'पीएम मोदी मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को भारत वापस लेकर आए'-रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में बोले सीएम योगी
Advertisement

'पीएम मोदी मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को भारत वापस लेकर आए'-रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में बोले सीएम योगी

 मां अन्नपूर्णा की मूर्ति की स्थापना के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में सीएम ने सभा को संबोधित किया. इस मौके पर सीएम योगी ने पीएम मोदी (Pm  modi) की तारीफ करते हुए कहा कि उनके कारण ही प्रतिमा एक बार फिर से काशी में अपने धाम में वापस आई हैं. 

'पीएम मोदी मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को भारत वापस लेकर आए'-रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में बोले सीएम योगी

संकल्प दूबे/वाराणसी: सौ सालों से भी ज्यादा लंबे इंतजार के बाद सोमवार को माता अन्नपूर्णा बाबा विश्वनाथ के आंगन में विराजमान हो गई हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मां अन्नपूर्णेश्वरी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का कार्य सम्पन्न कराया गया. मां अन्नपूर्णा की मूर्ति की स्थापना के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में सीएम ने सभा को संबोधित किया. इस मौके पर सीएम योगी ने पीएम मोदी (Pm  modi) की तारीफ करते हुए कहा कि उनके कारण ही प्रतिमा एक बार फिर से काशी में अपने धाम में वापस आई हैं. 

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में स्थापित हुई मां अन्नपूर्णा की मूर्ति,सीएम योगी बने यजमान

भव्यता के साथ संपन्न हुआ प्रयागराज कुंभ 
भारत में कोई ऐसा संत नहीं जो कुंभ का आयोजन हो और वह अपने आश्रम में बैठा रहे. वह कुंभ में आने के लिए दौड़ पड़ता है. सीएम योगी ने कहा कि सनातन मान्यता रही है कि कुंभ का आयोजन सभी देवी-देवताओं को संगम तट पर लेकर आ जाता है. हम जाएंगे तो संगम का जल हम सब को भी पूर्ण करेगा और देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी मिलेगा. प्रयागराज महाकुंभ भव्यता के साथ संपन्न हुआ और इसका श्रेय पीएम मोदी को जाता है उन्हीं के कारण यह संभव हो पाया. कुंभ वैश्विक मंच पर भी भारत की सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक बना. कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जो यह नहीं चाहता हो कि मां गंगा के जल का पान करें और मां गंगा में स्नान करें. भक्त ऋषिकेश, गंगोत्री, गढ़मुक्तेश्वर, प्रयागराज, हरिद्वार तो कोई काशी में स्नान के लिए जाता है. अविरल गंगा निर्मल गंगा का सपना साकार पीएम मोदी जी ने किया.

Annapurna Statue: आज काशी पहुंचेगी मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा, सीएम योगी इस दिन करेंगे प्राण प्रतिष्ठा

मूर्तियां वापस भारत आ रही हैं
पहले भारत की प्राचीन मूर्तियां को तस्करी के जरिए बाहर भेजा गया. लेकिन आज मूर्तियां चल-चल कर वापस भारत लाई जा रही हैं. हमारी विरासत की चीजें गायब हो जाती थीं. हम विरासत की चीजों को संजोने की कोशिश कर रहे हैं. वर्तमान और आने वाली पीढ़ी के लिए ये एक प्रेरणा की बात है. इसके लिए मैं यूपी की 25 करोड़ जनता की तरफ से पीएम मोदी का अभिनंदन करता हूं.

हर एक भारतीय के लिए अनुकरणीय
इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने देश को एक नई दृष्टि दी है. एक भारत और श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार किया है. सर्वे भवंतु सुखिनः सर्वे संतु निरामया को सामान्य भाषा में सबका साथ सबका विकास और सबका प्रयास के साथ जोड़ कर उन्होंने एक वैदिक उद्घोष को बहुत सहजता और सरलता के साथ लोग भाषा के साथ जोड़कर उसको मूर्त रूप दिया है.

हर गरीब को मिले उसका अधिकार
सीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि हर गरीब के घर में शौचालय बने. जिसके पास आवास नहीं है उसको आवास मिले. हर गरीब के घर में बिजली हो. हर गरीब को फ्री में राशन की व्यवस्था मिले. सीएम ने कहा कि हर गरीब को आरोग्यता प्राप्त उसके स्वास्थ्य की सुविधा मिलनी चाहिए. जरुरतमंद को शासन की योजनाओं के साथ जोड़ समाज के प्रत्येक तबके को बिना जांच और बिना भेदभाव के भारत की हर सुविधा का पूरा अधिकार होना चाहिए.

पीएम मोदी को अभिनंदन
भारत की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा को सुदृढ़ प्रदान करने वाले और भारत को दुनियां के सामने पूरी धमक के साथ उपस्थिति दिलाने वाले और कोरोना महामारी के दौरान जीवन और जीविका को बचाने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन और आभार व्यक्त करता हूं. दुनिया के अंदर भारत का कोरोना प्रबंधन सबसे बेहतरीन रहा. 

सीएम योगी ने कहा कि मैं सभी संतों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं. विरासत का संरक्षण हर हाल में होना चाहिए. भारत की विरासत को फिर से भारत के अंदर लाकर और वैश्विक मंच पर उन्हें सम्मान दिलाने का अभिनव प्रयास पीएम ने किया है.  इसके लिए हर भारतवर्ष को भारतवासी को मोदी का अभिनंदन करना चाहिए.

पीएम मोदी ने दी थी जानकारी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 नवंबर 2020 को मन की बात कार्यक्रम में देश के लोगों को मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा कनाडा में मिलने की जानकारी देते हुए कहा था कि हर एक भारतीय को यह जानकर गर्व होगा कि मां अन्नपूर्णा की सदियों पुरानी प्रतिमा कनाडा से भारत वापस लाई जा रही है. यह करीब 108 साल पहले वाराणसी के एक मंदिर से चोरी हुई थी. बनारस शैली में उकेरी गई 18वीं सदी की यह मूर्ति कनाडा की यूनिवर्सिटी आफ रेजिना में मैकेंजी आर्ट गैलरी की शोभा बढ़ा रही थी. इस आर्ट गैलरी को 1936 में वकील नार्मन मैकेंजी की वसीयत के अनुसार तैयार किया गया था.

पूर्वांचल पर सियासी दलों की नजर: गाजीपुर में गरजेंगे अखिलेश यादव, राजभर भी होंगे साथ, जुटाएंगे जनसमर्थन

WATCH LIVE TV

 

Trending news