो 'जो जीता वही सुपरस्टार' में भी भाग ले चुकी हैं. कलर्स चैनल पर आने वाले मशहूर शो ना आना मेरे देश में लाडो का टाइटल सॉन्ग भी नेहा ने गाया था, जो काफी हिट रहा. 2014 में नेहा ने मनाली ट्रांस गाना गाया, जो बहुत ही मशहूर हुआ था. इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री को एक के बाद एक कई हिट गाने दिए. 

लव लाइफ
नेहा और एक्टर हिमांश कोहली का अफेयर किसी से छिपा नहीं था, लेकिन साल 2018 में उन दोनों का ब्रेकअप हो गया. 4 साल लंबा रिलेशन और फिर ब्रेकअप ने उन्हें अंदर से झकझोर दिया था. इसके बाद नेहा ने 2020 में साल पंजाबी सिंगर रोहनप्रीत सिंह के साथ शादी कर ली. इनकी प्रेम कहानी की शुरुआत कब और कैसे हुई इसके बारे में उन्होंने कभी नहीं बताया.

बताया जाता है कि इनके अफेयर की शुरुआत एक गाने की शूटिंग के दौरान हुई थी. उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर रोहनप्रीत सिंह के साथ अपनी रिलेशनशिप को कंफर्म किया था. अब वे शादी के बंधन में बंध गए हैं और एक-दूसरे के साथ बहुत ही खुश हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news