सपा नेता रिचा सिंह ने इंद्रजीत सरोज के खिलाफ खोला मोर्चा, विधानसभा चुनाव में हार का ठहराया जिम्मेदार
Advertisement

सपा नेता रिचा सिंह ने इंद्रजीत सरोज के खिलाफ खोला मोर्चा, विधानसभा चुनाव में हार का ठहराया जिम्मेदार

रिचा सिंह ने सोशल मीडिया पर इंद्रजीत सरोज के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए लिखा है कि जयचंद की बदौलत ही विधानसभा चुनाव में हार मिली है. इतना ही नहीं हाल ही में इंद्रजीत सरोज को विधानमंडल दल का उपनेता बनाए जाने को लेकर भी रिचा ने निशाना साधा है. 

सपा नेता रिचा सिंह ने इंद्रजीत सरोज के खिलाफ खोला मोर्चा, विधानसभा चुनाव में हार का ठहराया जिम्मेदार

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की करारी हार के बाद पार्टी के अंदर खाने सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. एक तरफ चाचा शिवपाल सिंह यादव अखिलेश यादव पर लगातार निशाना साध रहे हैं. वहीं, पार्टी के दूसरे नेता भी बगावती तेवर अख्तियार कर चुके हैं. प्रयागराज के शहर पश्चिमी विधानसभा से समाजवादी पार्टी के टिकट पर दूसरी बार चुनाव लड़ी रिचा सिंह ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज पर गंभीर आरोप लगाया है. रिचा सिंह ने इंद्रजीत सरोज को जयचंद बताया है. 

इंद्रजीत सरोज ने जयचंद की भूमिका निभाई- सपा नेता 
रिचा सिंह ने सोशल मीडिया पर इंद्रजीत सरोज के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए लिखा है कि जयचंद की बदौलत ही विधानसभा चुनाव में हार मिली है. इतना ही नहीं हाल ही में इंद्रजीत सरोज को विधानमंडल दल का उपनेता बनाए जाने को लेकर भी रिचा ने निशाना साधा है. अपने पोस्ट में उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में इंद्रजीत सरोज ने जयचंद की भूमिका निभाई. विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की पटकथा लिखने का आरोप लगाते हुए उन्हें विधानमंडल दल में उप नेता बनाए जाने पर सवाल खड़ा किया है. इतना ही नहीं रिचा सिंह ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर भी इशारों-इशारों में निशाना साधा. रिचा सिंह ने पोस्ट कर कहा कि समाजवादी विचारधारा मेरा चुनाव है. यह जन्मजात मजबूरी नहीं है. यानी उनकी विचारधारा समाजवादी हो सकती है, लेकिन वह सपा में ही रहें यह कोई जरूरी नहीं है. 

ये भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी की पत्नी-सालों पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, गिरफ्तारी के लिए टीम गठित

विधानसभा चुनाव में हार का करना पड़ा था सामना 
गौरतलब है कि रिचा सिंह इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय की छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. साल 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में रिचा सिंह ने सपा के टिकट पर प्रयागराज के शहर पश्चिमी सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में दोबारा उसी सीट से रिचा सिंह ने चुनाव लड़ा. लेकिन उन्हें दूसरी बार भी बीजेपी के सिद्धार्थ नाथ सिंह से हार का सामना करना पड़ा. दूसरी बार मिली हार का ठीकरा रिचा सिंह ने पार्टी के नेताओं के साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज पर फोड़ा है. 

Azam Khan News: जेल से बाहर आ सकते हैं आजम खान, SC से मिली अंतरिम जमानत

सपा का दामन छोड़ जॉइन कर सकती हैं बीजेपी 
रिचा सिंह के फेसबुक पोस्ट में लिखा गया है कि इंद्रजीत सरोज के कई करीबी बीजेपी प्रत्याशी सिद्धार्थ नाथ सिंह को जिताने में लगे हुए थे. यह आरोप सीधे तौर पर इंद्रजीत सरोज पर लग रहा है कि उनकी सहमति से उनके समर्थक रिचा सिंह को हराने में लगे हुए थे. फिलहाल रिचा सिंह के सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार भी गर्म हो गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही रिचा सिंह समाजवादी पार्टी का दामन छोड़ सकती हैं. इतना ही नहीं सूत्र यह भी दावा कर रहे हैं कि रिचा सिंह जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में भी शामिल हो सकती हैं. अपने सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट को लेकर रिचा सिंह से कई बार बातचीत के प्रयास किए गए, लेकिन उन्होंने बातचीत से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर जो उनके पोस्ट है, वह वास्तविकता पर आधारित है. 

ये भी पढ़ें- शाही ईदगाह केस:जिला कोर्ट ने स्वीकारी हिंदू पक्ष की याचिका,अब सिविल कोर्ट में सुनवाई

 

WATCH LIVE TV

Trending news