Shivpal Yadav: शिवपाल यादव की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सुरक्षा में कटौती के बाद अब बंगले पर भी संकट
Advertisement

Shivpal Yadav: शिवपाल यादव की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सुरक्षा में कटौती के बाद अब बंगले पर भी संकट

यूपी सरकार ने हाल ही शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा में कटौती की थी. अब उनके लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित विधायक आवास को भी छीना जा सकता है. 

Shivpal Yadav: शिवपाल यादव की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सुरक्षा में कटौती के बाद अब बंगले पर भी संकट

लखनऊ : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. बीते दिन यूपी सरकार ने उनकी सुरक्षा में कटौती कर दी थी. अब शिवपाल यादव को दूसरा झटका लग सकता है. शिवपाल यादव को लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर मिले बंगले के आवंटन पर भी संकट मंडराने लगा है. 

आवास से ही प्रसपा का कार्यालय संचालित 
यूपी सरकार ने उन्हें यह सरकारी आवास विधायक आवास के रूप में आ‌वंटित किया है. आवास के साथ ही यहां प्रसपा का कार्यालय भी संचालित होता है, जबकि विधायक को सिर्फ बंगले में रहने के लिए अनुमति होती है. नियम के अनुसार, उनके इस आवास के आवंटन पर कभी भी संकट गहरा सकता है. उधर, प्रसपा के कई पदाधिकारियों को सुरक्षा मुहैया करवाई गई है. ऐसे में शिवपाल के बाद उन सभी की सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है. जल्द उनकी भी सुरक्षा हटाए जाने से जुड़े आदेश जारी हो सकते हैं. 

शिवपाल समेत दो आला अधिकारियों की भूमिका की पड़ताल शुरू 
इससे पहले यूपी सरकार ने शिवपाल यादव की सुरक्षा में कटौती करते हुए उन्‍हें झटका दिया था. बता दें कि सीबीआई ने गोमती रिवर फ्रंट घोटाले मामले (Gomti Riverfront Scam Case) में पूछताछ के लिए इजाजत मांगी है. गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में तत्कालीन सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव और दो आला अफसरों की भूमिका की पड़ताल सीबीआई ने शुरू कर दी है. सीबीआई ने उनसे आगे की जांच के लिए पूछताछ की अनुमति मांगी है. इसलिए शासन ने निर्णय लेने के लिए सिंचाई विभाग से संबंधित रिकॉर्ड तलब किया है.

WATCH: एक दिसंबर से हो रहे 10 बड़े बदलाव, जानें आप पर कितना होगा असर

सीएम योगी ने 2017 में न्‍यायिक जांच कराई थी 

बताया गया कि गोमती रिवर फ्रंट घोटाला जिस समय का है, शिवपाल यादव उस समय उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार में सिंचाई मंत्री थे. साल 2017 में सत्ता संभालते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोमती रिवर फ्रंट की न्यायिक जांच कराई थी. गोमती रिवर फ्रंट घोटाले की जांच को लेकर शिवपाल यादव ने कहा था कि मैंने जो भी काम किया है, जनता के हित में किया है. जितना काम हुआ है, अच्छे से अच्छा हुआ है. उसमें कोई कमी नहीं है. नियम के तहत काम हुआ है और अभी मुझे आपके माध्यम से पता चला है, इसकी पूरी जानकारी भी नहीं है क्या किया जा सकता है.

Trending news