दिवाली से पहले आतंकी अलर्ट: लश्कर-ए-तैयबा ने दी यूपी के 9 स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1018885

दिवाली से पहले आतंकी अलर्ट: लश्कर-ए-तैयबा ने दी यूपी के 9 स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

द‍िवाली (Diwali) पहले यूपी में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट आया है. अलर्ट के बाद यूपी के सभी रेलवे स्‍टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. 

सांकेतिक तस्वीर

मयूर शुक्ला/लखनऊ: द‍िवाली (Diwali) पहले यूपी में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट आया है. हापुड़ सहित प्रदेश के आधा दर्जन से ज्यादा रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. हापुड़ रेलवे स्टेशन मास्टर को डाक के माध्यम से यह पत्र भेजा गया है जिसमे 26 नवंबर और 6 दिसंबर को प्रदेश के कई स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.  

मुरादाबाद-हरियाणा दौरे पर सीएम योगी, पुलिस लाइन में पासिंग आउट परेड की लेंगे सलामी

रेलवे स्टेशनों की बढ़ाई गई सुरक्षा
धमकी भरा लेटर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से भेजा गया है. अलर्ट के बाद यूपी के सभी रेलवे स्‍टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. इसके अलावा मुंबई, मध्य प्रदेश, अहमदाबाद समेत विभिन्न राज्यों के धार्मिक स्थलों को भी छह दिसंबर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. फिलहाल धमकी भरा पत्र पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भेज दिया गया है जिसकी पुलिस ने जांच शुरू करा दी है.

धमकी भरे पत्र में इन स्टेशनों का जिक्र
पत्र में लखनऊ कानपुर गोरखपुर गाजियाबाद मुरादाबाद अलीगढ़ टूंडला हापुड़ के नाम शामिल हैं. हालांकि इस पत्र के मिलने के बाद लखनऊ के चारबाग स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. डॉग स्क्वाड के जरिए भी चेकिंग अभियान चल रहा है. दीपावली का त्योहार है ऐसे में सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ बढ़ गई उसको देखते हुए कई और जगहों पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

धमकी के बाद कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर अलर्ट
आतंकवादी संगठन लश्कर-ए- तैयबा ने लखनऊ, वाराणसी, अयोध्‍या,कानपुर समेत यूपी के 46 रेलवे स्‍टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। शनिवार देर रात म‍िले खुफिया अलर्ट से रेल महकमे में हड़कंप मच हुआ है। उधर, अलर्ट के बाद कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

Dhanteras 2021: यमराज और धन्वंतरि जी को ऐसे करें खुश, नोट कर लें धनतेरस का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

पहली बार नहीं हुआ है ऐसा
साल 2018 की 5 जून को भी हापुड़ रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है. धमकी भरा पत्र पंजाब के फिरोजपुर के डीआरएम को मिला था. उस लेटर में धमकी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर मौलाना अबु शेख के नाम से दी गई थी. इसके अलावा साल 2017 में भी स्टेशन को उड़ाने की धमकी भरा पत्र भेजा गया.

WATCH LIVE TV

 

Trending news